1. home Hindi News
  2. national
  3. abvp member violated corona protocol in dehradun fruit juice distributed to patients in covid ward of doon medical college vwt

देहरादून में एबीवीपी सदस्य ने उड़ाई कोरोना प्रोटोकॉल की धज्जियां, दून मेडिकल कॉलेज के कोविड वार्ड में मरीजों को बांटा फ्रूट जूस

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
दून मेडिकल कॉलेज के कोविड वार्ड में पहुंचे एबीवीपी कार्यकर्ता.
दून मेडिकल कॉलेज के कोविड वार्ड में पहुंचे एबीवीपी कार्यकर्ता.
फोटो साभार : इंडियन एक्सप्रेस

देहरादून : उत्तराखंड की राजधानी देहरादून में बीजेपी की स्टुडेंट विंग एबीवीपी के सदस्य द्वारा तथाकथित तौर पर कोरोना प्रोटोकॉल तोड़ने का मामला सामने आ रहा है. खबर है कि कोरोना प्रोटोकॉल की धज्जियां उड़ाते हुए एबीवीपी के सदस्य दून मेडिकल कॉलेज के कोविड वार्ड में भर्ती कोरोना मरीजों के बीच पहुंच गए और वहां उन्होंने इलाज करा रहे लोगों को फलों का जूस बांटा.

समाचार एजेंसी पीटीआई की खबर के अनुसार, दून मेडिकल कॉलेज के कोविड वार्ड में जाकर मरीजों को एबीवीपी सदस्य द्वारा फलों का जूस बांटने वाला वीडियो गुरुवार को सोशल मीडिया पर वायरल हो गया. इस वीडियो में देखा जा रहा है कि एबीवीपी के स्टीकर लगी पीपीई किट पहनकर कुछ लोग दून मेडिकल कॉलेज के कोविड वार्ड में एक बेड से दूसरे बेड तक जा रहे हैं. वीडियो में यह भी दिख रहा है कि वे वार्ड में इलाज करा रहे मरीजों के चेहरे पर लगी ऑक्सीजन की पाइप को निकाल रहे हैं और उन्हें पीने के लिए जूस का गिलास दे रहे हैं.

कोरोना गाइडलाइन के अनुसार, ड्यूटी पर तैनात मेडिकल स्टाफ के अलावा कोविड वार्ड में कोई दूसरा प्रवेश नहीं कर सकता है. दून मेडिकल कॉलेज के प्रिंसिपल आशुतोष सयाना ने कहा कि एबीवीपी ने हॉस्पिट कैंपस में व्यवस्था बनाने में प्रशासन का सहयोग करने के लिए आज्ञा ली थी, लेकिन उन्हें उच्च जोखिम वाले कोविड वार्ड में प्रवेश करने की इजाजत नहीं दी गयी थी. आशुतोष सयाना कहा कि इस बात की जांच की जाएगी कि वे कोविड वार्ड तक कैसे पहुंचे. मामले के सामने आते ही मेडिकल अधीक्षक केसी पंत ने हॉस्पिटल कैंपस में एबीवीपी के वर्कर्स के प्रवेश पर रोक लगा दी है.

बता दें कि उत्तराखंड में गुरुवार की शाम तक पिछले 24 घंटे के दौरान कोरोना के कुल 6,251 नए मामले दर्ज किए गए. इस दौरान कोरोना से करीब 85 लोगों की मौत होने की भी खबर है. राज्य में अब तक कोरोना के सक्रिय मामलों की संख्या 48,318 तक पहुंच गई है. इस बीच, राज्य में कोरोना के नए मामलों में तेजी आने के साथ बुनियादी चिकित्सा सुविधा में अभाव भी बना हुआ है. देहरादून में एबीवीपी सदस्य ने उड़ाई कोरोना प्रोटोकॉल की धज्जियां तथा News in Hindi से अपडेट के लिए बने रहें।

Posted by : Vishwat Sen

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें