36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

यौन शोषणा मामले में जेल में बंद बाबा आसाराम पर लिखी किताब को कोर्ट से मिली हरी झंडी

नयी दिल्ली : जेल में बंद स्वयंभू बाबा आसाराम पर लिखी गई किताब पर चंडीगढ़ की एक अदालत के रोक लगाने के इंकार करने के बाद इसके बाजार में आने का रास्ता साफ हो गया है. लेखक यूषीनोर मजूमदार की किताब, गॉड ऑफ सिन: द कल्ट, द क्लाउट एडं डाउनफाल ऑफ आसाराम बापू का विरोध […]

नयी दिल्ली : जेल में बंद स्वयंभू बाबा आसाराम पर लिखी गई किताब पर चंडीगढ़ की एक अदालत के रोक लगाने के इंकार करने के बाद इसके बाजार में आने का रास्ता साफ हो गया है.

लेखक यूषीनोर मजूमदार की किताब, गॉड ऑफ सिन: द कल्ट, द क्लाउट एडं डाउनफाल ऑफ आसाराम बापू का विरोध हुआ और इसके प्रकाशन को अदालत में चुनौती दी गई. हालांकि, अदालत ने इसकी खुदरा और ऑनलाइन बिक्री की अनुमति दे दी है.

इसे भी पढ़ें…

रेप केस में आसाराम को सजा: पाकिस्तान में जन्म, अवैध शराब बेची और फिर बना करोंड़ों का मालिक

किताब के प्रकाशक पैंग्विन रैंडम हाउस इंडिया ने अदालत की आदेश की प्रशंसा करते हुये कहा है कि वह अब इसे पाठकों के हाथों में पहुंचाने को लेकर उत्सुक है. मजूमदार ने कहा, यह किताब अदालतों के फैसलों और कई जांच एजेंसियों की रिपोर्टों पर आधारित है. इसमें मैंने तथ्यों को जोड़ने की कोशिश की है.

इसे भी पढ़ें…

नाबालिग से रेप के दोषी आसाराम को उम्रकैद की सजा, जेल में काटनी होगी पूरी जिंदगी

कौन हैं बलात्कार के दोषी आसाराम बापू?

आसाराम और उसके बेटा नारायण साई पर यौन हमलों, जमीन पर कब्जे, काले धन को सफेद बनाने, धमकाने, काला जादू जैसे अंधविश्वास फैलाने और उनके खिलाफ गवाह बने व्यक्ति की हत्या करवाने का आरोप है. पांच साल पहले एक नाबालिग लड़की से बलात्कार का दोषी पाये जाने के बाद जोधपुर की अदालत ने उसे उम्रकैद की सजा सुनाई थी. उसने राजस्थान के राज्यपाल से अपनी उम्रकैद की सजा में राहत देने की अपील की है.

इसे भी पढ़ें…

आसाराम : कुटिया से 10 हजार करोड़ रुपये के साम्राज्य और फिर जेल तक की यात्रा की पूरी कहानी

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें