28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

सीएम से मिलने का जिद कर रही तृप्ति देसाई को पुलिस ने हिरासत में लिया

नयी दिल्ली : भूमाता ब्रिगेड की मुखिया तृप्ति देसाई को हाजी अली में प्रवेश से रोक दिया गया. तृप्ति ने कहा कि हम यहां से सीधे मुख्यमंत्री आवास जा रहे हैं. उन्होने पहले उम्मीद जतायी थी कि आज उन्हें हाजी अली जाकर दर्शक का मौका मिलेगा. तृप्ति ने कहा था कि चुकि यह हमारे अभियान […]

नयी दिल्ली : भूमाता ब्रिगेड की मुखिया तृप्ति देसाई को हाजी अली में प्रवेश से रोक दिया गया. तृप्ति ने कहा कि हम यहां से सीधे मुख्यमंत्री आवास जा रहे हैं. उन्होने पहले उम्मीद जतायी थी कि आज उन्हें हाजी अली जाकर दर्शक का मौका मिलेगा. तृप्ति ने कहा था कि चुकि यह हमारे अभियान का पहला दिन है और हम चाहते है कि हमें जाने दिया जाए और प्रार्थना करने दिया जाएगा. हाजी अली में प्रवेश पर रोक लगने के बाद तृप्ति देसाई महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवन्द्र फडणवीस से मिलने का जिद कर रही थीं लेकिन पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया. पुलिस ने कहा कि बिना समय लिये आप सीएम से मिल नहीं सकती लेकिन इसके बाद भी वो अड़ी रहीं. पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया.

https://t.co/HUcUuAQDxL

एक तरफ तृप्ति हाजी अली जाने के लिए तैयार हैं तो दूसरी तरफ उनका जोरदार विरोध शुरू हो गया है. पुलिस ने भी सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी है. तृप्ति ने पहले ही कहा है कि हम पहले दिन ही आंदोलन का उग्र नहीं करना चाहते है इसलिए हम आज शांतिप्रदर्शन करेंगे.

महाराष्ट्र के शनि शिगनापुर मंदिर के बाद अब तृप्ति देसाई हाजी अली दरगाह में महिलाओं के प्रवेश के लिए आंदोलन कर रहीं हैं. तृप्ति देसाई का कहना है कि हाजी अली दरगाह में 2011 तक महिलाओं का मजार तक प्रवेश था लेकिन उसके बाद इसपर प्रतिबंध लगा दिया गया है. यह सही नहीं है. आपको बता दें कि हाजी अली में महिलाओं के प्रवेश पर रोक के ख़िलाफ़ बॉम्बे हाई कोर्ट में जनहित याचिका भी दायर की जा चुकी है.
गौरतलब है कि बाबा हाजी अली शाह बुखारी की दरगाह का निर्माण 1631 में हुआ था और यह आस्था के केंद्र के तौर पर दुनिया भर में मशहूर है. महाराष्ट्र के दो बड़े मंदिरों शनि शिंगणापुर और त्र्यंबकेश्वर मंदिर में महिलाओं के प्रवेश की सफल कोशिश के बाद अब हाजी अली दरगाह के अंदर महिलाओं के प्रवेश को लेकर चर्चा छिड़ गई है. तृप्ति देसाई के हाजी अली दरगाह में जाकर चादर चढ़ाने की बात की जिसकी शिवसेना नेता हाजी अराफात ने कड़ी निंदा की है. तृप्ति देसाई के इस बयान के बाद हाजी ने उन्हें चप्पल से मारने की धमकी दी है.
तृप्ति महिलाओं के बराबरी की मांग कर रही है उन्होंने आरएसस में भी महिलाओं की बराबरी की मांग करते हुए मोहन भागवत से अपील की थी कि तृप्ति ने आरएसएस में महिलाओं को बराबरी का अवसर देने की मांग को लेकर आएसएस प्रमुख मोहन भागवत को चिट्ठी लिखी है. उन्होंने कहा कि मुझे लगता है कि शाहरुख खान, सलमान खान और आमिर खान को हमारा समर्थन करना चाहिए और मुझे उम्मीद है कि उनके प्रशंसक हमें जॉइन करेंगे और समानता के लिए हमारी लड़ाई में समर्थन करेंगे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें