25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

क्या जेल में बंद गुरमीत राम रहीम आएगा सलाखों के बाहर ? सीएम खट्टर ने कही ये बात

चंडीगढ़ : जेल में बंद डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम सिंह क्या सलाखों से बाहर आएगा ? इन दिनों यह चर्चा का विषय बना हुआ है. राम रहीम के परोल पर हरियाणा में सियासी विवाद जारी है. इसी बीच सूबे के मुख्‍यमंत्री मनोहर लाल खट्टर का भी बयान मामले को लेकर आया है. […]

चंडीगढ़ : जेल में बंद डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम सिंह क्या सलाखों से बाहर आएगा ? इन दिनों यह चर्चा का विषय बना हुआ है. राम रहीम के परोल पर हरियाणा में सियासी विवाद जारी है. इसी बीच सूबे के मुख्‍यमंत्री मनोहर लाल खट्टर का भी बयान मामले को लेकर आया है.

खट्टर ने कहा है कि गुरमीत राम रहीम के परोल पर फिलहाल कोई फैसला नहीं लिया गया है. उन्होंने कहा कि हर कैदी को एक समय के बाद परोल का अधिकार होता है. कोई भी कैदी परोल की डिमांड कर सकता है. परोल मांगने से किसी को नहीं रोका जा सकता.

आगे उन्होंने कहा कि कैदी परोल की डिमांड जेल अधीक्षक से करता है. अधीक्षक उसे जिला उपायुक्त की ओर बढ़ा देता है. उपायुक्त उक्त डिमांड को एसपी को भेजते हैं जिसपर अंतिम मुहर डिविजनल कमिश्नर लगाते हैं. अभी इन सभी का फैसला शेष है.

खट्टर ने आगे कहा कि राम रहीम की परोल पर फिलहाल कोई फैसला नहीं हुआ है. सरकार इस मामले में प्रदेश हित को ध्‍यान में रखते हुए कुछ फैसला करेगी. कुछ निश्चित कानूनी प्रकियाएं होती हैं. जिस कैदी को परोल लेने का हक है, वह ले सकता है. सरकार किसी को रोक नहीं सकती है.

यहां चर्चा कर दें कि गुरमीत राम रहीम सिंह ने हरियाणा के सिरसा में खेतों की देखभाल के लिए 42 दिन के परोल की डिमांड की है. वह बलात्कार व हत्या के मामले में दोषी करार दिया जा चुका है और जेल में बंद है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें