29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

ये हैं दुनिया की तीन सबसे खतरनाक जगह, जानें क्या है कारण

Dangerous Places: इस दुनिया में कई ऐसी जगहें हैं जो कि काफी ज्यादा खतरनाक है. इन जगहों पर जाना खतरे से खाली नहीं है. आज इस आर्टिकल में हम ऐसी ही कुछ जगहों के बारे में बताने जा रहे हैं.

Dangerous Places: इस दुनिया में ऐसी कई जगहें हैं जिनके बारे में हम कुछ भी नहीं जानते हैं. अक्सर इस तरह की जो जगहें होती हैं वह काफी रोमांचक और कई बार खतरनाक भी होती हैं. अगर आप नयी जगहों को खोज करने में और इसके साथ ही एडवेंचर करने में दिलचस्पी रखते हैं तो यह आर्टिकल आपके काफी काम की है. आज हम आपको कुछ ऐसी रहस्यमयी और दिलचस्प जगहों के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्हें इंसानों के जाने के लिए काफी खतरनाक बताया गया है. आज हम आपको यह भी बताने वाले हैं कि आखिर यह जगहें इतनी खतरनाक क्यों है. तो चलिए जानते हैं.

मदीदी नेशनल पार्क

अगर आप नहीं जानते हैं तो बता दें दक्षिण अमेरिका के बोलीविया में स्थित मदीदी नेशनल पार्क दुनिया की सबसे खतरनाक जगहों में से एक है. इस पार्क में आने के बाद टूरिस्ट्स की जिम्मेदारी खुद उनके ऊपर होती है. ऐसा इसलिए है क्योंकि इस पार्क में कई जहरीले कीड़े और जानवर पाए जाते हैं. कहा जाता है अगर ये आपको छू भी लें तो आपकी मौत हो सकती है. अगर आपको अपने जीवन से बिलकुल भी प्यार नहीं है तो ऐसे में आप यहां घूमने के लिए जा सकते हैं.

Also Read: Bizarre News: यह है दुनिया का सबसे छोटा शहर, रहते हैं गिने-चुने लोग

Also Read: Bizarre News: 5 करोड़ की लॉटरी जितने के बाद जानिए इस शख्स ने सबसे पहले क्या किया

Also Read: Bizarre News: एयरपोर्ट से महिला ने खरीदा सूटकेस, खोलते ही उड़ गए होश, जानें क्या था कारण

नेट्रॉन लेक

नेट्रॉन लेक तंजानिया में है और केन्या तक फैली हुई है. कहा जाता है यह झील दुनिया की सबसे खतरनाक झीलों में से एक है. जानकार बताते हैं कि इस झील का पानी काफी जहरीला है. केवल यहीं नहीं, इस झील में जहरीले नमक की मात्रा भी काफी ज्यादा है. आपकी जानकारी के लिए बता दें इस झील के पानी के पास जाने की अनुमति किसी भी टूरिस्ट के पास नहीं है. कहा जाता है अगर इस झील के पानी से कोई नहा लेता है तो उसके बॉडी को काफी नुकसान पहुंच सकता है.

डानाकिल डेजर्ट

डानाकिल रेगिस्तान को दुनिया के नर्क के नाम से भी जाना जाता है. यह रेगिस्तान पूर्वोत्तर अफ्रीका में स्थित एक देश इरित्रिया में है. इस जगह का तापमान करीबन 50 डिग्री सेल्सियस के पास रहता है. जो लोग इस जगह पर रहते हैं उनका कहना है कि इस रेगिस्तान से जहरीले गैस और केमिकल्स निकलते हैं. यह आपकी सेहत के लिए काफी हानिकारक होते हैं. अगर आप इस जगह बिना किसी गाइड के ट्रेवल करते हैं तो ऐसा करना आपके लिए काफी खतरनाक हो सकता हैं.

Also Read: Bizarre News: बॉयफ्रेंड ने गिफ्ट किया नोटो से भरा बैग,असलियत जान लड़की पहुंची पुलिस स्टेशन

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें