1. home Hindi News
  2. life and style
  3. eyelashes if you want longer fuller eyelashes then follow these very easy natural remedies tvi

घनी, लंबी Eyelashes पाने की है ख्वाहिश है, तो अपनाएं ये बेहद आसान प्राकृतिक उपाय

फुलर और लंबी पलकें चेहरे पर एक ऐसा हाइलाइट एड है जसे किसी के भी चेहरे को अधिक आकर्षक बनाती हैं. वैसे तो पलकों के लिए कई एक्सटेंशन उपलब्ध हैं जिनका उपयोग आंखों को हाइलाइट करने के लिए किया जा सकता है. लेकिन आप नैचुरली भी अपनी पलकों को लंबा, घना बना सकती हैं.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
longer fuller eyelashes
longer fuller eyelashes
Instagram

Eyelashes: खूबसूरत घनी पलकों की चाह हर महिला को होती है. हालांकि कई महिलाओं की पलकें नैचुरली घनी और लंबी होती हैं लेकिन जिन महिलाओं के साथ ऐसा नहीं है उनके पास पलकों के लिए कई एक्सटेंशन उपलब्ध हैं जिनका उपयोग आंखों को हाइलाइट करने के लिए किया जा सकता है. फुलर और लंबी पलकें चेहरे पर एक ऐसा हाइलाइट एड है जसे किसी के भी चेहरे को अधिक आकर्षक बनाती हैं. यहां जानें ब्यूटी एक्सपर्ट समायरा प्रिया के कुछ ऐसे टिप्स जिसकी मदद से आप घर पर ही अपनी पलकों को प्राकृतिक रूप से बढ़ा सकती हैं.

लंबी पलकों के लिए अपनाएं ये नैचुरल टिप्स

ग्रीन टी लगाएं

ग्रीन टी में एंटीऑक्सिडेंट भरपूर मात्रा में होता है जो आपके ओवर ऑल हेल्थ को बढ़ावा देने के लिए जरूरी होता है. यदि आपने इसके बारे में पहले नहीं सुना है, तो जान लें कि ग्रीन टी पलकों के लिए बहुत उपयोगी हो सकता है. यह न केवल आपकी आंखों को आराम देता है बल्कि पलकों को तेजी से बढ़ने में भी मदद करता है. इसके लिए आईलैश लाइन पर थोड़ा ठंडा ग्रीन टी बैग लगाने की कोशिश करें.

अपनी पलकों को नियमित रूप से संवारें

जैसा कि आप अपने बालों के साथ करते हैं, अपनी पलकों को संवारना और उन्हें सीधा रखना भी महत्वपूर्ण है. यह पलकों को आपस में मिलाने से रोकता है और पलकों को टूटने से रोकने में भी फायदेमंद हो सकता है. आपको यह सुनिश्चित करने की जरूरत है कि आप अपनी आंखों को धीरे से धोएं, ज्यादा रगड़ें नहीं ताकि पलकें टूट नहीं. दिन में दो बार अपनी पलकों को ब्रश करें, इसके लिए एक अलग कंघी लें. पलकों को नियमित रूप से संवारने से वे लंबी और भरी हुई दिखेंगी. माइल्ड फेश वॉश का इस्तेमाल करें जो त्वचा या आंखों के लिए टफ न हों.

एलोवेरा का इस्तेमाल करें

आप एलोवेरा का उपयोग त्वचा और पलकों पर उन्हें ठीक करने के लिए कर सकते हैं. एलोवेरा के हीलिंग गुण पलकों को जल्दी बढ़ाने और क्षतिग्रस्त पलकों को ठीक करने में मदद करते हैं. इससे आपकी पलकें घनी और भरी हुई दिखेंगी. एलोवेरा लगाने के लिए इन स्टेप को फॉलो करें

  • एक साफ मस्कारा स्टिक की मदद से एलोवेरा को पलकों पर लगाएं.

  • एलोवेरा जेल को अंदर की पलकों में जाने से या आंखों के अंदर जाने से रोकें. इसे रात में लगाकर रखें और फिर सुबह धो लें.

जैतून या अरंडी का तेल लगाएं

प्राकृतिक तेल आंखों की पलकों को बढ़ाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं. इन तेलों में आपकी पलकों को लंबा और मजबूत करने की प्रवृत्ति होती है. जैतून का तेल, अरंडी का तेल या नारियल का तेल पलकों को पोषण प्रदान करता है. अपनी पलकों पर इन तेलों को कैसे लगा सकते हैं जानें...

  • इसके लिए डिस्पोजेबल मस्कारा ब्रश का इस्तेमाल करें.

  • ब्रश को अपनी पसंद के नैचुरल ऑयल में डुबोएं.

  • अपनी आंखें बंद करें और पलकों पर तेल लगाएं.

  • इसे अपनी पलकों पर बहुत ही हल्के हाथों से रगड़ें और इसे सोखने दें.

पेट्रोलियम जेली लगाएं

पेट्रोलियम जेली आपकी पलकों को मॉइस्चराइज करता है. यह नमी को कम नहीं होने देता है और आंखों व आसपास की त्वचा को हाइड्रेट रखता है. इसके परिणामस्वरूप, पेट्रोलियम जेली आंखों और पलकों के ओवर ऑल हेल्थ को सपोर्ट करता है.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें