27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

IRCTC Bhutan Tour Package: भूटान के शानदार मठों को देखने का मौका,आईआरसीटीसी ने निकाला किफायती टूर पैकेज

IRCTC Bhutan Tour Package: आइआरसीटीसी लेकर आया है शानदार टूर पैकेज. जो आपको देगा मौका भूटान के रंग-बिरंगे त्योहारों को करीब से देखने और वहां के लजीज खाने को चखने का. तो आइए जानते हैं इस टूर पैकेज के बारे में विस्तार से.

हर बार की तरह एक बार फिर आईआरसीटीसी लेकर आया है अपने यात्रियों के लिए एक शानदार इंटरनेशनल टूर पैकेज. इस बार का टूर “द लैंड ऑफ़ हैप्पीनेस” के नाम से मशहूर देश भूटान का है. अगर आप भी प्राचीन मंदिरों और किलों को देखने में रुचि रखते हैं व अद्भुत वास्तुकला देखना चाहते हैं, तो यह पैकेज आपके लिए काफी उम्दा है. यह टूर पैकेज 6 दिनों का है. इस दौरान आपको भूटान की संस्कृति,ऐतिहासिक विरासत और रंगीन त्योहारों को करीब से देखने का मौका मिलेगा. तो आईए जानते हैं कितनी होगी इस ट्रिप की कीमत और इससे जुड़ी अन्य जानकारियां.

Also Read: Best Places to Visit in Summer : अगर गर्मी से हो गए हैं परेशान, तो ये 5 जगहें हैं आपके लिए खास

पैकेज में क्या सुविधाएं मिलेगी

आईआरसीटीसी हमेशा अपने यात्रियों और टूर के दौरान उनकी सुविधाओं को लेकर सजग रहता है. इसलिए पूरे टूर के दौरान यात्रियों के खाने, आने-जाने और होटल में रुकने की व्यवस्था आईआरसीटीसी की ओर से ही की जाती है. भूटान के इस टूर के दौरान आईआरसीटीसी अपने पर्यटकों को वहां के मठों और सुंदर परिदृश्य से परिचित करवाएगा. इस दौरान पर्यटक 6 दिन और 5 रात भूटान भ्रमण का आनंद लेंगे. इस प्रकार, आईआरसीटीसी बेहद ही किफायती और सस्ते मूल्यों पर विदेश यात्रा उपलब्ध करवा रहा है.

Also Read: Vaishno Devi Tour: मेक माय ट्रिप लेकर आया है बेहतरीन मां वैष्णो देवी टूर का पैकेज

कितनी होगी टूर पैकेज की कीमत

आईआरसीटीसी ने बहुत ही आकर्षक और सस्ते मूल्य पर भूटान टूर पैकेज लाया है. इसमें एक व्यक्ति का किराया ₹ 98,900/- और दो व्यक्ति के साथ में जाने पर किराया ₹ 83,700/- प्रति व्यक्ति हो जाएगा. वहीं, तीन लोगों के साथ जाने पर किराया घटकर ₹80,600/- प्रति व्यक्ति हो जाएगा. अगर, बच्चों के किराए की बात की जाए, तो बिस्तर लेने पर हर बच्चे को ₹71,500 देने होंगे; जबकि बिस्तर न लेने पर यही मूल्य ₹68,500/- प्रति व्यक्ति होगी. भूटान टूर से संबंधित अन्य जानकारियां आप www.irctc.com की वेबसाइट से प्राप्त कर सकते हैं।

Also Read: Famous Tourist Destination in Jharkhand: धार्मिक और पर्यटन स्थल के रूप में प्रसिद्ध है पारसनाथ पहाड़

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें