1. home Hindi News
  2. national
  3. aap eyes on himachal pradesh after landslide victory in punjab mtj

पंजाब में शानदार जीत दर्ज करने के बाद आम आदमी पार्टी की नजर अब हिमाचल प्रदेश पर

पड़ोसी पंजाब में प्रचंड जीत की ओर अग्रसर आम आदमी पार्टी की हिमाचल इकाई के अध्यक्ष अनूप केसरी ने कहा कि राज्य के लोग पारंपरिक राजनीतिक दलों से ‘आजिज’ आ चुके हैं. उन्होंने कहा, ‘पंजाब की तरह की ‘आप’ हिमाचल में भी इतिहास रचेगी.

By Agency
Updated Date
‘आप’ हिमाचल प्रदेश में हुए पिछले विधानसभा चुनावों में एक भी सीट नहीं जीत पायी थी.
‘आप’ हिमाचल प्रदेश में हुए पिछले विधानसभा चुनावों में एक भी सीट नहीं जीत पायी थी.
Prabhat Khabar

शिमला: आम आदमी पार्टी (AAP) को हिमाचल प्रदेश में साल के अंत में प्रस्तावित विधानसभा चुनावों में भी ‘पंजाब सरीखा’ प्रदर्शन दोहराने की उम्मीद है. वहीं, पहाड़ी राज्य में सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने दावा किया है कि वह उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड के विधानसभा चुनावों में शानदार प्रदर्शन करने के बाद हिमाचल में भी सत्ता बरकरार रखने में कामयाब रहेगी.

पारंपरिक दलों से आजिज आ चुके हैं हिमाचल के लोग

पड़ोसी पंजाब में प्रचंड जीत की ओर अग्रसर आम आदमी पार्टी की हिमाचल इकाई के अध्यक्ष अनूप केसरी ने कहा कि राज्य के लोग पारंपरिक राजनीतिक दलों से ‘आजिज’ आ चुके हैं. उन्होंने कहा, ‘पंजाब की तरह की ‘आप’ हिमाचल में भी इतिहास रचेगी. पार्टी पहाड़ी राज्य में अपने दम पर सरकार बनायेगी.’

आप को नहीं मिली थी कोई सीट

अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व वाली ‘आप’ हिमाचल प्रदेश में हुए पिछले विधानसभा चुनावों में एक भी सीट नहीं जीत पायी थी. हालांकि, उसने पंजाब के पिछले चुनावों में चार लोकसभा और 20 विधानसभा सीटों पर जीत हासिल की थी. इस बारे में पूछे जाने पर केसरी ने दावा किया कि ‘आप’ हिमाचल प्रदेश के सभी 67 विधानसभा क्षेत्रों में अपना जनाधार बनाने में सफल रही थी.

जल्द हिमाचल का दौरा करेंगे अरविंद केजरीवाल

उन्होंने कहा, ‘पंजाब के चुनावी नतीजों का हिमाचल प्रदेश में ‘आप’ के प्रदर्शन पर यकीनन सकारात्मक असर होगा.’ श्री केसरी ने बताया कि ‘आप’ के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल सहित कई अन्य वरिष्ठ पार्टी नेता जल्द हिमाचल का दौरा करेंगे. ऊना जिले के निवासी केसरी ने कहा कि उन्हें चुनाव मैदान में किस सीट से उतारा जायेगा, इस पर फैसला पार्टी आलाकमान करेगा.

भाजपा ने कहा- यूपी, उत्तराखंड की तरह जीतेंगे हिमाचल

वहीं, प्रदेश भाजपा अध्यक्ष के प्रवक्ता रणधीर शर्मा ने कहा कि उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड की तरह ही उनकी पार्टी हिमाचल में भी अपनी सफलता दोहराने में कामयाब रहेगी. श्री शर्मा ने दावा किया कि मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के नेतृत्व में भाजपा सरकार राज्य में अच्छा प्रदर्शन कर रही है और हालिया बजट में उसने वृद्धावस्था पेंशन की आयुसीमा 70 से घटाकर 60 साल कर दी है. उन्होंने उम्मीद जतायी कि ये उपाय हिमाचल में सत्ता बरकरार रखने में भाजपा की मदद करेंगे.

कांग्रेस को भी है हिमाचल में बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद

आम आदमी पार्टी के दावे पर श्री शर्मा ने कहा कि हिमाचल में तीसरे दल के लिए कोई गुंजाइश नहीं है. उन्होंने दावा किया, ‘पहले भी ऐसे प्रयोग किये गये थे, लेकिन वे असफल रहे.’ उधर, विपक्षी कांग्रेस भी हिमाचल में हाल ही में संपन्न उपचुनावों में शानदार प्रदर्शन के बाद राज्य के भावी विधानसभा चुनावों में अपनी जीत को लेकर आशावान है.

Posted By: Mithilesh Jha

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें