31.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

”मोदी को डंडे मारेंगे” वाले राहुल गांधी के बयान पर लोकसभा में हंगामा, हर्षवर्धन की ओर दौड़े कांग्रेसी सांसद

नयी दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी के ‘डंडा वार’ पर लोकसभा में हंगामा जारी है. जहां गुरुवार को पीएम मोदी ने राष्ट्रपति के अभिभाषण का जवाब देते हुए राहुल गांधी पर तंज कसा तो वहीं आज केंद्रीय मंत्री हर्षवर्धन ने मोर्चा संभाले नजर आये. हर्षवर्धन ने लोकसभा में […]

नयी दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी के ‘डंडा वार’ पर लोकसभा में हंगामा जारी है. जहां गुरुवार को पीएम मोदी ने राष्ट्रपति के अभिभाषण का जवाब देते हुए राहुल गांधी पर तंज कसा तो वहीं आज केंद्रीय मंत्री हर्षवर्धन ने मोर्चा संभाले नजर आये.

हर्षवर्धन ने लोकसभा में राहुल गांधी के पूछे गये सवाल का जवाब देने से पहले उनके मोदी के खिलाफ इस बयान का जिक्र कर दिया. केंद्रीय मंत्री ने राहुल की पीएम मोदी के खिलाफ दिये बयान के लिए जमकर आलोचना की. जिस पर हंगामा मच गया. हर्षवर्धन के इस बयान से कांग्रेस के सांसद बौखला गये और वे हर्षवर्धन की सीट की ओर बढ़ गये. विपक्षी सांसदों ने केंद्रीय मंत्री को घेर लिया.

कांग्रेस के सांसदों ने इसका जोरदार विरोध किया. हंगामा होता देख लोकसभा की कार्यवाही स्थगित करनी पड़ी. लोकसभा में हंगामे पर राहुल गांधी ने कहा कि प्रधानमंत्री रोजगार पर बात नहीं कर रहे हैं. मुझे लोकसभा में बोलने से रोकने के लिए यह ड्रामा किया गया. राहुल गांधी ने आरोप लगाया है कि लोकसभा में उनके सांसदों के साथ भाजपा के सांसदों ने हाथापाई की है.

राहुल गांधी ने संसद परिसर में मीडियाकर्मियों से बात करते हुएकहा कि वायनाड में मेडिकल कॉलेज नहीं होने के मामले को मैं उठाना चाहता था, वे मुझे बोलने देना नहीं चाहते थे. हमें संसद में नहीं बोलने दिया गया.

सदन में कांग्रेसी सांसदों का रवैया गुंडागर्दी का था: जोशी
संसदीय कार्यमंत्री प्रह्लाद जोशी ने संसद परिसर में मीडियाकर्मियों से बात की और कहा कि सदन में कांग्रेसी सांसदों का रवैया गुंडागर्दी वाला था. राहुल गांधी के उकसाने पर वे डंडे का रास्ता अपनाने का काम कर रहे थे. डॉक्टर हर्षवर्धन के साथ दुर्व्यवहार करने का प्रयास किया गया. वहीं, भाजपा सांसद जगदंबिका पाल ने कहा कि कांग्रेस सांसद का रवैया लोकतंत्र के लिए दुर्भाग्यपूर्ण है. केंद्रीय मंत्री हर्षवर्धन राहुल गांधी का बयान पढ़ रहे थे, उसी वक्त कांग्रेस सांसद मनिकम टैगोर उनकी तरफ बढ़े. यह देश के लोकतंत्र के लिए दुर्भाग्यपूर्ण दिन है. जगदंबिका पाल के बयान पर राहुल गांधी ने कहा कि आप आप विजु्ल्स देख लें. सारी बातें सामने आ जाएंगी कि किसने हमला किया.

हर्षवर्धन ने आखिर ऐसा क्या कहा

लोकसभा में हर्षवर्धन जब राहुल गांधी के सवाल का जवाब देने उठे तो उन्होंने अपने वक्तव्य की शुरुआत करते हुए कहा कि राहुल गांधीजी के सवाल का जवाब देने से पहले मैं उनकी अभद्र भाषा की निंदा करता हूं जिसका इस्तेमाल उन्होंने देश के प्रधानमंत्री के लिए किया. इतना कहते ही कांग्रेस सांसदों ने हंगामा शुरू कर दिया.

क्या हुआ आखिर, आप भी जानें

हर्षवर्धन ने कहा कि राहुल गांधी के प्रश्न का उत्तर देने से पहले वह प्रधानमंत्री के खिलाफ कांग्रेस नेता की एक टिप्पणी पर बयान देना चाहेंगे जिसमें उन्होंने कहा था कि छह महीने बाद प्रधानमंत्री को युवा डंडे मारेंगे. स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि वह गांधी के ‘अजीबोगरीब’ बयान की स्पष्ट शब्दों में निंदा करते हैं. इसी दौरान कांग्रेस के सदस्य जोरदार तरीके से विरोध दर्ज कराने लगे और पार्टी सदस्य मणिकम टैगोर सत्ता पक्ष की अग्रिम पंक्ति के पास पहुंच गये. वह दूसरी पंक्ति में जवाब दे रहे हर्षवर्धन के ठीक सामने पहुंचकर आक्रामक अंदाज में उन्हें हाथ दिखाने लगे. इस दौरान लोकसभा अध्यक्ष को स्वास्थ्य मंत्री से कहते सुना गया कि वह सवाल पर रहें. हालांकि स्वास्थ्य मंत्री एक पर्चा पढ़कर बयान देते रहे जो शोर-शराबे में स्पष्ट तरीके से ज्यादा नहीं सुना जा सका. इस दौरान उत्तर प्रदेश से भाजपा सदस्य ब्रजभूषण शरण सिंह आगे पहुंच गये और टैगोर को पकड़कर पीछे की ओर ले गये. वह टैगोर से नाराजगी में कुछ कहते भी देखे गये. इस दौरान बीच-बचाव के लिए महिला और बाल विकास मंत्री स्मृति ईरानी सहित कई मंत्री और भाजपा सदस्य आगे की तरफ पहुंच गये. केरल से कांग्रेस सदस्य हिबी इडेन को भी बीच-बचाव का प्रयास करते हुए देखा गया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें