23.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

अलका लांबा ने महिला आयोग से भाजपा विधायक ओ पी शर्मा की शिकायत की

नयी दिल्ली : आम आदमी पार्टी (आप) की विधायक अलका लांबा के खिलाफ आज जबरन घुसने और संपत्ति को नुकसान पहुंचाने का मामला दर्ज किया गया. नशीले पदार्थों के विरोध में चलाए गए अभियान के दौरान अलका के जख्मी होने के एक दिन बाद यह मामला दर्ज किया गया है. दूसरी ओर, अलका ने उन्हें […]

नयी दिल्ली : आम आदमी पार्टी (आप) की विधायक अलका लांबा के खिलाफ आज जबरन घुसने और संपत्ति को नुकसान पहुंचाने का मामला दर्ज किया गया. नशीले पदार्थों के विरोध में चलाए गए अभियान के दौरान अलका के जख्मी होने के एक दिन बाद यह मामला दर्ज किया गया है. दूसरी ओर, अलका ने उन्हें नशेडी कहने पर भाजपा विधायक ओम प्रकाश शर्मा के खिलाफ दिल्ली महिला आयोग में शिकायत दर्ज कराई है.

यह मामला तब दर्ज हुआ जब एक वीडियो सामने आया जिसमें कल सवेरे नशीले पदार्थों के विरोध में चलाए गए अभियान के दौरान अलका और उनके कुछ समर्थकों को चांदनी चौक इलाके में दुकानों में तोड़-फोड़ करते देखा जा रहा है. एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि कश्मीरी गेट पुलिस स्टेशन में अलका के खिलाफ आईपीसी की धारा 451, 427 और 186 के तहत मामला दर्ज किया गया है. शिव मिष्ठान्न भंडार नाम की एक मिठाई की दुकान चलाने वाले व्यक्ति सहित कुछ और कारोबारियों की शिकायत पर मामला दर्ज हुआ है. शिव मिष्ठान्न भंडार में अलका पर पत्थर से हमला हुआ था.

‘आप’ नेता आशुतोष ने कहा, बताया जाता है कि दुकान ओ पी शर्मा की है. पत्थर फेंकने वाला शख्स उस दुकान में कर्मचारी है. नशीले पदार्थों के खिलाफ लडाई आसान नहीं है. हम नशीले पदार्थों का कारोबार करने वालों के गुस्से का सामना करने के लिए तैयार हैं. ‘आप’ की लडाई जारी रहेगी.

अलका ने कहा कि 30 सेकंड का सीसीटीवी फुटेज ओ पी शर्मा की दुकान का है और यह उन पर हमले के बाद शूट किया गया. फुटेज में नजर आ रहा है कि अलका एक दुकान के काउंटर की तरफ बढ रही हैं और बिलिंग मशीन को गिरा देती हैं. उनके एक साथी को एक मेज से हर चीज नीचे फेंकते देखा जा रहा है.

पुलिस ने बताया कि कश्मीरी गेट पुलिस थाने में एक स्थानीय कारोबारी की शिकायत पर ‘आप’ विधायक के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है. कल सवेरे कश्मीरी गेट इलाके में नशीले पदार्थों के विरोध में चलाए गए अभियान के दौरान अलका पर हमला किया गया था जिसमें उनके सिर में चोटें आई थीं. ‘आप’ ने इस घटना में विश्वास नगर से भाजपा विधायक ओ पी शर्मा का हाथ होने का संदेह जाहिर किया था.

अलका ने कहा कि इलाके में उन दुकानों पर छापेमारी की जा रही थी जो अवैध रुप से संचालित किए जा रहे थे और नशीले पदार्थों के तस्करों को मदद कर रहे थे. दूसरी ओर, आज दिन में शर्मा ने अलका को ‘नशेडी’ करार देकर विवाद पैदा कर दिया. शर्मा ने रात के वक्त अलका के अभियान की मंशा पर सवाल भी उठाए. अलका ने शर्मा की ओर से लगाए गए आरोपों के कारण उनके खिलाफ दिल्ली महिला आयोग में शिकायत की है.

चांदनी चौक में दुकानों में की गई तोड़-फोड़ की घटना में स्थानीय विधायक अलका और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के ‘गुंडों’ के शामिल होने का आरोप लगाते हुए शर्मा ने भविष्य में ऐसी घटनाएं होने पर ‘लाठी से लैस’ भाजपा कार्यकर्ताओं की ओर से जवाबी कार्रवाई की धमकी दी.

शर्मा ने कहा (अलका) नशे के खिलाफ लडने में लोगों की मदद कर रही हैं या खुद ही नशेडी हैं, यह अपने आप में जांच का विषय है. आप सीसीटीवी फुटेज में जो देख रहे हैं, वह किसी सामान्य व्यक्ति की हरकत तो नहीं है. अलका ने कहा, ह्यमैं पूछना चाहती हूं कि वे फुटेज क्यों नहीं दिखाए गए जिसमें मुझे नशीले पदार्थों के खिलाफ अभियान चलाते दिखाया गया. मुझ पर हमले का फुटेज क्यों नहीं दिखाया गया ?

‘आप’ विधायक ने कहा, ओपी शर्मा की दुकान से मिले इस 30 सेकंड के वीडियो फुटेज में मुझ पर हमले के बाद की घटना को दिखाया गया है. अलका को सिर में चोट आई थी और उन्हें इलाज के लिए अरुणा आसफ अली अस्पताल ले जाया गया था. इलाज के बाद उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गई. हमले के बावजूद अलका ने कहा कि वह 15 अगस्त तक अपना अभियान जारी रखेंगी.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें