32.5 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

रेडियो में अबतक का सबसे लंबा करियर, इस महिला ने बनाया गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड

85 साल की मैरी मैककॉय का कार्यकाल 15 फरवरी को 71 वर्ष और 357 दिन का होने की पुष्टि की गई और उसके बाद उन्हें सबसे लंबे करियर के साथ रेडियो होस्ट का खिताब दिया गया. जानें पूरी डिटेल.

Guinness World Record For Longest Career In Radio: एक अमेरिकी महिला को एक रेडियो करियर के लिए गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड दिया गया. यह करियर कुल 71 से अधिक वर्षों तक चला. 85 वर्षीय टेक्सास की मूल निवासी मैरी मैककॉय ने रेडियो इंडस्ट्री में काफी लंबे समय तक काम किया है. इतना की अब उनका नाम गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड में है. रिकॉर्ड के अनुसार, मैरी मैककॉय के रेडियो करियर को 71 साल और 357 दिनों के विशाल समय के साथ, आधिकारिक तौर पर 15 फरवरी, 2023 को महिला रेडियो प्रस्तुतकर्ता/डीजे (महिला) के रूप में सबसे लंबे करियर के रूप में सत्यापित किया गया.

पिछले बने रिकॉर्ड से 3 साल आगे

मैरी ने शीर्ष स्थान पर दावा करने के लिए पिछले रिकॉर्ड धारक को तीन साल से अधिक समय से हरा दिया और अभी भी नौकरी को जल्द ही छोड़ने की कोई योजना नहीं है. मैरी कहती हैं, “जब तक मैं याद रख सकती हूं, रेडियो मेरा जीवन रहा है.” 

12 साल की उम्र में रेडियो होस्ट के रूप में शुरू किया करियर

रिकॉर्ड रखने वाली संस्था के अनुसार, मैरी ने अपना करियर 1951 में एक रेडियो स्टेशन प्रतिभा कार्यक्रम में भाग लेने और अधिकारियों को यह बताने के दौरान शुरू किया कि वह अपना खुद का शो होस्ट करना चाहती हैं. केवल चार महीनों में, उसकी प्रसारण महत्वाकांक्षा पूरी हो गई और 12 साल की उम्र में, उसने एक रेडियो होस्ट के रूप में अपना करियर शुरू किया.

85 वर्षीय ये रेडियो प्रसारक अभी भी काम कर रही हैं

मैरी के अनुसार “अगस्त 1951 में, मुझे रेडियो प्रस्तोता/डीजे बनने का सौभाग्य मिला, और हालांकि रेडियो स्टेशन का स्वामित्व बदल गया है (KIKR और अब KSTAR), मैंने इस नौकरी को बनाए रखा है,” बता दें कि 85 वर्षीय ये रेडियो प्रसारक अभी भी काम कर रही हैं. के-स्टार कंट्री पर, वह सप्ताह में छह दिन दो घंटे के कंट्री क्लासिक्स शो की मेजबानी करती हैं.

Also Read: Rahu Ketu Transit 2023: राहु केतू की उल्टी चाल मेष, वृषभ, कन्या और मीन राशि पर पड़ेगा भारी, जानें
Also Read: हिंदू नव वर्ष 22 मार्च से, संवत्सर 2080 पर रहेगा बुध का राज, कौन हैं नये साल की लकी राशियां ? जानें
टैलेंट शो में गाना गाने के बाद दिया ऑडिशन

मैरी मैककॉय के अनुसार “बड़े होकर, मेरा सपना मनोरंजन व्यवसाय में आने का था. मैंने टैलेंट शो में गाना शुरू किया, 15 मिनट के इस गायन कार्यक्रम के बाद मुझे एक रेडियो शो के लिए ऑडिशन देने के लिए कहा गया. उन्होंने जो सुना वह उन्हें पसंद आया और मैंने 20 अप्रैल 1951 को केएमसीओ रेडियो में काम करना शुरू कर दिया.”

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें