1. home Hindi News
  2. national
  3. 60 percent senior citizens in the country got corona vaccine first dose continuous decrease in coronavirus infection health ministry confirmed rjh

देश में 60 प्रतिशत सीनियर सिटीजन ने लगवाया कोरोना का टीका, इस मामले में हमने अमेरिका को पीछे छोड़ा

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Lav Agrawal
Lav Agrawal
Twitter

आवर वर्ल्ड इन डेटा के अनुसार हमारे देश में कोरोना वैक्सीन का एक डोज लेने वालों की संख्या 17.2 करोड़ है. आंकड़ों के मामले में हमने अमेरिका को पीछे छोड़ दिया है. यह जानकारी स्वास्थ्य मंत्रालय के प्रेस कॉन्फ्रेंस में योजना आयोग के सदस्य डॉ वीके पॉल ने दी.


उन्होंने बताया कि हमारे देश में वरिष्ठ नागरिकों की 60 प्रतिशत जनसंख्या ने कोरोना वैक्सीन का पहला डोज लगवा लिया है. स्वास्थ्य मंत्रालय के प्रेस कॉन्फ्रेंस में संयुक्त सचिव ने कोरोना पर लगाम कसने के लिए पांच सूत्री रणनीति ही कारगर है-ट्रैक, टेस्ट, ट्रीट, वैक्सीनेट और कोविड उपयुक्त व्यवहार.

लव अग्रवाल ने कहा कि इसी रणनीति के तहत देश में कोरोना के मामले घटे है. अगर हम मई सात तारीख के आंकड़ों से तुलना करें जो अधिकत आंकड़ा था, अभी संक्रमण के प्रतिदिन के आंकड़ों में 68 प्रतिशत की कमी आयी है. अभी जो मामले आ रहे हैं उनमें से 66 प्रतिशत पांच राज्यों से हैं जबकि शेष अन्य राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों से हैं. यह आंकड़े यह बताते हैं कि हम कोरोना को स्थानीय स्तर पर कंट्रोल करने में सफल रहे हैं.

Posted By : Rajneesh Anand

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें