24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Vastu Tips: भूलकर भी न करें शीशे से जुड़ी ये गलतियां, हो सकता है भारी नुकसान

Vastu Tips: आज हम आपको शीशे से जुड़ी उन गलतियों के बारे में बताने जा रहे हैं जो आपको भूलकर भी नहीं करनी चाहिए. अगर आप ऐसा करते हैं तो इसके काफी विपरीत परिणाम हो सकते हैं.

Vastu Tips: वास्तु शास्त्र में हमारी हर समस्या का समाधान मिल जाता है. कहा जाता है अगर वास्तु शास्त्र के अनुसार चीजें की जाए तो ऐसे में इसके जो परिणाम होते है वे काफी शुभ होते हैं. वहीं, जब चीजें वास्तु शास्त्र के विरुद्ध की जाती है तो इसके परिणाम भी काफी विपरीत हो सकते हैं. वास्तु शास्त्र की अगर माने तो घर में रखी हुई हर एक चीज का आपके जीवन में खास महत्व होता है. यहीं कारण है कि वास्तु शास्त्र में आपको घर न्यूब रखी हर एक चीज के लिए कोई न कोई नियम या उपाय बताये गए हैं. आज हम आपको वास्तु शास्त्र के अनुसार बताई गयी उन गलतियों के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्हें आपको घर में शीशा या फिर आईना रखने के दौरान करने से बचना चाहिए. अगर आप इन गलतियों को करते हैं तो इसका आपके जीवन पर काफी बुरा प्रभाव पड़ सकता है.

घर में न रखें टूटा हुआ शीशा

अगर आप अपने घर में टूटा हुआ शीशा रखते हैं तो आपको सावधान हो जाने की जरुरत है. आपको भूलकर भी अपने घर में टूटा हुआ शीशा नहीं रखना चाहिए. टूटे हुए शीशे हो नेगेटिव एनर्जी का प्रतीक बताया गया है. अगर आप इसे अपने घर में रखते हैं तो आपके घर में कलह होने के साथ ही आपकी किस्मत भी खराब हो सकती है. आपको इस बात का भी खास ख्याल रखना चाहिए कि आपने अपने कमरे में आईने को बिस्तर या फिर दरवाजे के ठीक सामने न रखा हो. अगर आप बिस्तर के सामने शीशा रखते हैं तो इसे काफी अशुभ माना जाता है. इससे घर में नेगेटिव एनर्जी आती है. अगर आप बाथरूम के सामने आईना या फिर शीशा रखते हैं तो ऐसे में आपके घर पर नेगेटिव एनर्जी प्रवेश कर सकती है. केवल यहीं नहीं, आईने को कभी भी सीढ़ी के सामने भी नहीं रखना चाहिए. अगर आप ऐसा करते हैं तो आपके घर में अशांति होने के साथ ही अस्थिरता की स्थिति पैदा हो सकती है.

Also Read: Vastu Tips: बच्चों के लिए कमरा बनवाते वक्त रखें इन बातों का ध्यान, लगा रहेगा पढ़ाई में मन

Also Read: Vastu Tips: अपने जेब में रखें ये चीजें, पैसों की होने लगेगी बारिश

Also Read: Vastu Tips: बच्चों के कमरे में भूलकर भी न रखें ये चीजें, पड़ेगा बुरा असर

कैसा हो आईने का आकार

वास्तु शास्त्र के अनुसार आईने का जो आकर है वह हमेशा कमरे के आकार के अनुसार ही होना चाहिए. अगर आईना काफी बड़ा या फिर छोटा है तो ऐसे में बैलेंस बिगड़ने का खतरा रहता है. आपको कमरे में एक ऐसा शीशा रखना चाहिए जिसमें आप अपनी पूरी परछाई देख सके. केवल यहीं नहीं, आपको घर के स्टोर रूम में भी कभी भी शीशा नहीं रखना चाहिए. अगर आप यहां पर शीशा रखते हैं तो घर के सदस्यों में मानसिक तनाव की समस्या हो सकती है.

Also Read: Vastu Tips: क्या घर में कांच का टूटना होता है शुभ? यहां जानें पूरी सच्चाई

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें