1. home Hindi News
  2. live
  3. weather forecast today live updates aaj ka mausam 18 june 2022 saturday bihar jharkhand up delhi monsoon news amh

Weather Forecast LIVE Update: असम में बाढ़ प्रभावित लोगों को ले जा रही नौका पलटी, तीन बच्चे लापता

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Weather Forecast Today Updates
Weather Forecast Today Updates
pti
मुख्य बातें

Weather Forecast Today Updates: दिल्ली में बारिश के बाद पारा नीचे आ गया है जिससे गर्मी से राहत मिली है. मौसम विभाग ने कहा है कि झारखंड में अगले 24 घंटो में मानसून के दस्तक देने की संभावना नजर आ रही है. जानें यूपी-बिहार सहित अन्‍य राज्यों के मौसम का हाल

लाइव अपडेट
email
TwitterFacebookemailemail

असम में बाढ़ प्रभावित लोगों को ले जा रही नौका पलटी, तीन बच्चे लापता

असम के होजई जिले में बाढ़ प्रभावित लोगों को ले जा रही एक नौका पलट गई, जिससे उसमें सवार तीन बच्चे लापता हो गए, जबकि 21 अन्य लोगों को बचा लिया गया. अधिकारियों ने बताया कि 24 ग्रामीणों का एक समूह शुक्रवार देर रात इस्लामपुर गांव से सुरक्षित स्थान की ओर बढ़ रहा था, तभी रायकोटा इलाके में उनकी नौका पानी में डूबे एक ईंट-भट्टे से टकरा जाने के कारण पलट गई.

email
TwitterFacebookemailemail

दिल्ली में सुबह बादल छाए रहे, न्यूनतम तापमान 24.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज

दिल्ली में शनिवार सुबह बादल छाए रहे और न्यूनतम तापमान सामान्य से तीन डिग्री सेल्सियस कम यानी 24.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) द्वारा जारी बुलेटिन में कहा गया है कि शहर में अधिकतम तापमान 35 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है.

email
TwitterFacebookemailemail

असम में बाढ़ की स्थिति का जायजा लेने के लिए प्रधानमंत्री मोदी ने हिमंत को फोन किया

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा को फोन कर राज्य में बाढ़ की मौजूदा स्थिति की जानकारी ली और केंद्र की ओर से हर संभव मदद का आश्वासन दिया. मोदी ने बाढ़ से प्रभावित लोगों को हो रही कठिनाइयों पर चिंता भी जताई.

email
TwitterFacebookemailemail

Assam Flood: मूसलाधार बारिश के कारण स्थिति गंभीर

पूर्वोत्तर भारत के विभिन्न हिस्सों में लगातार चार दिन से जारी मूसलाधार बारिश के कारण स्थिति गंभीर नजर आ रही है. असम में बाढ़ की स्थिति गंभीर है और कई प्रमुख नदियां उफान पर हैं. असम राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (एएसडीएमए) के अनुसार बारिश और बाढ़ के कारण राज्य के 25 जिलों में 11 लाख से अधिक लोग प्रभावित हुए हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

उत्तर प्रदेश का मौसम

भारतीय मौसम विज्ञान विभाग की मानें तो उत्तर प्रदेश में अलग-अलग जगहों पर अगले 5 से 6 दिनों में बारिश के आसार हैं. पूर्वी उत्तर प्रदेश के ऊपर तैयार निम्न हवा के दबाव का क्षेत्र व अफगानिस्तान एवं पाकिस्तान से जम्मू एवं कश्मीर की तरफ बढ़े पश्चिमी विक्षोभ ने मौसम में बदलाव किया है.

email
TwitterFacebookemailemail

झारखंड में वज्रपात से 16 की मौत

झारखंड में वज्रपात की वजह से अब तक दो दर्जन से अधिक लोगों की मौत की खबर है. केवल शुक्रवार को राज्य में 16 लोगों की मौत वज्रपात की चपेट में आने से हो गयी. मेदिनीनगर, गुमला, चाकुलिया, बालूमाथ, गोड्डा और गिरिडीह में दो-दो लोगों की मौत वज्रपात से हो गयी है. वहीं रांची के मैक्लुस्कीगंज, देवघर, चतरा और हजारीबाग में एक-एक की मौत वज्रपात से हुई है. एक दर्जन से अधिक लोग वज्रपात की घटना में घायल हो गये हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

मौसिनराम में शुक्रवार को रिकॉर्ड बारिश

पूर्वोत्तर राज्यों में मानसूनी बारिश ने कहर बरपाया है और कुछ लोगों की जान भी गयी है, ऐसे में मेघालय में पूर्वी खासी हिल्स जिले के मौसिनराम और सोहरा में पिछले 24 घंटों में रिकॉर्ड बारिश दर्ज की गयी है तथा ऐसा लगा जैसे दोनों के बीच देश में सर्वाधिक वर्षा वाला स्थान बनने की एक होड़ सी लगी है.

email
TwitterFacebookemailemail

झारखंड : 19 जून तक भारी बारिश की चेतावनी

मौसम केंद्र, रांची के अनुसार झारखंड के उत्तर- पूर्वी भाग यानी धनबाद, गिरिडीह, देवघर, दुमका, गोड्डा, जामताड़ा, पाकुड़ और साहिबगंज में कहीं-कहीं भारी बारिश की चेतावनी जारी की है. वहीं, कहीं-कहीं गर्जन/वज्रपात की संभावना भी जतायी है. 18 जून (शनिवार) को राज्य के उत्तरी भाग तथा 19 जून (रविवार) को राज्य के उत्तर-पूर्वी, दक्षिण-पूर्वी तथा निकटवर्ती मध्य भागों में कहीं-कहीं भारी की संभावना जतायी है.

email
TwitterFacebookemailemail

दिल्ली के कई हिस्सों में भारी बारिश, पारा नीचे आया

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के कई हिस्सों में भारी बारिश होने के बाद दिल्लीवासियों को शुक्रवार सुबह भीषण गर्मी से राहत मिली और अधिकतम तापमान में चार से पांच डिग्री सेल्सियस की गिरावट दर्ज की गई. मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने बताया कि पश्चिमी विक्षोभ के कारण अगले चार दिनों में दिल्ली में छिटपुट से लेकर व्यापक स्तर पर बारिश होने की संभावना है. विभाग ने तेज हवाओं के साथ बौछारें पड़ने या हल्की बारिश को लेकर शनिवार से चार दिन के लिए मौसम का ‘येलो अलर्ट' जारी किया है.

email
TwitterFacebookemailemail

राजस्थान के पूर्वी भाग के कुछ हिस्सों में बारिश

राजस्थान के पूर्वी भाग के कुछ हिस्सों में पिछले 24 घंटों के दौरान हल्की से मध्यम दर्जे की बारिश दर्ज की गई. वहीं, पश्चिमी भाग शुष्क बना रहा. जयपुर मौसम केन्द्र के निदेशक राधेश्याम शर्मा ने बताया कि पूर्वी राजस्थान के जयपुर, भरतपुर, कोटा संभाग के जिलों में मानसून पूर्व की गतिविधियां आगामी चार-पांच दिनों के दौरान जारी रहेंगी.

email
TwitterFacebookemailemail

पूर्वोत्तर भारत के कई राज्यों में मूसलाधार बारिश

पूर्वोत्तर भारत के विभिन्न हिस्सों में लगातार चार दिन से जारी मूसलाधार बारिश के कारण शुक्रवार को भी बाढ़ की स्थिति गंभीर रही, जिसके चलते कई प्रमुख नदियां उफान पर हैं. असम राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (एएसडीएमए) के अनुसार बारिश और बाढ़ के कारण राज्य के 25 जिलों में 11 लाख से अधिक लोग प्रभावित हुए हैं. मेघालय और अरुणाचल प्रदेश में भी हालात कुछ अलग नहीं है, जहां भूस्खलन के चलते सड़कें क्षतिग्रस्त हुई हैं और गावों में पानी भर गया है.

email
TwitterFacebookemailemail

दक्षिण-पश्चिम मानसून कब पहुंचेगा मध्य भारत के शेष हिस्सों में

मौसम विभाग ने कहा कि दक्षिण-पश्चिम मानसून के 23 जून से 29 जून के बीच मध्य भारत के शेष हिस्सों और उत्तर पश्चिम भारत के कई हिस्सों में पहुंचने की संभावना है.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

Key Events

  • email

    झारखंड में वज्रपात से 16 की मौत

  • email

    मौसिनराम में शुक्रवार को रिकॉर्ड बारिश

  • email

    झारखंड : 19 जून तक भारी बारिश की चेतावनी

अन्य खबरें