1. home Hindi News
  2. national
  3. after the beheading incident in udaipur naveen jindal said getting death threats pyu

उदयपुर में सिर कलम की घटना के बाद नवीन जिंदल ने कहा- जान से मारने की मिल रही धमकी

नवीन जिंदल ने कहा कि मुझे तीन ई-मेल मिले जिनमें उदयपुर में दर्जी कन्हैयालाल की हत्या के वीडियो भी संलग्न थे. मुझे धमकी दी गई है कि इसी तरह का हश्र मेरा और मेरे परिवार के सदस्यों का भी होगा.

By Agency
Updated Date
नवीन कुमार जिंदल
नवीन कुमार जिंदल
twitter

भारतीय जनता पार्टी (‍BJP) की दिल्ली इकाई के पूर्व मीडिया प्रमुख नवीन कुमार जिंदल (Naveen Kumar Jindal) ने बुधवार को स्वयं और परिवार के सदस्यों की सुरक्षा की मांग की और दावा किया कि उन्हें ई-मेल के जरिये जान से मारने की धमकी दी जा रही है और साथ ही उदयपुर (Udaipur Killing) में सिर कलम करने की घटना का वीडियो भेजा जा रहा है. जिंदल को भाजपा ने पैगंबर मोहम्मद के खिलाफ कथित आपत्तिजनक ट्वीट करने पर बर्खास्त कर दिया था. दिल्ली पुलिस ने हालांकि कहा कि वह जिंदल को पर्याप्त सुरक्षा मुहैया करा रही है और उनकी शिकायत की जांच की जा रही है.

ई-मेल के जरिए मिली जान से मारने की धमकी

जिंदल ने कहा सुबह करीब छह बजकर 45 मिनट पर मुझे तीन ई-मेल मिले जिनमें उदयपुर में दर्जी कन्हैयालाल की हत्या के वीडियो भी संलग्न थे. मुझे धमकी दी गई है कि इसी तरह का हश्र मेरा और मेरे परिवार के सदस्यों का भी होगा. उन्होंने कहा, यह पहली धमकी नहीं है. मुझे पिछले एक महीने से सोशल मीडिया, फोन कॉल और मैसेज के जरिये लगातार धमकी मिल रही है लेकिन दिल्ली पुलिस मेरी सुरक्षा मजबूत नहीं कर रही है जबकि मैं करीब आधा दर्जन बार इस संबंध में पुलिस आयुक्त सहित कई अधिकारियों को लिख चुका हूं.

धमकी भरे ई-मेल का स्क्रीन शॉट भी किया साझा

जिंदल ने ट्वीट किया, आज सुबह क़रीब 6:43 बजे मुझको तीन ईमेल आयी है, जिसमें उदयपुर में भाई कन्हैया लाल की गर्दन काटने का वीडियो संलग्न करते हुए मेरी और मेरे परिवार के लोगों की भी इसी तरह गर्दन काटने की धमकी दी गई है. मैंने पीसीआर को सूचना दे दी है. दिल्ली पुलिस इसपर तुरंत संज्ञान ले. इसके साथ ही उन्होंने धमकी भरे ई-मेल के स्क्रीन शॉट भी साझा किए हैं.

नविन जिंदल की सुरक्षा में दो पुलिसकर्मी तैनात

पिछले साल सितंबर में जिंदल की वाई प्लस सुरक्षा हटा ली गई थी. उन्होंने बताया कि मौजूदा समय में उन्हें केवल दो पुलिस कर्मियों की सुरक्षा मुहैया कराई गई है और उदयपुर की घटना के बाद वह वास्तविक खतरा महसूस कर रहे हैं. जिंदल ने कहा, मैं पत्नी और मां के साथ रह रहा हूं. मैंने धमकी मिलने के बाद बच्चों को कहीं और स्थानांतरित कर दिया है. मुझे अकसर बाहर जाना होता है और तब कोई भी हादसा होने का खतरा रहता है क्योंकि एक पुलिस कर्मी ही सुरक्षा में साथ रहता है जबकि दूसरा घर की सुरक्षा में तैनात रहता है.

जानिए दिल्ली पुलिस ने क्या कहा

इस मामले में दिल्ली पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि ‘हम पहले ही पर्याप्त सुरक्षा मुहैया करा रहे हैं और उनकी शिकायत की जांच की जा रही है. हम उसी के अनुरूप कार्रवाई करेंगे. गौरतलब है कि मंगलवार को राजस्थान के उदयपुर शहर के धानमंड़ी इलाके में दो लोगों ने इस्लाम के कथित अपमान का बदला लेने का दावा करते हुए कन्हैया लाल नामक दर्जी का सिर कलम कर दिया था और घटना का वीडियो ऑनलाइन जारी किया था.

मोहम्मद पैगंबर पर टिप्पणी के आरोप में भाजपा ने किया बर्खास्त

उल्लेखनीय है कि पैगंबर मोहम्मद पर कथित टिप्पणी करने को लेकर नवीन कुमार जिंदल को भाजपा बर्खास्त कर चुकी है. वह भाजपा की दिल्ली इकाई के मीडिया प्रकोष्ठ के अध्यक्ष थे. वहीं, पार्टी ने राष्ट्रीय प्रवक्ता नुपुर शर्मा को इसी मामले में निलंबित किया है.

Prabhat Khabar App :

देश, दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, टेक & ऑटो, क्रिकेट और राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें