हरियाणा रैली : PM मोदी ने अनुच्छेद 370 पर फिर विपक्ष को घेरा

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

बल्लभगढ़ (हरियाणा) : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि भारत अब अनुच्छेद 370 जैसे बड़े निर्णय कर रहा है जिसके बारे में पहले सोचा तक नहीं जा सकता था. उन्होंने सोमवार को कहा कि लोगों से मिले व्यापक जनादेश के कारण उन्हें ऐसा कदम उठाने की शक्ति मिलती है.

उन्होंने विपक्ष को चुनौती दी कि वह सार्वजनिक तौर पर बताये कि अगर वह सत्ता में आते हैं तो क्या अनुच्छेद 370 को फिर से बहाल कर देंगे. हरियाणा में इस हफ्ते अपनी चार रैलियों में से पहली रैली को संबोधित करते हुए मोदी ने कहा कि राज्य में विपक्षी दल बिखर गये हैं तथा साथ आने का उनके प्रयास सफल नहीं हो सके हैं, जबकि मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर के नेतृत्व में भाजपा के पास मजबूत टीम और मजबूत कप्तान है. जम्मू-कश्मीर का विशेष दर्जा समाप्त करने के मुद्दे पर प्रधानमंत्री ने एक बार फिर विपक्ष को निशाने पर लिया. रविवार को महाराष्ट्र में भी इस मुद्दे पर उन्होंने विपक्ष को घेरा था. उन्होंने कहा, भारत अब बड़े निर्णय कर रहा है, जिसके बारे में पहले कोई नहीं सोच सकता था. मैं किस निर्णय के बारे में बात कर रहा हूं? यह निर्णय है अनुच्छेद 370.

मोदी ने कहा, जम्मू-कश्मीर और लद्दाख विश्वास और विकास के रास्ते पर आगे बढ़ रहे हैं और इसका श्रेय मोदी को नहीं जाता है, बल्कि देश की 130 करोड़ जनता को जाता है. मुझे आपसे शक्ति मिलती है, आपने हमें विशाल जनादेश दिया. मोदी ने विपक्षी दलों पर अनुच्छेद 370 के मुद्दे का राजनीतिकरण करने का आरोप लगाया. उन्होंने कहा, मैं उन्हें चुनौती देता हूं कि अगर अनुच्छेद 370 आपको इतना ही प्रिय है तो आप लोगों के बीच जाइये और उनसे कहिए कि आप केंद्र के निर्णय को पलट देंगे.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें