32.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

ठंड का कहर: कश्मीर समेत पूरे उत्तर भारत में ठंड का कहर, 18 ट्रेन कैंसल, 17 फ्लाइट्स लेट

नयी दिल्ली/ श्रीनगर : कारगिल में न्यूनतम तापमान शून्य से 20 डिग्री सेल्सियस नीचे पहुंचने से जनजीवन बुरी तरह प्रभावित हुआ. वहीं, कश्मीर घाटी में कई स्थानों पर तापमान जमाव बिंदु से कई डिग्री नीचे रहा. मौसम वैज्ञानिक ने कहा कि अगले 48 घंटों में कुछ इलाकों में हल्की बारिश या बर्फबारी से परेशानी उत्पन्न […]

नयी दिल्ली/ श्रीनगर : कारगिल में न्यूनतम तापमान शून्य से 20 डिग्री सेल्सियस नीचे पहुंचने से जनजीवन बुरी तरह प्रभावित हुआ. वहीं, कश्मीर घाटी में कई स्थानों पर तापमान जमाव बिंदु से कई डिग्री नीचे रहा. मौसम वैज्ञानिक ने कहा कि अगले 48 घंटों में कुछ इलाकों में हल्की बारिश या बर्फबारी से परेशानी उत्पन्न हो सकती है. गुरुवार को श्रीनगर में तापमान शून्य से 3.9 डिग्री सेल्सियस नीचे दर्ज किया गया. लेह में न्यूनतम तापमान शून्य से 14.2 डिग्री सेल्सियस नीचे रहने से जनजीवन थम सा गया. कारगिल और लेह में यह सबसे ठंडी रात थी.

मौसम विभाग की माने तो राजधानी दिल्ली मेंअगले कुछ दिन पारा 5 से 6 डिग्री ही रहने की उम्मीद है. हालांकि, दिल्लीवालों को शुक्रवार से थोड़ी राहत मिलने की उम्मीद है. मौसम विभाग का अनुमान है कि शुक्रवार को दिल्ली का अधिकतम तापमान 20 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 6 डिग्री सेल्सियस रह सकता है. दूसरी ओर घने कोहरे की वजह से दिल्ली में 62 ट्रेनें देरी से चल रही हैं और 20 का समय बदला गया है. यही नहीं लो विजिबिलिटी की वजह से 18 ट्रेनों को कैंसल कर दिया गया है और 17 फ्लाइट्स भी देरी से चल रही हैं.

गुरुवार को: कोहरे की वजह से 92 ट्रेनें लेट, 19 गाड़ियां कैंसिल, 44 के समय में फेरबदल

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में गुरुवार सुबह घने कोहरे के साथ ठंड बरकरार रही. कोहरे के कारण दृश्यता 50 मीटर दर्ज की गयी. 200 घरेलू और अंतरराष्ट्रीय उड़ानों में देरी हुई जबकि 11 रद्द कर दी गयी. कोहरे की वजह से 19 रेलगाड़ियां रद्द की गयी और 92 अपने निर्धारित समय से देरी से चल रही हैं जबकि 44 के समय में फेरबदल किया गया है.

कोहरे से ट्रैक्टर-ट्राली नहर में पलटी, तीन की मौत
आजममगढ़ जिले में घने कोहरे के कारण लकड़ी लदी ट्रैक्टर-ट्राली के नहर में पलट जाने से चालक सहित तीन लोगों की मौके पर ही मौत हो गयी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें