29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

विदेश मंत्रालय ने देवयानी खोबरागड़े को राजनयिक के पद से हटाया

नयी दिल्‍ली : भारतीय राजनयिक देवयानी खोबरागड़े को शनिवार को विदेश मंत्रालय ने उनके पद से हटाते हुए उन्हें कामकाज छोड़ने को कहा है. मंत्रालय ने उन्हें अगले आदेश तक पदस्थापन के इंतजार में रखा है. सूत्रों के हवाले से बताया जाता है कि अपने मामले को लेकर उन्होंने बिना अनुमति के मीडिया में बयान […]

नयी दिल्‍ली : भारतीय राजनयिक देवयानी खोबरागड़े को शनिवार को विदेश मंत्रालय ने उनके पद से हटाते हुए उन्हें कामकाज छोड़ने को कहा है. मंत्रालय ने उन्हें अगले आदेश तक पदस्थापन के इंतजार में रखा है. सूत्रों के हवाले से बताया जाता है कि अपने मामले को लेकर उन्होंने बिना अनुमति के मीडिया में बयान दिया था जिसके बाद उनपर यह कार्रवाई की गयी है.

सूत्रों का कहना है कि उनके खिलाफ विभाग की ओर से अतिरिक्त कार्रवाई भी की जाएगी. गौरतलब है कि देवयानी के मामले को लेकर पिछले साल भारत और अमरीका के संबंधों में भूचाल आ गया था. देवयानी खोबरागडे पर आरोप है कि उन्होंने अमरीका में नियुक्ति के दौरान अपनी नौकरानी से दुर्व्यवहार किया था.

उनकी नौकरानी ने उनके खिलाफ मामला दर्ज कराया था जिसके बाद देवयानी को गिरफ्तार किया गया था और उनसे कथित तौर पर कपड़े उतारकर जांच की गयी थी. जिसके बाद भारत में काफी बवाल हो गया था और अमरीका से संबंधों को लेकर भी काफी हंगामा हुआ था.

गृह मंत्रालय ने इस तथ्य को भी दर्ज किया है कि खोबरागड़े ने अपने बच्चों के लिए अमरीका का पासपोर्ट लिया था लेकिन उसने इसका खुलासा नहीं किया. देवयानी के पति अमरीकी नागरिक हैं. इस मामले में उनके खिलाफ जांच जारी है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें