37.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

कर्नाटक के सीएम का सिर काटने की धमकी देने वाला भाजपा नेता गिरफ्तार

शिमोगा :कर्नाटक के सीएम सिद्धरमैया का सिर काटने की धमकी देने वाला भाजपा नेता को गिरफ्तार कर लिया गया है. कर्नाटक पुलिस ने धारा 153 ,353 और 506 के तहत भाजपा नेता को गिरफ्तार किया. गौरतलब है कि भाजपा के एक स्थानीय नेता के बयान से उस समय विवाद उत्पन्न हो गया जब उन्होंने धमकी […]

शिमोगा :कर्नाटक के सीएम सिद्धरमैया का सिर काटने की धमकी देने वाला भाजपा नेता को गिरफ्तार कर लिया गया है. कर्नाटक पुलिस ने धारा 153 ,353 और 506 के तहत भाजपा नेता को गिरफ्तार किया.

गौरतलब है कि भाजपा के एक स्थानीय नेता के बयान से उस समय विवाद उत्पन्न हो गया जब उन्होंने धमकी दी की अगर कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धरमैया ने सार्वजनिक तौर पर गोमांस का सेवन किया तो वह उनका सिर कलम कर देंगे. यह बयान पूर्ववर्ती शिवमोगा शहर नगर निकाय परिषद के पूर्व अध्यक्ष एस एन चन्नबसप्पा ने दिया. उन्होंने यह टिप्पणी सिद्धरमैया के खबरों में आए उस बयान के विरोध में पार्टी की स्थानीय शाखा द्वारा आयोजित प्रदर्शन के दौरान की जिसमें मुख्यमंत्री ने गोमांस खाने की बात कही थी.

इस बीच प्राप्त जानकारी के अनुसार बीजेपी नेता एस एन चन्नबसप्पा को गिरफ्तार कर लिया गया. कर्नाटक पुलिस ने धारा 153 ,353 और 506 के तहत भाजपा नेता को गिरफ्तार किया. उधर कर्नाटक के सीएम सिद्धरमैया ने कहा कि वो लोग सिर्फ की इसी तरह की भाषा जानते है.

चन्नबसप्पा ने कहा, ‘‘आप गोमाता के गले पर हाथ रखने की हिम्मत कैसे कर सकते हैं? आप खुलेआम तानाशाहीपूर्ण ढंग से कह रहे हो कि आप गोमांस खायेंगे… अगर आपमें हिम्मत है तो यहां आयें, गोपी सर्किल में आकर खायें और इसमें कोई शक नहीं है कि उसी दिन आपका सिर कलम कर दिया जायेगा. ‘ उन्होंने कहा, ‘‘ क्या आप हिन्दुओं की भावनाओं के साथ खेल रहे हैं? ऐसा नहीं करें, ‘ मुख्यमंत्री सिद्धरमैया ने इस बयान को उकसाने वाला करार दिया है.
उन्होंने कहा, ‘‘ यह उकसाने वाला बयान है. मैं पुलिस से इसकी जांच करने को कहूंगा. अगर यह सच है तो वे निश्चित तौर पर कार्रवाई करेंगे. ‘ यह पूछे जाने पर कि प्रदेश भाजपा नेता ऐसे बयानों पर कोई प्रतिक्रिया व्यक्त नहीं कर रहे हैं, सिद्धरमैया ने कहा, ‘‘ भाजपा के लोग इसके लिए ही जाने जाते हैं. इसलिए हम उनका विरोध कर रहे हैं. ‘ उन्होंने कहा, ‘‘ अगर मैं कहता हूं कि मैं गोमांस खाउंगा तो इससे बहुसंख्य समुदाय को क्या नुकसान है ? क्या हम दूसरे तरह का मांस नहीं खाते. खाने का तौर तरीका निजी पसंद का विषय है और उसे लोगों पर छोड देना चाहिए. ‘
सिद्धरमैया ने कहा कि हम इसकी जांच करेंगे कि क्या चन्नबसप्पा ने ऐसा बयान दिया है. अगर उन्होंने ऐसा बयान दिया है तो हम कानून के अनुरुप कार्रवाई करेंगे. शिमोगा के पुलिस अधीक्षक रवि छन्नानवार ने कहा कि चन्नबसप्पा के खिलाफ मुख्यमंत्री की जान लेने की धमकी देने संबंधी एफआईआर दर्ज की गयी है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें