1. home Hindi News
  2. national
  3. 8 people died in rewari and gurgaon in haryana due to oxygen shortage hospitals had already warned the district administration vwt

ऑक्सीजन की कमी से हरियाणा के रेवाड़ी और गुड़गांव में 8 लोगों की मौत, अस्पतालों ने जिला प्रशासन को पहले ही कर दिया था आगाह

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
कोरोना का कहर जारी.
कोरोना का कहर जारी.
डेमो पिक्चर.

रेवाड़ी/गुड़गांव : देश में कोरोना की दूसरी लहर के दौरान ऑक्सीजन की कमी गहराती जा रही है. राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली और औद्योगिक राजधानी मुंबई के बाद अब हरियाणा में भी इसकी कमी की वजह से मरीजों की मौत हो रही है. खबर है कि ऑक्सीजन की कमी के चलते हरियाणा के रेवाड़ी और गुड़गांव में आठ लोगों की मौत हो गई है. हालांकि, ऑक्सीजन की सीमित आपूर्ति की वजह से जिला प्रशासन ने राज्य सरकार को पहले ही आगाह भी कर दिया था. इसके साथ ही, जिला प्रशासन ने जांच भी शुरू कर दी है.

गुड़गांव के प्रशासनिक अधिकारियों ने कहा कि जिन चार लोगों की मौत हुई है, वे पहले से ही गंभीर बीमारी से पीड़ित भी थे. उधर, रेवाड़ी में जान गंवाने वाले मरीजों के कुछ रिश्तेदारों ने कोविड अस्पताल की इमारत के बाहर धरना-प्रदर्शन किया और अस्पताल में ऑक्सीजन की भारी किल्लत का आरोप लगाया.

अस्पताल के एक अधिकारी ने कहा कि तीन मरीजों की मौत आईसीयू में जबकि एक मरीज की मौत वार्ड में हुई है. हमारे पास ऑक्सीजन की सीमित आपूर्ति है. हम लगातार प्रशासन को इस बारे में बता रहे हैं. उन्होंने कहा कि हम खाली ऑक्सीजन सिलेंडर को दोबारा भरने के लिए वेंडर के पास भेज रहे हैं. सुबह नौ बजे से ही हम अधिकारियों को बता रहे हैं कि हमारे पास अब सीमित ऑक्सीजन उपलब्ध है. अधिकारी ने बताया कि अस्पताल में प्रतिदिन 300 चिकित्सीय ऑक्सीजन सिलेंडर की खपत है और अस्पताल में 114 कोविड मरीज भर्ती हैं.

इस बीच, नारनौल के उपायुक्त और रेवाड़ी जिला उपायुक्त का अतिरिक्त कार्यभार संभाल रहे अजय कुमार ने कहा कि अस्पताल ने ऑक्सीजन की कमी और चार मरीजों की मौत का आरोप लगाया है. उन्होंने कहा कि रेवाड़ी के उप संभागीय मजिस्ट्रेट, रेवाड़ी के मुख्य चिकित्सा पदाधिकारी और अन्य अधिकारी अस्पताल में मौके पर हैं और वे मरीजों की मौत के कारणों का पता लगा रहे हैं. उन्होंने कहा कि अस्पताल की तरफ से ऑक्सीजन की कमी का आरोप लगाया जा रहा है, जबकि प्रशासन की तरफ से ऑक्सीजन की नियमित आपूर्ति की जा रही है.

Posted by : Vishwat Sen

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें