36.9 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

दंतेवाड़ा में नक्सलियों के हमले में सीआरपीएफ का एक जवान शहीद, पांच घायल

रायपुर : छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा जिले में सोमवार को नक्सलियों द्वारा घात लगाकर किये गये एक हमले में सीआरपीएफ का एक जवान शहीद हो गया और पांच अन्य घायल हो गये. अधिकारियों ने यह जानकारी दी. उन्होंने बताया कि सीआरपीएफ की 231 बटालियन की एक टीम राज्य पुलिस इकाई के साथ जिले के आरनपुर क्षेत्र […]

रायपुर : छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा जिले में सोमवार को नक्सलियों द्वारा घात लगाकर किये गये एक हमले में सीआरपीएफ का एक जवान शहीद हो गया और पांच अन्य घायल हो गये. अधिकारियों ने यह जानकारी दी.

उन्होंने बताया कि सीआरपीएफ की 231 बटालियन की एक टीम राज्य पुलिस इकाई के साथ जिले के आरनपुर क्षेत्र में सुरक्षा ड्यूटी पर थी. उसी दौरान एक आईईडी विस्फोट हुआ और नक्सलियों ने सुरक्षाकर्मियों पर गोलियां चलायी. एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि यह घटना शाम चार बजकर 30 मिनट पर दंतेवाड़ा जिले में अर्धसैनिक बल की कमाल चौकी के निकट हुई. अर्धसैनिक बल के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि हमले में सीआरपीएफ के एक हेड कांस्टेबल की मौत हो गयी और पांच कर्मी घायल हो गये. दंतेवाड़ा के पुलिस अधीक्षक अभिषेक पल्लव ने बताया कि सुरक्षाबलों पर कोंडापाड़ा और कमालपुर गांवों के बीच स्थित जंगल में हमला किया गया. यह क्षेत्र आरनपुर पुलिस थाने के दायरे में आता है.

उन्होंने बताया कि सीआरपीएफ की टीम ने नक्सलियों की गोलीबारी का जवाब दिया. पांच जवानों को मुठभेड़ के दौरान चेहरे पर जख्म लगे. गोलीबारी अब भी जारी है. घटनास्थल पर और सुरक्षा बलों को भेजा जा रहा है. घायल कर्मियों को हेलीकॉप्टर की मदद से इलाज के लिए भेजा जा रहा है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें