28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

तेजपाल ने बलात्कार मामले में अपने मुकदमे के खर्चे की जानकारी मांगी

पणजी : पिछले साल गोवा में अपनी एक जूनियर महिला सहयोगी से दुष्कर्म के आरोपी तहलका के संस्थापक संपादक तरुण तेजपाल ने सूचना का अधिकार कानून (आरटीआई) के तहत मामले में अपने मुकदमे की पूरी छानबीन और अभियोजन पर हुए खर्चे की जानकारी मांगी है. एक वरिष्ठ अधिकारी ने आज बताया कि इस संबंध में […]

पणजी : पिछले साल गोवा में अपनी एक जूनियर महिला सहयोगी से दुष्कर्म के आरोपी तहलका के संस्थापक संपादक तरुण तेजपाल ने सूचना का अधिकार कानून (आरटीआई) के तहत मामले में अपने मुकदमे की पूरी छानबीन और अभियोजन पर हुए खर्चे की जानकारी मांगी है.

एक वरिष्ठ अधिकारी ने आज बताया कि इस संबंध में तेजपाल ने चार सवालों के साथ गोवा पुलिस के समक्ष एक आवेदन पेश किया है. उन्होंने कहा कि तेजपाल के आवेदन की जांच की जा रही है कि क्या उनकी ओर से मांगी गयी सूचना आरटीआई कानून के तहत दी जा सकती है. 50 वर्षीय पत्रकार ने जानना चाहा है कि विशेष लोक अभियोजक पर राज्य सरकार ने कितने रुपये खर्च किए गए और बंबई उच्च न्यायालय की गोवा पीठ सहित विभिन्न अदालतों में उनके खिलाफ मामला लडने पर कितना खर्च किया है.

उन्होंने इस मामले में राज्य सरकार की ओर से पेश हो रहे वकीलों की संख्या के बारे में भी जानकारी मांगी है. 30 नवंबर को गिरफ्तार तेजपाल को सत्र और उच्च न्यायालय ने जमानत देने से इंकार कर दिया. अब उन्होंने जमानत के लिए उच्चतम न्यायालय का रुख किया है. एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, ‘‘आरटीआई के जरिए यह भी सूचना मांगी गयी है कि उनके खिलाफ दुष्कर्म के मामले की जांच के लिए कितने पुलिस अधिकारी या अधिकारियों को लगाया गया है.’’ अपने खिलाफ सबूत के लिए गोवा-मुंबई और गोवा-दिल्ली के बीच यात्रा को लेकर अधिकारियों की आवाजाही तथा अन्य खर्चे के बारे में भी उन्होंने जानकारी मांगी है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें