1. home Home
  2. national
  3. aap in punjab rupinder kaur ruby mla from bathinda rural resigns from aam aadmi party pkj

पंजाब में अब आप को बड़ा झटका, बठिंडा ग्रामीण से विधायक रूपिंदर कौर रूबी ने दिया इस्तीफा

पंजाब विधानसभा चुनाव से ठीक पहले आम आदमी पार्टी को बड़ा झटका मिला है. बठिंडा ग्रामीण से विधायक रूपिंदर कौर रूबी ने पार्टी की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
AAP in Punjab Rupinder Kaur Ruby resigns
AAP in Punjab Rupinder Kaur Ruby resigns
file

पंजाब विधानसभा चुनाव से पहले राजनीतिक उठापटक तेज है. कांग्रेस खुद को अंदर से मजबूत करने में लगी है, तो अब आम आदमी पार्टी के लिए पंजाब में जीत के लिए पार्टी को और मजबूत करना होगा.

पंजाब विधानसभा चुनाव से ठीक पहले आम आदमी पार्टी को बड़ा झटका मिला है. बठिंडा ग्रामीण से विधायक रूपिंदर कौर रूबी ने पार्टी की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है. उन्होंने इस्तीफा किस वजह से दिया है इसकी जानकारी अबतक स्पष्ट नहीं है लेकिन उन्होंने इस्तीफे की जानकारी राष्ट्रीय संयोजक व दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और पार्टी प्रदेश अध्यक्ष भगवंत मान को दी है. इस संबंध में उन्होंने सोशल नेटवर्किंग प्लेटफॉम टि्वट पर भी जानकारी देते हुए अरविंद केजरीवाल और भगवंत मान को टैग किया है.

उन्होंने स्पष्ट तौर पर इस्तीफा देते हुए लिखा ‘राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल और भगवंत मान मैं आम आदमी पार्टी की सदस्यता से तत्काल प्रभाव से इस्तीफा दे रही हूं. कृपया मेरा इस्तीफा स्वीकार करें. रूपिंदर कौर रूबी, विधायक, बठिंडा ग्रामीण.

अबतक इस संबंध में पार्टी के किसी बड़े नेता की तरफ से कोई बयान नहीं आया है. रूपिंदर कौर रूबी किस पार्टी में शामिल होंगी इसे लेकर भी अबतक कोई स्पष्ट संकेत नहीं मिले हैं. सूत्रों की मानें तो आम आदमी पार्टी उन्हें मनाने की कोशिश करेगी.

पंजाब में कांग्रेस से अलग होकर अमरिंदर सिंह ने भी अपनी अलग पार्टी बना ली है. भाजपा भी पंजाब में किसी दमदार सहयोगी की तलाश में है जिसके भरोसे पंजाब में पकड़ मजबूत की जा सके. कांग्रेस खुद को मजबूत करने में लगी है लेकिन अब भी पार्टी में आपसी विवाद खत्म नहीं हुए हैं.

पंजाब की राजनीतिक उठापटक के बीच चुनाव नजदीक आ रहे हैं. ऐसे में पार्टी के नेता भी अपने भविष्य को लेकर चिंतित हैं और अपने लिए मजबूत ठिकाना तलाश रहे हैं. इसी कड़ी में में पंजाब कांग्रेस के रमन बहल ने मंगलवार को आम आदमी पार्टी का दामन थाम लिया है। उन्होंने आप के पंजाब प्रधान भगवंत मान व प्रवक्ता राघव चड्डा की मौजूदगी में पार्टी सदस्यता ग्रहण की.

इस बात की भी प्रबल संभावना हैं कि बहल को आम आदमी पार्टी की तरफ से आगामी चुनावों में टिकट दिया जा सकता है. आप में शामिल होने के बाद बहल ने कहा कांग्रेस जिस लड़ाई व सोच को लेकर चली थी, उससे भटक गई है

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें