1. home Hindi News
  2. live
  3. udaipur murder case tailor kanhaiya lal live updates todays nupur sharma post ashok gehlot amh

Udaipur Murder Case Live: उदयपुर हत्या मामले में कट्टरपंथी समूहों की भूमिका की एनएआई करेगी जांच

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Udaipur Murder Case Live Updates
Udaipur Murder Case Live Updates
live
मुख्य बातें

Udaipur Murder Case Live Updates: उदयपुर में टेलर कन्हैया लाल की हत्या के बाद राजस्थान समेत पूरे देश में उबाल है. इस बीच आज राजस्‍थान के मुख्‍यमंत्री अशोक गहलोत उदयपुर जाएंगे, जहां वे पीड़ित परिवार से मुलाकात करेंगे. कन्हैया लाल मर्डर केस से जुड़ी हर बड़ी खबर यहां

लाइव अपडेट
email
TwitterFacebookemailemail

दोनों आरोपियों ने देशभर में आंतक पैदा करने की कोशिश की- NIA

एनआईए उदयपुर में कन्हैयालाल नाम के दर्जी की निर्मम हत्या के मामले में स्थानीय स्व-कट्टरपंथी समूहों की भूमिका और दो मुख्य आरोपियों से जु़ड़े अन्य तार की जांच कर रहा है. अधिकारियों ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी. संघीय एजेंसी रियाज अख्तरी और गौस मोहम्मद की हिरासत मिलने का इंतजार कर रही है ताकि वह उनके खिलाफ गैर कानूनी गतिविधि रोकथाम अधिनियम (यूएपीए) और भारतीय दंड संहिता के तहत दर्ज मामले में उनसे पूछताछ शुरू कर सके. एनआईए ने कहा कि दोनों आरोपी इस बर्बर कृत्य के जरिये देशभर में लोगों के बीच आतंक पैदा करना चाहते थे.

email
TwitterFacebookemailemail

आरोपियों को 13 जुलाई तक न्यायिक हिरासत

कन्हैया लाल हत्याकांड के दोनों आरोपियों को उदयपुर जिला सत्र न्यायालय ने 13 जुलाई तक न्यायिक हिरासत में भेज दिया है. इधर बार एसोसिएशन ने भी अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि हम चाहते हैं कि आरोपी को फांसी दी जाए. कोई वकील उनका प्रतिनिधित्व नहीं करेगा. उनका कृत्य सामान्य नहीं है, आतंकवाद का कार्य है. वे न सिर्फ समाज में बल्कि खुद पीएम तक आतंक फैलाने की कोशिश कर रहे हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

दोनों आरोपियों की कोर्ट में हुई पेशी

उदयपुर सिर काटने के मामले के मुख्य आरोपी को राजस्थान के उदयपुर जिला सत्र न्यायालय में पेश किया गया.

email
TwitterFacebookemailemail

उदयपुर हत्याकांड के आरोपियों की जयपुर एनआईए कोर्ट में होगी पेशी

दर्जी की निर्मम हत्या के आरोपी रियाज अख्तरी और गौस मोहम्मद को आज या कल शाम 5 बजे तक जयपुर की विशेष एनआईए अदालत में पेश किया जाएगा. उनसे राजस्थान में पूछताछ की जाएगी- एनआईए

email
TwitterFacebookemailemail

सीएम गहलोत ने कानून व्यवस्था को लेकर की बैठक

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने उदयपुर की घटना पर कानून व्यवस्था की स्थिति को लेकर राज्य के अधिकारियों के साथ बैठक की.

email
TwitterFacebookemailemail

मृतक कन्हैया लाल के बेटे को मिलेगी सरकारी नौकरी

उदयपुर घटना में मारे गए दर्ज़ी कन्हैया लाल के बेटे यश ने कहा कि, मेरी मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से बात हुई है और उन्होंने आर्थिक मदद और सरकारी नौकरी देने की बात कही है. हमने उनसे खुद की सुरक्षा की भी मांग की है. जिन लोगों ने उनके साथ ऐसा किया उनको फांसी की सज़ा मिलनी ही चाहिए यही हमारी मांग है.

email
TwitterFacebookemailemail

अशोक गहलोत ने सौंपा 51 लाख का चेक

राजस्थान के मुख्‍यमंत्री अशोक गहलोत कन्हैयालाल के परिवार से आज मिले और 51 लाख का चेक सौंपा. इधर संयुक्त व्यापार महासंघ और विश्व हिंदू परिषद (विहिप) की ओर से उदयपुर में दर्जी की हत्या के विरोध में बुलाए बंद के तहत बृहस्पतिवार को जयपुर और आसपास के क्षेत्रों में अधिकतर बाजार बंद रहे.

email
TwitterFacebookemailemail

कन्हैयालाल के परिवार के सदस्यों, रिश्तेदारों से गहलोत ने की बातचीत

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत गुरुवार को दर्जी कन्हैयालाल के उदयपुर स्थित घर पर उनके परिवार को सांत्वना देने पहुंचे. इस दौरान मुख्यमंत्री के साथ कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा, राजस्व मंत्री रामलाल जाट, पुलिस महानिदेशक एम. एल. राठौड़ सहित कई अन्य नेता मौजूद रहे. उन्होंने कन्हैयालाल के परिवार के सदस्यों, रिश्तेदारों से बातचीत की.

email
TwitterFacebookemailemail

कन्‍हैया लाल के घर पहुंचे सीएम अशोक गहलोत, 51 लाख का चेक सौंपेंगे

कन्‍हैया लाल के घर राजस्‍थान के मुख्‍यमंत्री अशोक गहलोत पहुंच चुके हैं. यहां वे पीड़ित परिवार को 51 लाख का चेक सौंपेंगे.

email
TwitterFacebookemailemail

उदयपुर के नृशंस हत्याकांड के बाद इंदौर में ओवैसी की चुनावी सभा रद्द

उदयपुर में एक दर्जी कन्‍हैया लाल की नृशंस हत्या के बाद इंदौर के एक संवेदनशील इलाके में ‘ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन' (एआईएमआईएम) के प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी की गुरुवार रात प्रस्तावित चुनावी सभा रद्द कर दी गयी है. यह सभा नगर निगम चुनाव को लेकर होने वाली थी.

email
TwitterFacebookemailemail

बड़ी संख्या में लोगों ने सड़कों पर प्रदर्शन किया

राजस्थान में गुरुवार को बड़ी संख्या में लोगों ने सड़कों पर आकर उदयपुर हत्याकांड का विरोध किया. यहां चर्चा कर दें कि 28 जून को दो लोगों ने दर्ज़ी कन्हैया लाल का सिर काट दिया था. उन्होंने भाजपा से निलंबित नूपुर शर्मा के बयान का कथित रूप से समर्थन करते हुए ऑनलाइन पोस्ट किया था.

email
TwitterFacebookemailemail

पुलिस और सुरक्षा एजेंसियों ने छापेमारी की

पुलिस और सुरक्षा एजेंसियों ने गुरुवार को उदयपुर के सपेटिया इलाके में एक लोहे के कारखाने में छापेमारी की. एक स्थानीय व्यक्ति के हवाले से पीटीआई ने यह खबर दी है. कारखाने के बाहर मौजूद एक स्थानीय व्यक्ति ने पत्रकारों को कहा कि पुलिस दल दो लोगों के साथ आए और छापेमारी की. दोनों लोगों के चेहरे ढके थे। उन्होंने कारखाने के कार्यालय को भी सील कर दिया है. कारखाने के अंदर मौजूद एक मजदूर ने दावा किया कि दल ने कारखाने से कुछ बरामद भी किया है.

email
TwitterFacebookemailemail

उदयपुर में दर्जी कन्हैयालाल की हत्या के विरोध में ‘सर्व हिन्दू समाज' की रैली

उदयपुर में दर्जी कन्हैयालाल की हत्या के विरोध में ‘सर्व हिन्दू समाज' की ओर से निकाली गयी. इस रैली में हजारों लोग शामिल हुए. जिला प्रशासन की अनुमति मिलने के बाद हिन्दू संगठन ‘सर्व हिन्दू समाज' की ओर से आहूत रैली शांतिपूर्ण तरीके से टाउन हाल से कलेक्ट्रेट तक रैली निकाली गयी.

email
TwitterFacebookemailemail

कर्फ्यू जारी, मोबाइल इंटरनेट सेवाएं बंद

उदयपुर शहर में कर्फ्यू जारी है. मोबाइल इंटरनेट सेवाएं भी यहां बंद हैं. इस बीच मुख्यमंत्री अशोक गहलोत विशेष विमान से आज दोपहर करीब एक बजे उदयपुर पहुंचेंगे और दर्जी के परिजन से मुलाकात करेंगे.

email
TwitterFacebookemailemail

कन्हैयालाल के परिजन से मुलाकात करेंगे अशोक गहलोत

राजस्‍थान के CM अशोक गहलोत आज उदयपुर जाएंगे. यहां वे कन्हैयालाल के परिजन से मुलाकात करेंगे. इससे पहले मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने उच्च स्तरीय बैठक की है. राजस्थान की अंतरराज्यीय सीमाओं पर सुरक्षा कड़ी कर दी गयी है.

email
TwitterFacebookemailemail

बोले अशोक गहलोत- अपराधी किसी भी धर्म या समुदाय का हो उसे बख्शा नहीं जाएगा

उदयपुर घटना पर राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की है. अपने ट्विटर वॉल पर उन्होंने लिखा कि मैं प्रदेशवासियों को आश्वस्त करना चाहता हूं कि अपराधी किसी भी धर्म या समुदाय का हो उसे बख्शा नहीं जाएगा.

email
TwitterFacebookemailemail

अंतरराष्ट्रीय साजिश से इनकार नहीं : मुख्यमंत्री

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि उदयपुर की घटना मामूली वारदात नहीं है. जब तक अंतरराष्ट्रीय या राष्ट्रीय स्तर पर आरोपियों के कुछ संबंध नहीं हों ऐसा नहीं हो सकता. इसकी जांच इस तथ्य को ध्यान में रखते हुए की जा रही है कि जिन्होंने हत्या की है, उनकी क्या साजिश थी, क्या षड्यंत्र था.

सचिन पायलट
सचिन पायलट
ani
email
TwitterFacebookemailemail

मैं इसे आतंकी हमला मानूंगा : सचिन पायलट

उदयपुर मार्डर केस में कांग्रेस नेता सचिन पायलट का बयान सामने आया है. उन्होंने कहा है कि मैं इसे आतंकी हमला मानूंगा. राजस्‍थान सरकार ने भी कहा है कि इसे एक तरह से आतंकी हमले की नज़र से ही देखना पड़ेगा. उदयपुर घटना पर सचिन पायलट ने आगे कहा कि आरोपी पकड़े जा चुके हैं. फास्ट ट्रैक कोर्ट द्वारा इन्हें ऐसी सज़ा मिले जो देश, दुनिया में एक उदाहरण बन जाए. हम पीड़ित परिवार के लोगों को सारी मदद मुहैया करवाएंगे. घटना में जो भी ज़िम्मेदार, या कितना बड़ा कोई व्यक्ति या अधिकारी है उस पर सख्त कार्रवाई करने का काम किया जाएगा.

email
TwitterFacebookemailemail

पाकिस्तान के एक इस्लामी संगठन से तार जुड़े

उदयपुर हत्याकांड में जांच अधिकारी कन्हैया लाल की हत्या करने वाले एक शख्स और पाकिस्तान के एक इस्लामी संगठन के बीच संभावित तार जुड़े होने की संभावना का पता लगा रहे हैं. इस घटना की जांच एनआइए कर रहा है, वहीं राजस्थान पुलिस पूरी सतर्कता बरत रही है.

email
TwitterFacebookemailemail

उदयपुर में वेल्डर के रूप में काम करता था आरोपी मोहम्मद रियाज

उदयपुर में दर्जी कन्हैयालाल की हत्या के मुख्य आरोपियों में से एक मोहम्मद रियाज उदयपुर के परकोटे में एक दुकान पर वेल्डर के रूप में काम करता था. पुलिस सूत्रों ने बताया कि वह एक स्थानीय मस्जिद में भी काम करता था और धार्मिक प्रचार में शामिल रहता था.

Udaipur Murder Case
Udaipur Murder Case
pti
email
TwitterFacebookemailemail

हम संकट के समय लोकतांत्रिक परंपराओं का मजबूती से पालन करते हैं : कांग्रेस

कांग्रेस ने घटना को लेकर राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत द्वारा बुलाई गयी सर्वदलीय बैठक की सराहना करते हुए बुधवार को कहा कि वह लोकतांत्रिक परंपराओं एवं आदर्शों का संकट के समय में भी मज़बूती से पालन करती है. राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने उदयपुर के धान मंडी थाना क्षेत्र में दर्जी कन्हैया लाल साहू की हत्या के बाद सभी राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों और प्रदेशवासियों से शांति बनाये रखने में सहयोग करने की अपील की.

भाषा इनपुट के साथ

Prabhat Khabar App :

देश, दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, टेक & ऑटो, क्रिकेट और राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें