1. home Hindi News
  2. national
  3. 19 people died in tamil nadu andhra pradesh and karnataka due to oxygen shortage 1500 new cases registered daily in district hospital vwt

ऑक्सीजन की कमी से तमिलनाडु, आंध्र प्रदेश और कर्नाटक में 19 लोगों की मौत, जिला अस्पताल में रोजाना आ रहे 1500 नए मामले

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
देश में ऑक्सीजन की कमी बरकरार.
देश में ऑक्सीजन की कमी बरकरार.
प्रतीकात्मक फोटो.

Oxygen shortage : दूसरी लहर में कोरोना का कहर और ऑक्सीजन की भारी किल्लत बदस्तूर जारी है. दक्षिण भारत के तीन राज्य तमिलनाडु, आंध्र प्रदेश और कर्नाटक में तथाकथित ऑक्सीजन की कमी से करीब 19 कोरोना के मरीजों की मौत हो गई. मीडिया की खबरों के अनुसार, तमिलनाडु के चेंगलपट्टू में मंगलवार रात को ऑक्सीजन की कमी से एक अस्पताल में करीब 10 मरीजों को मौत हो गई. परिजनों का आरोप है कि ये सभी मौतें ऑक्सीजन की कमी की वजह से हुई हैं.

मीडिया की खबर के अनुसार, तमिलनाडु में चेन्नई के पास चेंगलपट्टू में ही एक जिला है, जहां रोजाना करीब 1500 नए मामले दर्ज किए जा रहे हैं. जिले के सरकारी अस्पताल में कोरोना के करीब 500 मरीज भर्ती हैं, ऐसे में ऑक्सीजन की मांग भी बढ़ने लगी है. मंगलवार को चार घंटे के भीतर ही कोरोना के 10 मरीजों की जान चली गई. जिसके बाद परिजनों ने ऑक्सीजन की कमी का आरोप लगाया.

इस हादसे के बाद जिले के अधिकारी भी अस्पताल पहुंचे. हालांकि, कुछ देर बाद अस्पताल में ऑक्सीजन का टैंकर भी पहुंचा. अधिकारियों का कहना है कि मौत कैसे हुई है, इसके लिए जांच बैठा दी गई है. इसमें ये पता लगाया जाएगा कि कितने कोरोना मरीजों की मौत हुई है. हालांकि, ऑक्सीजन की कमी को नकार दिया गया है.

उधर, आंध्र प्रदेश में भी ऑक्सीजन की कमी के कारण हादसा हुआ है. यहां अनंतपुर के एक अस्पताल में चार मरीजों की जान चली गई. इस हादसे के बाद ऑक्सीजन की कमी का मामला सामने आया है. यहां के कैंसर अस्पताल में सोमवार देर रात को ऑक्सीजन की अचानक कमी हो गई, जिसकी वजह से 4 मरीजों की मौत हो गई. अनंतपुर में एक हफ्ते में ये तीसरी घटना है, जब ऑक्सीजन की कमी मौत का कारण बनी है.

इसके अलावा, कर्नाटक के हुबली में भी मंगलवार को ऑक्सीजन की कमी के कारण मौतों का मामला सामने आया है. यहां एक अस्पताल में ऑक्सीजन की कमी के कारण 5 कोरोना मरीजों की मौत हो गई, जिनमें से दो महिलाएं शामिल थीं. परिजनों का आरोप है कि ऑक्सीजन की कमी के कारण जान गई है, जबकि जिला के स्वास्थ्य अधिकारी का कहना है कि ऑक्सीजन की सप्लाई सही तरीके से जारी है.

Posted by : Vishwat Sen

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें