32.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

अब न्यूनतम ट्रेन किराया पांच रुपये से बढकर 10 रुपये होगा

नयी दिल्ली : रेलवे ने गैर-उपनगरीय सेवाओं में लागू होने वाले न्यूनतम किराये को बढाने का फैसला किया है जिससे न्यूनतम यात्री किराया पांच रुपये से बढकर 10 रुपये हो जाएगा. 20 नवंबर से प्रभावी होने वाला यह न्यूनतम किराया प्लेटफॉर्म टिकट के शुल्क के बराबर हो जाएगा. रेल बजट के प्रस्ताव पर अमल करते […]

नयी दिल्ली : रेलवे ने गैर-उपनगरीय सेवाओं में लागू होने वाले न्यूनतम किराये को बढाने का फैसला किया है जिससे न्यूनतम यात्री किराया पांच रुपये से बढकर 10 रुपये हो जाएगा. 20 नवंबर से प्रभावी होने वाला यह न्यूनतम किराया प्लेटफॉर्म टिकट के शुल्क के बराबर हो जाएगा.

रेल बजट के प्रस्ताव पर अमल करते हुए इस साल अप्रैल में प्लेटफॉर्म टिकट का शुल्क पांच रुपये से बढाकर 10 रुपये कर दिया गया था ताकि प्लेटफॉर्मों पर भीड कम की जा सके. बहरहाल, रेल मंत्रालय के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि यह मकसद पूरा नहीं हो सका क्योंकि यात्री प्लेटफॉर्म टिकट की जगह पांच रुपये में मिलने वाले द्वितीय श्रेणी टिकट खरीदने लगे थे.

लिहाजा, रेलवे ने अब न्यूनतम किराया पांच रुपए से बढाकर 10 रुपये करने का फैसला किया है. अधिकारी ने बताया, ‘‘यह 20 नवंबर से प्रभावी होगा ताकि इसे प्लेटफॉर्म टिकट के शुल्क के बराबर बनाया जाए. इसका मकसद प्लेटफॉर्मों पर भीड कम करना है ताकि यात्रियों को सुविधा हो सके.” उन्होंने बताया कि अभी यह किराया सिर्फ द्वितीय श्रेणी की गैर-उपनगरीय सेवाओं पर लागू होगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें