36.9 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

रेक्टैंगल बॉडी शेप की वजह से पतला बताकर लोग उड़ाते हैं आपका मजाक, तो ऐसे करें उनका मुंह बंद

क्या आपके साथ कभी ऐसा हुआ है कि जब आप कहीं बाहर जाने के लिए तैयार हो रही हों, उसी वक्त आपके दोस्त या परिवार ने आपके पतले दिखने का मजाक बना दिया हो. ऐसी स्थिति में आपका सेल्फ-कॉन्फिडेंस पूरी तरह से टूट जाता है.

क्या आपके साथ कभी ऐसा हुआ है कि जब आप कहीं बाहर जाने के लिए तैयार हो रही हों, उसी वक्त आपके दोस्त या परिवार ने आपके पतले दिखने का मजाक बना दिया हो. ऐसी स्थिति में आपका सेल्फ-कॉन्फिडेंस पूरी तरह से टूट जाता है. पर मन छोटा ना करें इससे आपके वजन का कोई संबंध नहीं है. ऐसा इसलिए होता है क्योंकि आपका बॉडी टाइप रेक्टैंगल है और आपने उसके अनुसार अपना आउटफिट नहीं चुना हो. इसलिए अपने बॉडी शेप के अनुसार आउटफिट पसंद करना बहुत जरूरी है.

रेक्टैंगल बॉडी शेप क्या है?

इस तरह के बॉडी शेप में महिलाओं के कंधे, कमर और हिप का साइज लगभग एक समान होता है. इसे ‘बनाना’ और ‘एथलेटिक’ बॉडी शेप के नाम से भी जाना जाता है. सामान्य रूप से सभी लंबी और पतली महिलाओं का बॉडी शेप रेक्टैंगल होता है. इस प्रकार के बॉडी शेप में कोई कर्व्स नहीं होता है, इसलिए इन पर ढीले कपड़े सूट नहीं करते हैं.

कॉलर बोन पर करें फोकस

कॉलर बोन रेक्टैंगल बॉडी शेप की सुंदरता बढ़ाती है. अपने कॉलर बोन को उभारने के लिए नेकलाइन दिखाने वाले टॉप पहनें जैसे ऑफ शोल्डर, स्क्वायर नेक, बोट नेक, स्वीटहार्ट नेक आदि.

Interview Facing Tips: इंटरव्यू की हो रही टेंशन? घबराएं नहीं, ध्यान में रखें ये बातें: रेक्टैंगल बॉडी शेप की वजह से पतला बताकर लोग उड़ाते हैं आपका मजाक, तो ऐसे करें उनका मुंह बंद

अलग -अलग रंग के टॉप और बॉटम वेयर पहनें

बोन रेक्टैंगल बॉडी शेप में शरीर का आकार ऊपर से नीचे तक एक समान होता है, इसलिए शरीर के ऊपरी और निचले हिस्से पर ध्यान आकर्षित करने के लिए अलग- अलग रंग के कपड़े पहनने चाहिए.

मिड राइज जींस करेगा मदद

हालांकि, हाई राइज जीन्स ट्रेंड में है पर रेक्टैंगल बॉडी शेप वाली महिलाओं पर कर्व्स ना होने के कारण मिड राइज जीन्स सूट करता है. मिड राइज जीन्स उनके कर्व्स को उभरने में मदद करता है.

बेल्ट का करें इस्तेमाल

इस तरह के बॉडी शेप में कंधे, कमर और हिप का साइज एक समान होता है, जिसके कारण कर्व्स का पता नहीं चलता है. कमर के आकार को उभारने के लिए पैन्ट और स्कर्ट पर बेल्ट का उपयोग करने से कमर का शेप उभारा जा सकता है.

Parenting Tips: बचपन की ये आदतें बनाती हैं आपके बच्चों को कामयाब: रेक्टैंगल बॉडी शेप की वजह से पतला बताकर लोग उड़ाते हैं आपका मजाक, तो ऐसे करें उनका मुंह बंद

पहने फिटिंग आउटफिट

रेक्टेंगल शेप बॉडी वाली महिलाओं पर बॉडी फिटिंग कपड़े अच्छे लगते है. फिटिंग आउटफिट शरीर के आकार को उभार कर उसे अट्रैक्टिव बनाता है.
इनपुट : तानिया डे

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें