32.5 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Jharkhand Breaking News: 10 डिग्री तापमान में खुले आसमान के नीचे लोग आधी रात को सुन रहे हेमंत सोरेन का भाषण

Jharkhand Breaking News Updates: झारखंड की क्राइम, पॉलिटिक्स समेत दूसरी जरूरी खबरों के लिए बने रहिए प्रभात खबर डॉट कॉम के Live सेक्शन में. झारखंड की हर छोटी-बड़ी खबरें आपको यहां मिलेंगी सबसे पहले. लेटेस्ट खबरों के लिए बने रहें हमारे साथ...

लाइव अपडेट

आधी रात को सुन रहे मुख्यमंत्री का भाषण

दुमका का तापमान 10 डिग्री तक गिर चुका है. झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन भाषण दे रहे हैं. उनको सुनने के लिए हजारों लोग पहुंचे हुए हैं. सर्द मौसम में आधी रात को भी हजारों लोग झामुमो के कार्यकारी अध्यक्ष हेमंत सोरेन का भाषण सुन रहे हैं.

लातेहार के बालूमाथ में एक महिला की धारदार हथियार से गला रेत कर हत्या

बालूमाथ : लातेहार जिला अंतर्गत बालूमाथ थाना क्षेत्र के मासियातू गांव में गुरुवार की रात प्रमोद प्रसाद गुप्ता की पत्नी सुनिता देवी (36 वर्ष) की अज्ञात लोगों ने धारदार हथियार से गला रेत कर हत्या कर दी. जानकारी के अनुसार, प्रमोद प्रसाद गुप्ता बाजार- बाजार में दुकान लगाकर किराने का सामान बेचते हैं. गुरुवार को भी वह बबन हेरवा गांव में बाजार में दुकान लगाने गए थे. उनकी पत्नी सुनीता घर में स्थित दुकान में अकेली थी. पति प्रमोद गुप्ता की माने, तो शाम करीब 5:30 बजे उनकी पत्नी ने उन्हें फोन कर फल लाने की बात कही थी. जब वे रात करीब आठ बजे घर पहुंचे, तो देखा कि उसकी पत्नी दुकान पर गिरी पड़ी है. धारदार हथियार से गर्दन कटा है. तत्काल आसपास के लोगों को घटना की सूचना दी. मालूम हो कि प्रमोद गुप्ता के घर में परिवार के अन्य सदस्य शादी समारोह में शामिल होने रांची गए हैं. सूचना के बाद बालूमाथ पुलिस घटनास्थल पहुंची. हत्या में प्रयुक्त चाकू को पुलिस ने बरामद किया है. इस घटना से परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है.

कोडरमा में मारपीट के 12 दोषियों को 5 साल की सजा, 5 हजार का जुर्माना भी लगा

कोडरमा : जिला जज द्वितीय अजय कुमार सिंह की कोर्ट ने हरवे हथियार से लैश होकर सामूहिक रूप से मारपीट करने के मामले की सुनवाई करते हुए 12 आरोपियों को दोषी पाते हुए पांच साल की सश्रम कारावास के साथ-साथ पांच-पांच हजार रुपये का आर्थिक जुर्माना भी लगाया है. आरोपियों में सतगावां थाना क्षेत्र के सिहास निवासी अरविंद प्रसाद और उमेश प्रसाद दोनों के पिता स्वर्गीय ब्रह्मदेव महतो, दारोगी प्रसाद पिता उमेश प्रसाद, भोला प्रसाद पिता अर्जुन प्रसाद, रंजन कुमार पिता अरविंद प्रसाद, राजीव कुमार पिता अर्जुन प्रसाद, सिपाही प्रसाद पिता उमेश प्रसाद, विक्रम कुमार पिता अच्चूतानंद प्रसाद, शैलेश कुमार पिता अरविंद प्रसाद, अजित प्रसाद पिता अर्जुन प्रसाद, अच्चूतानंउ प्रसाद पिता स्वर्गीय बह्मदेव महतो और अर्जुन प्रसाद पिता बह्मदेव महतो के नाम शामिल है ,जबकि इसी मामले में सुशीला देवी, अर्चना कुमारी और अंजू कुमारी को साक्ष्य के अभाव में कोर्ट ने रिहा कर दिया. बता दें कि 15 फरवरी, 2011 को पैतृक जमीन पर कुआं खोदने का काम हो रहा था. इसी दौरान सभी आरोपी तलवार, फरसा, लाठी समेत अन्य हथियार से लैश होकर हमला कर गंभीर रूप से घायल कर दिया था. सतगावां पुलिस ने मामला दर्ज करते हुए अनुसंधान शुरू कर कोर्ट में आरोप पत्र दाखिल किया. कोर्ट में सुनवाई के दौरान अभियोजन पक्ष से लोक अभियोजक बलिराम सिंह ने 14 गवाहों का प्रतिपरीक्षण कराया और आरोपियों को कड़ी से कड़ी सजा देने की मांग की, वहीं बचाव पक्ष से अधिवक्ता कुमार रौशन ने कोर्ट में अपनी दलीलें रखी.

JPSC सचिव नेसार अहमद सहित 4 IAS अधिकारियों की ट्रांसफर-पोस्टिंग,यहां देखें लिस्ट

Jharkhand Breaking News: 10 डिग्री तापमान में खुले आसमान के नीचे लोग आधी रात को सुन रहे हेमंत सोरेन का भाषण
Jharkhand breaking news: 10 डिग्री तापमान में खुले आसमान के नीचे लोग आधी रात को सुन रहे हेमंत सोरेन का भाषण 1

रांची : झारखंड सरकार ने तीन आईएएस अधिकारियों की ट्रांसफर-पोस्टिंग की है. इसके तहत श्रम, नियोजन प्रशिक्षण एवं कौशल विकास विभाग के विशेष सचिव कमलेश्वर प्रसाद सिंह को स्थानांतरित करते हुए झारखंड राज्य कृषि विपणन पर्षद का प्रबंध निदेशक बनाया गया है. वहीं, झारखंड लोक सेवा आयोग के सचिव नेसार अहमद को स्थानांतरित करते हुए बागवानी का डायरेक्टर बनाया गया है. इसके अलावा झारखंड औद्योगिक क्षेत्र विकास प्राधिकार के क्षेत्रीय निदेशक अजय कुमार सिंह को पशुपालन डायरेक्टर बनाया गया है. वहीं, स्वास्थ्य, चिकित्सा शिक्षा एवं परिवार कल्याण विभाग के संयुक्त सचिव चंदन कुमार को स्थानांतरित करते हुए कृषि डायरेक्टर बनाया गया है. इस संबंध में कार्मिक, प्रशासनिक सुधार तथा राजभाषा विभाग ने अधिसूचना जारी की है.

गुमला में साबुन उद्योग लगाने के नाम पर 3.50 लाख रुपये की ठगी

गुमला (दुर्जय पासवान) : साबुन उद्योग लगाने के नाम पर महिलाओं से तीन लाख 50 हजार रुपये की ठगी का मामला सामने आया है. पालकोट प्रखंड अंतर्गत टंगराटोली निवासी जयंती मिंज के नेतृत्व में दर्जनों ग्रामीणों ने पालकोट थाना की पुलिस को आवेदन सौंपकर ठगी करने, पैसा लेने एवं धमकी देने का आरोप लगाया है. आवेदन में कहा है कि हमें यूथ इको रिवोल्यूशन प्राइवेट लिमिटेड कार्यालय के निदेशक ने पालकोट पिंजराडीपा में साबुन उद्योग लगाने की बात कही. इस बात को समझाने के लिए महिलाओं के पास दो से तीन महीना तक आता रहा. इस पर महिलाएं सहमत हुई, लेकिन उद्योग खोलने के लिए पूंजी लगाने की बात कही गयी. पर जब महिलाएं असहमत हुई तब निदेशक ने लोन व्यवस्था स्वयं कराने की बातें कही. बैंक के एजेंट को खुद निदेशक लेकर आया. दोनों ने मिलकर महिलाओं को समझाया. बहुत मुश्किल से महिलाएं बैंक से लोन लेने के लिए सहमत हुई. सभी महिलाओं को पालकोट से छह सदस्य एवं पिंजराडीपा से आठ सदस्य को 25-25 हजार कर ऋण दिया गया. पैसा मिलने के तुरंत बाद निदेशक गांव आकर सभी सदस्यों से पैसा लेकर काम शुरू करने की बातें कही. लेकिन छह महीना बीत गया. अब तक उद्योग का काम शुरू नहीं हुआ है. इधर, महिलाओं ने इस संबंध में कार्रवाई की मांग की है.

चतरा के सुखनदिया के समीप अपराधियों ने बीसी से लाखों की लूट की

चतरा : प्रतापपुर-जोरी मुख्य मार्ग स्थित सुखनदिया के समीप गुरुवार को ऑटो में बैठे बैंक ऑफ इंडिया के बैंकिंग कॉरेस्पोंडेंट (BC) मुन्नी प्रजापति से तीन अज्ञात अपराधियों ने हथियार के बल पर एक लाख 13 हजार रुपये की लूट की है. इस संबंध में पीड़िता मुन्नी प्रजापति ने बताया कि हर दिन की तरह बैंक ऑफ इंडिया से खाताधारियो का पैसा निकालकर ऑटो से अपने घर नावाडीह जा रहे थे. इस दौरान सुखनदिया के समीप बाइक से तीन अज्ञात लोग आकर ऑटो को रोक दिया. जिसके बाद अपराधियों ने हथियार के दम पर पैसे से भरा झोला छीनकर चंपत हो गया. इसके बाद भुक्तभोगी बीसी ने तुरंत पुलिस एवं बैंक को सूचना दिया. पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए जांच-पड़ताल तेज कर दी है, वहीं सीसीटीवी फुटेज भी खंगाला जा रहा है.

पलामू के महुगावां में पानी में डूबने से छात्र की मौत, विरोध में ग्राामीणों ने किया सड़क जाम

पलामू : चैनपुर थाना के महुगावां में तीसरी कक्षा के छात्र आनंद कुमार उर्फ मुन्ना की गड्डे में जमा पानी में डूबने से मौत हो गयी. छात्र के मौत से गुस्साए ग्रामीणों ने सड़क जाम कर दिया.

तीन फरवरी को रांची आ रहे राजद के झारखंड प्रभारी और बिहार के पूर्व मंत्री

रांची : राजद के झारखंड प्रभारी जयप्रकाश नारायण यादव एवं बिहार के पूर्व मंत्री श्याम रजक तीन फरवरी को रांची आ रहे हैं. राजद कार्यालय में नेताओं के साथ बैठक करेंगे. आपको बता दें कि 12 फरवरी को बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव झारखंड दौरे पर रांची आ रहे हैं. तैयारी को लेकर भी बैठक में विचार-विमर्श किया जाएगा.

दुमका में JMM के सांसद-विधायकों ने सिदो-कान्हू की प्रतिमा पर किया माल्यार्पण

Jharkhand Breaking News: 10 डिग्री तापमान में खुले आसमान के नीचे लोग आधी रात को सुन रहे हेमंत सोरेन का भाषण
Jharkhand breaking news: 10 डिग्री तापमान में खुले आसमान के नीचे लोग आधी रात को सुन रहे हेमंत सोरेन का भाषण 2

दुमका : झामुमो का 44वां झारखंड दिवस के मौके पर रैली निकाली गयी. रैली एसपी कॉलेज मैदान से निकालकर सिदो-कान्हू चौक पहुंची. यहां पार्टी सांसद विजय हांसदा, दुमका विधायक बसंत सोरेन और लिट्टीपाड़ा विधायक दिनेश विलियम मरांडी ने सिदो-कान्हू की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया.

सरायकेला सदर हॉस्पिटल के दूसरे तल्ले से कूदकर एक मरीज ने की आत्महत्या

सरायकेला (प्रताप मिश्रा) : सरायकेला सदर अस्पताल के दूसरे तल्ले से एक मरीज ने कूदकर आत्महत्या कर लिया. मृत मरीज की पहचान 55 वर्षीय महावीर मार्डी के रूप में हुई जो गम्हरिया के श्रीरामपुर गांव निवासी था. उसे 30 जनवरी, 2023 को कमजोरी एवं अन्य बीमारी होने के कारण सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया था.

दुमका में झामुमो की रैली में सांसद-विधायक हुए शामिल

Jharkhand Breaking News: 10 डिग्री तापमान में खुले आसमान के नीचे लोग आधी रात को सुन रहे हेमंत सोरेन का भाषण
Jharkhand breaking news: 10 डिग्री तापमान में खुले आसमान के नीचे लोग आधी रात को सुन रहे हेमंत सोरेन का भाषण 3

दुमका : झामुमो का 44वां झारखंड दिवस को लेकर सांसद-विधायक रैली में शामिल हो रहे हैं. एसपी कॉलेज मैदान से राजमहल सांसद विजय हांसदा, दुमका के विधायक और झारखंड युवा मोर्चा के केंद्रीय अध्यक्ष बसंत सोरेन और लिट़्टीपाड़ा के विधायक दिनेश विलियम मरांडी के नेतृत्व में रैली निकाली गई. इस रैली में हजारों की संख्या में परंपरागत वेशभूषा और हथियार एवं ढोल-नगाड़ों के साथ कार्यकर्ता कार्यक्रम स्थल गांधी मैदान पहुंच रहे हैं.

झामुमो के झारखंड दिवस को लेकर दुमका में पार्टी कार्यकर्ताओं की उमड़ी भीड़

दुमका (आनंद जायसवाल) : झामुमो के 44वें झारखंड दिवस पर दुमका में पार्टी कार्यकर्ताओं की भीड़ बढ़ने लगी. दिशोम गुरु शिबू सोरेन और मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के दुमका पहुंचते ही हलचल काफी तेज हो गयी. पार्टी कार्यकर्ता ढोल-नगाड़ों के साथ अपने नेता को सुनने गांधी मैदान की ओर पहुंचने लगे हैं. हाथों में झामुमो का झंडा लिए कार्यकर्ता पंक्तिबद्ध सभा स्थल की ओर जा रहे हैं. वहीं, निजी वाहन और बसों से संताल परगना के विभिन्न जिलों से समर्थक यहां पहुंच रहे हैं.

दुमका पहुंचे शिबू सोरेन व हेमंत सोरेन 

झामुमो के 44वें झारखंड दिवस को लेकर मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन और झामुमो सुप्रीमो सह राज्यसभा सांसद शिबू सोरेन हेलीकॉप्टर से दुमका एयरपोर्ट पहुंचे. शाम 4:00 बजे के बाद एसपी कॉलेज मैदान से रैली निकलेगी और गांधी मैदान पहुंचने के बाद देर शाम सभा का होगा शुभारंभ होगा. झामुमो के कार्यकारी अध्यक्ष हेमंत सोरेन और पार्टी सुप्रीमो शिबू सोरेन सभा को संबोधित करेंगे.

पूजा सिंघल मामले में शशि प्रकाश ने ईडी की विशेष अदालत में किया सरेंडर

पूजा सिंघल मामले में शशि प्रकाश ने प्रवर्तन निदेशालय की विशेष अदालत में गुरुवार को सरेंडर कर दिया. शशि प्रकाश ने पीएमएलए स्पेशल कोर्ट के जज पीके शर्मा की कोर्ट में सरेंडर किया है.

धनबाद अग्निकांड पर हाईकोर्ट का सेफ्टी ऑडिट कराने का निर्देश

रांची, राणा प्रताप. झारखंड हाईकोर्ट ने धनबाद के आशीर्वाद टावर एवं हाजरा क्लीनिक में आग लगने की घटना को लेकर स्वत: संज्ञान से दर्ज जनहित याचिका पर सुनवाई करते हुए राज्य सरकार को भवनों का सेफ्टी ऑडिट करा कर कोर्ट में प्रस्तुत करने का निर्देश दिया.

पश्चिमी सिंहभूम में फिर आईईडी ब्लास्ट, तीन जवान घायल

पश्चिमी सिंहभूम के चाईबासा इलाके में फिर आईईडी ब्लास्ट हुआ है. इसमें तीन जवान घायल हो गए हैं. इन्हें बेहतर इलाज के लिए एयरलिफ्ट कर रांची लाया जा रहा है.

दुमका में झामुमो का 44वां झारखंड दिवस आज

दुमका. झारखंड मुक्ति मोर्चा का 44वां झारखंड दिवस उपराजधानी दुमका के गांधी मैदान में गुरुवार को मनाया जायेगा. इस कार्यक्रम को लेकर पूरे शहर को झंडे, बैनर, पोस्टर तथा पार्टी के पताकों से सजाया गया है. पार्टी सुप्रीमो शिबू सोरेन पार्टी का झंडा फहराकर तथा पार्टी के शहीद व दिवंगत नेताओं को शहीद वेदी पर श्रद्धापुष्प अर्पित कर सभा की शुरुआत करेंगे.

बिरसा कृषि विश्वविद्यालय का दीक्षांत समारोह आज

रांची के बिरसा कृषि विश्वविद्यालय का आज दीक्षांत समारोह है. इसमें 1100 से अधिक स्टूडेंट्स को डिग्री मिलेगी.

अगलगी की घटना पर हाइकोर्ट में सुनवाई आज

धनबाद के आशीर्वाद टावर अगलगी की घटना में 14 लोगों की माैत मामले को झारखंड हाइकोर्ट ने गंभीरता से लिया है. हाइकोर्ट ने स्वत: संज्ञान लेते हुुए इसे जनहित याचिका में तब्दील कर दिया है. एक्टिंग चीफ जस्टिस अपरेश कुमार सिंह व जस्टिस दीपक रोशन की खंडपीठ ने बुधवार को मीडिया में आयी खबर को गंभीरता से लेते हुए स्वत: संज्ञान लिया. खंडपीठ ने मामले की सुनवाई के लिए दो फरवरी की तिथि निर्धारित की है. इसमें महाधिवक्ता को उपस्थित रहने को कहा गया है. इससे पूर्व खंडपीठ ने बुधवार को प्रभात खबर सहित अन्य अखबारों की प्रतियां मंगायी. घटना को मर्माहत करनेवाला और दुर्भाग्यपूर्ण बताया गया.

झामुमो का 44वां स्थापना दिवस समारोह आज

झामुमो का 44वां स्थापना दिवस समारोह दुमका में है. इसकी तैयारी पूरी कर ली गयी है. दिशोम गुरु शिबू सोरेन व सीएम हेमंत सोरेन सभा को संबोधित करेंगे. दुमका के गांधी मैदान में समारोह का आयोजन किया गया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें