27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

भारतीय सेना पाकिस्तान में घुसकर मार सकती है आतंकियों को

नयी दिल्ली : वायुसेना प्रमुख एयर चीफ मार्शल अरूप राहा ने कहा कि नियंत्रण रेखा (एलओसी) के पार पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (पीओके) स्थित आतंकवादी शिविरों पर हमला करने में सशस्त्र बल सक्षम हैं, लेकिन इरादा और फैसला राजनीतिक नेतृत्व को करना होगा. चीफ ऑफ स्टाॅफ कमेटी (सीओएससी) के अध्यक्ष राहा ने स्वीकार किया […]

नयी दिल्ली : वायुसेना प्रमुख एयर चीफ मार्शल अरूप राहा ने कहा कि नियंत्रण रेखा (एलओसी) के पार पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (पीओके) स्थित आतंकवादी शिविरों पर हमला करने में सशस्त्र बल सक्षम हैं, लेकिन इरादा और फैसला राजनीतिक नेतृत्व को करना होगा.

चीफ ऑफ स्टाॅफ कमेटी (सीओएससी) के अध्यक्ष राहा ने स्वीकार किया कि चीन तिब्बत स्वायत्त क्षेत्र में अपनी क्षमताओं को जबरदस्त रूप में बढ़ा रहा है. हालांकि, उन्होंने कहा कि चिंता करने की कोई बात नहीं है. विभिन्न क्षेत्रों में हम भी मजबूत हैं. हम सक्षम बलों को भी तैनात कर रहे हैं. यह पूछे जाने पर कि क्या सशस्त्र बल म्यामांर जैसा ऑपरेशन एलओसी पार पीओके में भी चलाने में सक्षम हैं, राहा ने जवाब दिया कि क्षमता तो है. इरादा मेरा नहीं होगा.

इरादा उच्च स्तर पर करना होगा. यह पूछे जाने पर कि क्या वायुसेना चीन और पाकिस्तान के साथ दो तरफा मोर्चे पर युद्ध के लिए तैयार है, राहा ने कहा कि उनका बल संघर्ष के खिलाफ प्रतिरोध के तौर पर क्षमताओं को बढ़ाने में ध्यान लगा रहा है न कि संघर्षों के लिए या किसी एक खास देश को लक्षित कर. उनका बल दूर दराज के इलाकों और करगिल में बुनियादी ढांचा बनाने पर ध्यान दे रहा है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें