27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

कर्नाटक सरकार के बागी मुंबई में, विस अध्यक्ष ने कहा – नौ विधायकों के इस्तीफे तय प्रारूप में नहीं

मुंबई/बेंगलुरु : कर्नाटक विधानसभा से इस्तीफा देने के बाद तीन दिन पहले मुंबई आये एक दर्जन विधायक अब भी यहीं डेरा डाले हुए हैं. कर्नाटक कांग्रेस के विधायक बीसी पाटिल की ओर से यह पुष्टि इन अटकलों के बाद आयी कि विधायकों को पश्चिमी महाराष्ट्र में सतारा के पास रोककर रखा गया है. इस बीच, […]

मुंबई/बेंगलुरु : कर्नाटक विधानसभा से इस्तीफा देने के बाद तीन दिन पहले मुंबई आये एक दर्जन विधायक अब भी यहीं डेरा डाले हुए हैं. कर्नाटक कांग्रेस के विधायक बीसी पाटिल की ओर से यह पुष्टि इन अटकलों के बाद आयी कि विधायकों को पश्चिमी महाराष्ट्र में सतारा के पास रोककर रखा गया है. इस बीच, कर्नाटक विधानसभा अध्यक्ष केआर रमेश कुमार ने मंगलवार को कहा कि सत्ताधारी गठबंधन के 14 में से नो विधायकों का इस्तीफा पत्र निर्धारित प्रारूप में नहीं है और उन्होंने विधायकों को सही प्रारूप में इसे सौंपने को कहा है.

पाटिल ने संवाददाताओं को बताया कि वह और अन्य विधायक अब भी मुंबई में हैं. वहीं, घोषणा की गयी कि कर्नाटक कांग्रेस के नेता एवं मंत्री डीके शिवकुमार अपनी पार्टी के असंतुष्ट विधायकों से मिलने बुधवार को मुंबई पहुंचेंगे. मंत्री के एक सहयोगी ने कहा कि मुंबई में मुलाकात की जगह के बारे में अभी पता नहीं है. मंगलवार को शुरू में खबरें थीं कि विधायक सतारा के नजदीक थे और बाद में मुंबई लौट गये. लेकिन, पाटिल ने कहा कि विधायक शनिवार से मुंबई में ही ठहरे हुए हैं. पाटिल ने कहा, विधायक सोमवार की रात केवल एक होटल से दूसरे होटल गये. उन्होंने कहा, हम खुद ही चीजों का प्रबंधन कर रहे हैं. भाजपा शामिल (यात्रा और ठहरने का खर्च वहन करने में) नहीं हैं. भाजपा ने नयी सरकार के गठन के लिए हमें कोई पेशकश नहीं की है.

पाटिल ने कहा कि उन्होंने इसलिए इस्तीफा दिया क्योंकि उत्तर कर्नाटक क्षेत्र में कोई विकास नहीं हुआ. उन्होंने कहा कि विधायक विधानसभा अध्यक्ष द्वारा मांगे गये फॉर्मेट में इस्तीफा देंगे. पाटिल ने कहा, अध्यक्ष से कोई आधिकारिक संदेश मिलने पर हम फैसला करेंगे कि कब बेंगलुरु जाना है. मुंबई में 12 बागी विधायक हैं. इनमें से सात कांग्रेस के, तीन जदएस के और दो निर्दलीय हैं.

दूसरी ओर, कर्नाटक विधानसभा अध्यक्ष केआर रमेश कुमार ने कहा कि सत्ताधारी गठबंधन के 14 में से नौ विधायकों का इस्तीफा पत्र निर्धारित प्रारूप में नहीं है और उन्होंने विधायकों को सही प्रारूप में इसे सौंपने को कहा है. कर्नाटक में एचडी कुमारस्वामी के नेतृत्व वाली कांग्रेस-जेडीएस सरकार का भविष्य 14 विधायकों के इस्तीफे के बाद विधानसभाध्यक्ष के निर्णय पर टिका है. इन विधायकों में शिवाजीनगर के विधायक आर रोशन बेग भी हैं, जो मंगलवार को बागियों में शामिल हो गये. कुमार ने कहा, बेग का पत्र आज सौंपा गया, इसलिए मैंने अभी इसकी जांच नहीं की है. उन्होंने कहा, (पहले) सौंपे गये इन 14 इस्तीफा पत्र में पांच का इस्तीफा पत्र निर्धारित प्रारूप में हैं. इन पांच विधायकों में आनंद सिंह, नारायण गौड़ा, प्रताप गौड़ा पाटिल, गोपालैया और रामलिंगा रेड्डी शामिल हैं.

विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि जिन 14 विधायकों ने अपने इस्तीफे दिये हैं, उनमें एसटी सोमशेखर, मुनिरत्ना, बीए बसवराज, प्रताप गौड़ा पाटिल, बीसी पाटिल, रमेश जरकिहोली, ए शिवराम हेब्बर, महेश कुमातली, रामलिंगा रेड्डी, आनंद सिंह और आर रोशन बेग (सभी कांग्रेसी) और गोपालैया, नारायण गौड़ा, अडागुर एच विश्वनाथ (सभी जेडीएस) से हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें