15.1 C
Ranchi
Saturday, February 24, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

HomeफोटोHome Remedies For White Hair: सफेद बालों को नेचुरल तरीके से कैसे करें काला, यहां जानें घरेलू उपाय

Home Remedies For White Hair: सफेद बालों को नेचुरल तरीके से कैसे करें काला, यहां जानें घरेलू उपाय

Home Remedies For White Hair: लोग अनचाहे सफेद बालों से छुटकारा पाने के लिए कई तरह के कैमिकल इस्तेमाल करते हैं और इसके बावजूद भी सफलता नहीं मिलती है. लेकिन हम आपको कुछ घरेलू उपाय बताएंगे जिसके इस्तेमाल से आपके सफेद बाल दोबारा काले हो जाएंगे वो भी नेचुरल तरीके से.

Home Remedies For White Hair: आज के समय में छोटी उम्र में लोग सफेद बालों की समस्या से जूझ रहे हैं. इसका सबसे बड़ा कारण खराब खानपान और जीवनशैली माना जा रहा है. लोग अनचाहे सफेद बालों से छुटकारा पाने के लिए कई तरह के कैमिकल इस्तेमाल करते हैं और इसके बावजूद भी सफलता नहीं मिलती है. लेकिन हम आपको कुछ घरेलू उपाय बताएंगे जिसके इस्तेमाल से आपके सफेद बाल दोबारा काले हो जाएंगे वो भी नेचुरल तरीके से.

आंवला, रीठा और शिकाकाई
Undefined
Home remedies for white hair: सफेद बालों को नेचुरल तरीके से कैसे करें काला, यहां जानें घरेलू उपाय 5

अगर आप नेचुरल तरीके से अपने सफेद बालों को काला करना चाहते हैं तो इसके लिए एक कप पानी में आंवला, रीठा और शिकाकाई को रातभर भिगोकर रखें. अगली सुबह तीनों का एक पेस्ट बना लें और अपने बालों पर शैम्पू के जगह इन्हें प्रयोग करें. मात्र तीन महीने में इसका असर आपके बालों पर दिखने लगेगा.

करी पत्ता और नारियल तेल
Undefined
Home remedies for white hair: सफेद बालों को नेचुरल तरीके से कैसे करें काला, यहां जानें घरेलू उपाय 6

आप अगर अपने सफेद बालों को फिर से काला करना चाहते हैं तो नारियल तेल और करी पत्ता को एक साथ मिलाकर कम से कम हफ्ते में दो बार लगाएं. ऐसा करने से कुछ ही महीनों में आपके सफेद बाल काले होने लगेंगे और साथ ही बालों का झड़ना भी कम हो जाएगा.

Also Read: Vastu Tips For Money: पानी की तरह बह जा रहा पैसा तो घर में जल्द करें ये वास्तु टिप्स तोरई का तेल
Undefined
Home remedies for white hair: सफेद बालों को नेचुरल तरीके से कैसे करें काला, यहां जानें घरेलू उपाय 7

नेचुरल तरीके से अगर आप सफेद बालों को काला करना चाहते हैं तो सप्ताह में कम से कम दो बार अपने बालों में तोरई का तेल इस्तेमाल करें. क्योंकि तोरई के तेल में पाएं जाने वाले एंटीऑक्सिडेंट, अमीनो एसिड और पामिटिक, स्टीयरिक और मिरिस्टिक एसिड सफेद बालों का दुश्मन होता है. तोरई का तेल लगाने से मात्र तीन से चार महीने में आपके सफेद बाल काले हो जाएंगे.

Also Read: Urfi Javed Skincare Tips: उर्फी जावेद जैसा आप भी पाना चाहती हैं ग्लो, तो आजमाएं ये स्किन केयर टिप्स भृंगराज
Undefined
Home remedies for white hair: सफेद बालों को नेचुरल तरीके से कैसे करें काला, यहां जानें घरेलू उपाय 8

सफेद बालों को घरेलू तरीके से अगर आप काला करना चाहते हैं तो एक सप्ताह में दो बार भृंगराज का इस्तेमाल करें. भृंगराज की पत्तियों का पाउडर बना लें और उसमें नारियल का तेल मिलाकर अपने बालों पर लगाएं. इससे न सिर्फ आपके बाल काले होंगे बल्कि झड़ना भी कम हो जाएगा.

Also Read: Home Remedies For Head Lice: अगर आप कई सालों से सिर में पड़े जुएं से हैं परेशान, तुरंत आजमाएं ये घरेलू उपाय
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें