25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Relationship Tips: क्या पार्टनर को बार-बार मैसेज करने से रिश्ते पर पड़ सकता है बुरा असर?

Relationship Tips: जानकारों की अगर मानें तो अगर आपके पार्टनर के साथ आपका रिश्ता नया है तो ऐसे आपको उन्हें बार-बार मैसेज करने से बचना चाहिए.

Relationship Tips: जब भी किसी नए रिश्ते की शुरुआत होती है तो ऐसे में दोनों ही पार्टनर्स के बीच जो खिंचाव होता है. वे हर समय एक दूसरे के साथ लगे रहते हैं और दिनभर एक दूसरे को टेक्स्ट या फिर मैसेज करते रहते हैं. लेकिन क्या ऐसा करना सही होता है? बता दें रिलेशनशिप का जो शुरूआती दौर होता है वह काफी सेंसिटिव होता है. अगर आप शुरूआती दौर में लगातार अपने पार्टनर को मैसेज करते रहते हैं तो ऐसे में आपके रिश्ते पर काफी बुरा असर पड़ सकता है. जानकारों की अगर माने तो शुरूआती दौर में कपल्स के लिए ज्यादा सावधान रहने की जरुरत होती है.

रिलेशन की शुरुआत में ध्यान में रखें ये बातें

जब आप अपने रिलेशनशिप की शुरुआत कर रहे हैं तो यह बात बिलकुल जरुरी नहीं है कि आपका पार्टनर आपके लिए हमेशा अवेलेबल रहेगा या फिर हमेशा आपसे बात करेगा. अगर दोनों आपस में लगातार बात कर रहे हैं तो उनके आपसी सहमति पर डिपेंड करता है. जानकार कहते हैं कि अपनी ख़ुशी और मर्जी के हिसाब से अपने पार्टनर को लगातार टेक्स्ट या मैसेज करना सही बात नहीं है. ऐसे में आपको अपने पार्टनर को बिना सोचे-समझे कोई भी मैसेज नहीं भेजना चाहिए. कई बार हमारे दिमाग में ऐसे ख्याल आते रहते हैं कि आपको अपने पार्टनर को मैसेज करके उनका हाल-चाल पूछ लेने का मन करता है. दिमाग में यह सवाल भी आता है कि सामने वाले ने अभी तक कोई कॉल या मैसेज क्यों नहीं किया है. इस तरह के सवाल आने पर बेचैनी बढ़ने लगती है और बात करने की इच्छा और भी बढ़ जाती है. आपको लगता है काफी लंबे समय से आपकी बात उससे नहीं हुई है और आपको उन्हें अपनी याद दिलानी चाहिए. लेकिन, अगर आप भी ऐसा करते हैं तो ऐसे में आप किसी भी तरह के सिचुएशन को कंट्रोल करने की कोशिश कर रहे हैं जो कि किसी भी तरह से ठीक नहीं है.

Also Read: Relationship Tips: लव मैरिज के लिए अपने पैरेंट्स को इस तरह मनाएं, जानें क्या है तरीका

बार-बार मैसेज करने से रिश्ते पर पड़ेगा बुरा असर

जब आप अपने पार्टनर को लगातार मैसेज करते हैं तो यह उन्हें कंट्रोल करने की कोशिश जैसा है. अगर आप किसी भी तरह के सिचुएशन को कंट्रोल करना चाहते हैं तो ऐसे में आपको उन्हें बार-बार मैसेज नहीं करना चाहिए. अगर आपको अपने पार्टनर की फ़िक्र है इसलिए आप उनको बार-बार मैसेज कर रहे हैं तो भी आपको ऐसा नहीं करना चाहिए. अगर आप ऐसा करते हैं तो आपका पार्टनर चिड़चिड़ा सकता है. ऐसे में आपको इस बात का ध्यान रखना चाहिए कि आप प्यार और उसका इजहार बैलेंस्ड तरीके से करें. अगर आपका पार्टनर आपके मैसेज का रिप्लाई काफी देर तक नहीं कर रहा है तो इसका तुरंत कोई गलत मतलब न निकाल ले. कई लोग मैसेजिंग में सही नहीं होते हैं. कई बार ऐसा भी होता है कि आपका पार्टनर किसी काम में व्यस्त होता है जिस वजह से वह आपके टेक्स्ट का रिप्लाई नहीं कर पाता है. अगर कोई जरूरी बात हो तो ऐसे में आप अपने पार्टनर को डायरेक्ट कॉल कर लें.

Also Read: Relationship Tips: इस तरह बचाएं अपना टूटता हुआ रिश्ता, जानें क्या है तरीका

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें