15.1 C
Ranchi
Monday, February 26, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Homeबड़ी खबरहथेली पर तिल के खास महत्व को समझें, जानें क्या कहती है आपकी किस्मत

हथेली पर तिल के खास महत्व को समझें, जानें क्या कहती है आपकी किस्मत

Mole On Palm: शरीर पर तिल का होना आम बात मानी जाती है, लेकिन हस्तकला शास्त्र (Palmistry) में शरीर के किसी खास हिस्से में तिल होने के बारे में कई बातें कही गई हैं. उदाहरण के लिए जिन लोगों के पैर के नीचे तिल होता है तो ऐसे लोग जीवन भर यात्रा करते हैं.

Mole On Palm: शरीर पर तिल का होना आम बात मानी जाती है, लेकिन हस्तकला शास्त्र (Palmistry) में शरीर के किसी खास हिस्से में तिल होने के बारे में कई बातें कही गई हैं. उदाहरण के लिए जिन लोगों के पैर के नीचे तिल होता है तो ऐसे लोग जीवन भर यात्रा करते हैं या किसी के चेहरे पर तिल हो तो वो सुंदरता का कारक माना जाता है. जैसे जिस व्यक्ति की हथेली में तिल (mole on the palm) होते हैं, वह धन-धान्य के मामले में भाग्यशाली होते है. आगे जानिए हाथों में किस स्थान पर तिल के क्या मायने हैं.

उंगलियों पर तिल

हाथ की मध्यमा उंगली पर तिल को शुभ माना जाता है. जिनकी हथेली की मध्यमा अंगुली पर तिल होता है उन्हें सुख-समृद्धि की प्राप्ति होती है, वहीं मध्या के नीचे स्थित शनि पर्वत की पहाड़ी शुभ नहीं मानी जाती. हस्त रेखा विज्ञान के अनुसार जिनकी हथेली में चंद्रमा का स्थान होता है उनका मन अस्थिर और अशांत रहता है. ऐसे जातकों को विवाह संबंधी परेशानियों का भी सामना करना पड़ता है.

अंगूठे पर तिल का महत्व

हस्तरेखा शास्त्र (Palmistry) के अनुसार यदि किसी व्यक्ति की हथेली पर अंगूठे के नीचे तिल हो तो उन्हें जीवन में अपार सफलता मिलती है, लेकिन अगर अंगूठे पर तिल हो तो कड़ी मेहनत के बाद भी किस्मत साथ नहीं देता.

अनामिका उंगली पर तिल

अनामिका उंगली पर तिल का मतलब आपकी सरकारी नौकरी होने की संभावना है. साथ ही ऐसे लोगों को जीवन में आर्थिक समस्याओं का सामना नहीं करना पड़ता है.

Also Read: आपकी छोटी उंगली आपके पर्सनालिटी के बारे में क्या कहती है, जानिए
छोटी उंगली पर तिल

जिन लोगों की छोटी उंगली पर तिल होते हैं वो लोग बेहद भाग्यशाली होते हैं. ऐसे लोगों को वित्तीय समस्याओं का सामना नहीं करना पड़ता है, लेकिन पैसे होने के बाद भी लोग जीवन में उदास ही रहते हैं. ऐसे लोगों को दूसरी कई समस्याओं का भी सामना करना पड़ता है. ये समस्या आपके स्वास्थ्य और प्रेम जीवन से भी संबंधित हो सकते हैं.

चंद्र पर्वत पर तिल

सामुद्रिक शास्त्र के अनुसार यदि किसी व्यक्ति के हथेली में चंद्र पर्वत पर तिल है तो ऐसे लोगों को जीवन में कई समस्याओं का सामना करते हैं. जिससे लोग अस्थिर और बेचैन रहते हैं. ऐसे लोगों का लव लाइफ सक्सेस नहीं करता.

कौन लोग होते हैं धनवान

जिनके हाथ में शुक्र पर्वत पर दांत होता है, वे बहुत धनवान होते हैं, ऐसे लोगों के पास धन की कमी नहीं होती बल्कि और धनवान बनते हैं. ऐसे लोग जिनकी बायीं हथेली में तिल हथेली होती है वे खूब पैसा कमाते हैं, लेकिन अपने खर्चीले स्वभाव के कारण बचत नहीं कर पाते हैं. हाथ की सबसे छोटी उंगली पर तिल हो तो ऐसे लोगों के जीवन में कभी धन की कमी नहीं होती है, बल्कि हमेशा उतार-चढ़ाव होता रहता है. वहीं यदि हथेली के शुक्र क्षेत्र में तिल हो तो ऐसे लोग अक्सर बीमार रहते हैं, वहीं हृदय रेखा पर तिल का होना हृदय संबंधी समस्याओं का संकेत देता है. हस्तरेखा शास्त्र के अनुसार अगर हथेली के बीच में तिल हो तो यह धन लाभ के लिए शुभ संकेत माना जाता है.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें