1. home Hindi News
  2. life and style
  3. rakul preet singh starts the day with bulletproof coffee know actress fitness secret bud

Rakul Preet Singh इस तरह खुद को रखती हैं फिट, बुलेटप्रूफ कॉफी से करती हैं दिन की शुरुआत

रकुल प्रीत सिंह दमदार एक्टिंग के अलावा अपनी फिटनेस को लेकर भी जानी जाती हैं. वो अपने वर्कआउट की तसवीरें और वीडियोज सोशल मीडिया पर अपडेट करती रहती हैं.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
Rakul Preet Singh
Rakul Preet Singh
instagram

एक्ट्रेस रकुल प्रीत सिंह (Rakul Preet Singh) ने अपनी एक्टिंग से दर्शकों का दिल जीता है. वो साउथ की पॉपुलर एक्ट्रेस हैं और उन्होंने हिंदी फिल्म यारियां से बॉलीवुड में डेब्यू किया था. उन्हें अजय देवगन के आपोजिट फिल्म दे दे प्यार दे से खासा लोकप्रियता हासिल की थी. वो सोशल मीडिया पर खासा एक्टिव रहती हैं. इसके अलावा एक्ट्रेस अपनी फिटनेस को लेकर भी जानी जाती हैं. वो अपने वर्कआउट की तसवीरें और वीडियोज सोशल मीडिया पर अपडेट करती रहती हैं.

एरियल योग और ट्रेकिंग पर फोकस

फिटनेस उत्साही रकुल प्रीत सिंह हमेशा अपनी सेहत को कंट्रोल में रखने के लिए अपने वर्कआउट पर खासा ध्यान रखती हैं. रोजमर्रा के व्यायाम से परे वो अक्सर अपने सेशन में किकबॉक्सिंग, एरियल योग, ट्रेकिंग और यहां तक ​​कि साइकिलिंग भी करती हैं.

बुलेटप्रूफ कॉफी से करती हैं दिन की शुरुआत

वोग की रिपोर्ट के अनुसार, रकुल प्रीत सिंह शूटिंग के दौरान भी एक अनुशासित संतुलित आहार बनाए रखती हैं. हर सुबह की शुरुआत वो बुलेटप्रूफ कॉफी से करती है और रात को घर का बना हेल्दी भोजन करती है. बता दें कि, बुलेटप्रूफ कॉफी, कॉफी में बटर और एमसीटी ऑयल को मिक्स करके तैयार किया जाता है. बताया जाता है वो शूटिंग के बिजी शेड्यूल में भी अपने डाइट का पूरा ख्याल रखती हैं और समय से इसका सेवन करती हैं.

शरीर और आत्मा के बीच योग बनाता है संतुलन 

हमारे देश में प्राचीन काल से ही योग को मानवता के लिए उपहार माना जाता है. अपने वेलनेस कोच अंशुका परवानी के मार्गदर्शन में रकुल प्रीत ने एरियल योग, सूर्य नमस्कार और कई तरह के आसनों की कला में महारत हासिल की है. उनका कहना है कि "योग लचीलेपन के लिए नहीं है, यह इच्छुक लोगों के लिए है." अभिनेत्री ने योग और ध्यान में फोकस किया है जिससे उन्हें मन, शरीर और आत्मा के बीच संतुलन हासिल करने में मदद मिली है.

एक शौकीन पर्वतारोही भी हैं रकुल प्रीत

प्रकृति प्रेमी हर चीज का जश्न मनाते हैं. वो एक शौकीन पर्वतारोही हैं. लंबी पैदल यात्रा एक उबाऊ इनडोर जिम रूटीन से मुक्त होने और मजबूत मांसपेशियों को दुरुस्त करने का आसान तरीका है. आध्यात्मिक रूप से ये पृथ्वी से जुड़ने का यह एक बेहतरीन व्यायाम भी है. रिपोर्ट के अनुसार, रकुल प्रीत ने कहा,"व्यायाम इसलिए करें क्योंकि आप अपने शरीर से प्यार करते हैं, इसलिए नहीं कि आप इससे नफरत करते हैं." व्यायाम मन को खुश और स्वस्थ रखने का सबसे बेहतर तरीका है.

Prabhat Khabar App :

देश, दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, टेक & ऑटो, क्रिकेट और राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें