28.3 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

यौन शोषण मामला:आसाराम की जमानत याचिका पर राजस्‍थान सरकार को नोटिस

नयी दिल्‍ली : यौन शोषण मामले में फंसे आसाराम बापू की जमानत याचिका पर सुनवाई के दौरान आज सुप्रीम कोर्ट ने राजस्‍थान सरकार को नोटिस जारी किया है. गौरतलब हो कि जोधपुर में एक नाबालिग लड़की के यौन शोषण के आरोप में आसाराम अभी जेल में बंद हैं. और इस मामले में आज सुप्रीम कोर्ट […]

नयी दिल्‍ली : यौन शोषण मामले में फंसे आसाराम बापू की जमानत याचिका पर सुनवाई के दौरान आज सुप्रीम कोर्ट ने राजस्‍थान सरकार को नोटिस जारी किया है. गौरतलब हो कि जोधपुर में एक नाबालिग लड़की के यौन शोषण के आरोप में आसाराम अभी जेल में बंद हैं. और इस मामले में आज सुप्रीम कोर्ट में जमानत याचिका पर सुनवाई होनी थी.

उच्चतम न्यायालय ने पिछले वर्ष 2 सितंबर से सलाखों के पीछे बंद आसाराम के स्वास्थ्य की जांच के लिए मेडिकल बोर्ड का गठन करने का निर्देश दिया है. शीर्ष अदालत ने मेडिकल बोर्ड को 23 सितंबर तक रिपोर्ट दाखिल करने को कहा. इस मामले पर आगे 23 सितंबर को सुनवाई होगी.

* क्‍या है मामला

कथावाचक आसाराम बापू पर अपने ही आश्रम की एक नाबालिग लड़की के यौन शोषण करने का आरोप लगा है. पीड़िता ने आसाराम के खिलाफ बयान भी दे चुकी है. बयान के आधार पर आसाराम को जोधपुर पुलिस गिरफ्तार की. अभी वह जोधपुर जेल में बंद हैं. फिलहाल अपनी जमानत के लिए कोर्ट के कई दफा चक्‍कर लगा चुके हैं, लेकिन उन्‍हें कोई राहत नहीं मिली है.
* खुद को जवान बताते हैं आसाराम
नाबालिग के यौन शोषण मामले में जोधपुर सेंट्रल जेल में बंद आसाराम अभी भी खुद को जवान मानते हैं. आसाराम ने डॉक्टर से कहा कि वह अभी जवान हैं. डॉक्टर ने ट्राइजेमिनल न्यूरेल्जिया बीमारी ऑपरेशन के लिए उनकी उम्र का हवाला देकर मना कर दिया. तो आसाराम बोल पड़े कि मैं अभी भी जवान हूं और उनकी सजर्री हो सकती है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें