23.1 C
Ranchi
Friday, March 1, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Facebook पर पंजाबी शख्स को हुआ पाकिस्तानी महिला से प्यार, शादी के लिए वीजा बिना कैसे आये भारत?

भारत और पाकिस्तान के बीच प्यार की कहानी जारी है. इन दिनों एक और प्यार का मामला सामने आया है मारिया बीबी और सोनू मसीह की. दरअसल, यह दोनों चार साल पहले फेसबुक पर जुड़े थे और अब अपनी शादी की उम्मीद कर रहे हैं.

Love Story: कहते हैं प्यार अंधा होता है. प्यार के लिए हर हद पार कर जाने की कहानियां भी खूब सुनी होगी. कई फिल्मों में देखी होंगी. इनमें से कुछ फिल्में तो सरहद पार करने की भी हैं. ऐसी ही कुछ कहानी है पाकिस्तानी महिला, मारिया बीबी और उसका भारतीय प्रेमी सोनू मसीह की. बात करें इनकी प्यार की तो यह दोनों लगभग चार साल पहले फेसबुक पर पहली बार जुड़े थे. उसके बाद, ईसाई धर्म अपनाने वाले मारिया और सोनू ने न केवल कई पलों को डिडिटल के माध्यम से साझा किया है, बल्कि व्यक्तिगत रूप से भी मिले हैं. अपने माता-पिता की सहमति से, उन्होंने पंजाब के गुरदासपुर जिले के सथियाली गांव में शादी करने और एक साथ अपना जीवन जीने का निर्णय लिया है.

भारत में शादी करने का लिया फैसला

जानकारी के अनुसार, कादियान स्थित एक सामाजिक कार्यकर्ता मकबूल चौधरी, जिनके पास खुद एक पाकिस्तानी महिला से शादी करने का अनुभव है, वह अब सोनू को समर्थन दे रहे हैं. उन्होंने कहा, “दोनों ने करतारपुर कॉरिडोर के पाकिस्तान वाले हिस्से की यात्रा की, जहां मारिया बीबी और सोनू मसीह न केवल व्यक्तिगत रूप से एक-दूसरे से मिले, बल्कि अपने माता-पिता से भी मिलवाया. इन मुलाकातों के बाद, उन्होंने संयुक्त रूप से भारत में अपनी शादी करने का फैसला किया.

सभी बाधाओं को पार कर मारिया बीबी जल्द ही सोनू के साथ जुड़ेंगी

सीमा पार प्रेम के एक हालिया अध्याय में पता चला है कि पाकिस्तान के कराची शहर की निवासी जावरिया खानम ने विभिन्न बाधाओं को पार करने के बाद, कोलकाता के निवासी अपने प्रिय समीर खान के साथ पुनर्मिलन के लिए अटारी भूमि सीमा को सफलतापूर्वक पार कर लिया. यह आशा व्यक्त करते हुए कि मारिया बीबी जल्द ही सभी बाधाओं को पार कर भारत में सोनू के साथ जुड़ेंगी. चौधरी ने कहा, दोनों देशों की सरकारों को ऐसे मामलों में वीजा देने में विशेष रियायतें प्रदान करनी चाहिए.

Also Read: सीमा हैदर जैसा एक और मामला, प्रेमी से मिलने पाक पहुंची भारत की अंजू, फेसबुक से परवान चढ़ा था प्यार
सोनू ने फॉर्म में उसे अपना ‘मंगेतर’ बताया

खंड विकास एवं पंचायत अधिकारी काहनूवान द्वारा जारी प्रायोजन प्रमाणपत्र के अनुसार, सोनू ने मारिया को प्रायोजित किया है और इस फॉर्म में उसे अपना ‘मंगेतर’ बताया है. उसने यह भी कहा कि वह उसे पिछले चार वर्षों से जानता है, और यह भी कहा कि मारिया उनकी शादी के लिए भारत आएगी.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें