23.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

26/11 मुंबई हमले का मास्टरमाइंड लश्कर का ऑपरेशंस कमांडर जकीउर रहमान लखवी गिरफ्तार

26/11 Mumbai attack, Lashkar e-Taiba, Zakiur Rehman Lakhvi, Pakistan 26/11 मुंबई आतंकवादी हमले का मास्टरमाइंड और लश्कर ए-तैयबा का ऑपरेशंस कमांडर जकी-उर- रहमान लखवी को गिरफ्तार कर लिया गया है. लखवी को आतंकवादियों गतिविधियों को बढ़ावा देने और उसे धन मुहैया कराने के मामले में गिरफ्तार किया गया है.

26/11 मुंबई (26/11 Mumbai attack) आतंकवादी हमले का मास्टरमाइंड और लश्कर ए-तैयबा (Lashkar e-Taiba) का ऑपरेशंस कमांडर जकी-उर- रहमान लखवी (Zakiur Rehman Lakhvi) को गिरफ्तार कर लिया गया है. लखवी को आतंकवादियों गतिविधियों को बढ़ावा देने और उसे धन मुहैया कराने के मामले में गिरफ्तार किया गया है.

पाकिस्तान में पकड़ा गया लखवी

बता दें मुंबई आतंकी हमले का मास्टरमाइंड लखवी पाकिस्तान में गिरफ्तार किया गया है.

मुंबई हमले का पूरा प्लान तैयार किया था लखवी ने

मालूम हो जकी-उर- रहमान लखवी ने मुंबई हमले का पूरा प्लान तैयार किया था. उसने हाफिज सईद को आतंकी हमले का पूरा प्लान तैयार करके दिया था. ज्ञात हो मुंबई हमले की जांच के दौरान यह पता चला था.

पाकिस्तान ने 2015 में लखवी को कर दिया था रिहा

मालूम हो मुंबई हमले के मास्टरमाइंड लखवी को 2015 में पाकिस्तान ने 6 साल हिरासत में रहने के बाद जेल से रिहा कर दिया गया था.

गौरतलब है कि मुंबई हमले में पाकिस्तान के आतंकी संगठन लश्कर के 10 आतंकियों ने शहर में अंधाधुंध गोलीबारी की थी. इस हमले में 166 लोगों मौत हो गई थी, ​जबकि 300 से अधिक लोग घायल हो गए थे.

Posted By – Arbind kumar mishra

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें