1. home Hindi News
  2. life and style
  3. manushi chillar birthday bollywood debuting with prithviraj know some interesting facts about her career and personal life sry

Manushi Chhillar Birthday:पृथ्वीराज की संयोगिता आज मना रही हैं अपना जन्मदिन, ऐसा रहा मानुषी छिल्लर का सफर

मानुषी छिल्लर ने साल 2017 में अपने जवाब से सिर्फ मिस वर्ल्ड का ताज ही नहीं बल्कि लोगों का दिल भी जीत लिया था. 14 मई 1997 को हरियाणा के रोहतक में जन्मीं मानुषी छिल्लर आज अपना 25वां जन्मदिन मना रही हैं.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Manushi Chhillar Birthday
Manushi Chhillar Birthday
Prabhat Khabar Graphics

Manushi Chhillar Birthday: आज यानी 14 मई को मिस वर्ल्ड मानुषी छिल्लर अपना जन्मदिन मना रही हैं. आज मानुषी बॉलीवुड की सबसे बड़ी अभिनेत्रियों को टक्कर देने के लिए तैयार हैं. मानुषी बहुत खूबसूरत हैं और अगल ही महीने बॉलीवुड में कदम रखने वाली हैं. फिल्म पृथ्वीराज में वो अक्षय कुमार के अपोजिट संयोगिता की भूमिका में नजर आने वाली हैं. 'पृथ्वीराज' पुस्तक 'पृथ्वीराज रासो' पर आधारित है, जो निडर राजपूत राजा पृथ्वीराज चौहान के जीवन और पराक्रम का दस्तावेज है.

बीस साल की उम्र में बनी थीं विश्व सुंदरी

मानुषी छिल्लर ने साल 2017 में अपने जवाब से सिर्फ मिस वर्ल्ड का ताज ही नहीं बल्कि लोगों का दिल भी जीत लिया था. 14 मई 1997 को हरियाणा के रोहतक में जन्मीं मानुषी छिल्लर आज अपना 25वां जन्मदिन मना रही हैं. चीन के सान्या शहर एरेनम में हुए इस प्रतियोगिता के आयोजन में मानुषी ने 107 देशों की सुंदरियों को पछाड़ते हुए ये ताज अपने नाम किया था.

मेडिकल स्टूडेंट रहीं हैं मानुषी छिल्लर

25 साल की मानुषी मेडिकल स्टूडेंट रहीं हैं. उन्होंने ऑल इंडिया प्री मेडिकल टेस्ट क्लीयर किया था. मानुषी के पिता डॉक्टर मित्र बासु छिल्लर रक्षा अनुसंधान एवं विकास संगठन डीआरडीओ में वैज्ञानिक हैं. वहीं उनकी मां न्यूरोकेमेस्ट्री विभाग की हेड हैं. मानुषि अपने माता पिता के बेहद करीब हैं और उनके परिवार का प्यार ही उनकी जीत का कारण बना था.

इस सवाल का जवाब देकर बनी मिस वर्ल्ड

मानुषी ने उनके मिस वर्ल्ड इवेंट मे पूछ गया कि किस प्रोफेशन में सबसे ज्यादा सैलरी मिलनी चाहिए. उन्होंने इसके लिए मां को चुना. लेकिन उन्होंने कहा कि सैलरी का यहां मतलब प्यार और सम्मान से है. इसके जून 2017 में उनके सिर पर मिस वर्ल्ड का ताज रखा गया. यह खिताब 17 साल बाद भारत के खाते में आया.

फिल्म के हाल ही में लॉन्च किए गए ट्रेलर को मिली प्रतिक्रिया से रोमांचित, मानुषी ने कहा, "यह आश्चर्यजनक है कि लोगों ने 'पृथ्वीराज' के ट्रेलर में जो देखा और अनुभव किया है, उससे मेरे प्रदर्शन की सराहना कर रहे हैं. यह मेरे लिए पहली फिल्म का सपना सच होने जैसा है और मैं बहुत आभारी हूं कि मुझे राजकुमारी संयोगिता के जीवन को बड़े पर्दे पर जीवंत करने का मौका मिल रहा है."

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें