31.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Beauty Tips: घर पर ही पाएं खूबसूरत और टैन फ्री चेहरा, ये चीजें करेंगी आपकी मदद

Beaty Tips: गर्मियों के इन दिनों में अगर आपका चेहरा भी बेजान हो गया है तो यह स्टोरी आपके लिए ही है. आज हम आपको कुछ ऐसी चीजों के बारे में बताने जा रहे हैं जिनका इस्तेमाल कर आप घर पर ही खूबसूरत स्किन पा सकते हैं.

Beauty Tips: गर्मियों के इन दिनों नमें स्किन से जुड़ी प्रॉब्लम्स काफी आम बात है. तेज धूप और प्रदुषण की वजह से हमारा चेहरा डल और काला पड़ जाता है. इस सीजन में हमें पसीना भी ज्यादा आता है जिस वजह से अपने स्किन का ख्याल रखना हमारे लिए और भी ज्यादा चुनौतियों से भरा हुआ हो जाता है. इन स्किन प्रॉब्लम्स से छुटकारा पाने के लिए हम मार्केट में मौजूद कई तरह के प्रोडक्ट्स का सहारा लेते हैं जिनमें हमारे ढेर सारे पैसे खर्च हो जाते हैं. आज इस स्टोरी में हम आपको कुछ ऐसी चीजों के बारे में बताने जा रहे हैं जो आपको आपके घर के किचन में ही मिल जाएंगे. इन चीजों का इस्तेमाल कर आप एक ग्लोइंग और टैन फ्री स्किन काफी आसानी से पा सकते हैं.

स्किन के लिए नींबू फायदेमंद

हमारी स्किन के लिए नींबू कितना फायदेमंद है यह बात हमें आपको शायद बताने की जरुरत नहीं है. खोये हुए ग्लो को वापस लाने में नींबू हमारी काफी हद तक मदद कर सकता है. नींबू आपके चेहरे से ब्लैकहेड्स को हटाने के साथ ही एजिंग के प्रोसेस को भी स्लो कर देता है. नींबू के रस को आप मुल्तानी मिटटी में मिलकर भी अपने चेहरे पर लगा सकते हैं.

Also Read: Beauty Tips: फेशियल हेयर से हैं परेशान? इस फेस पैक की मदद से करें रिमूव

Also Read: Beauty Tips: चमकदार चेहरा चाहिए वह भी घर बैठे तो अपनाएं ये घरेलू नुस्खे

Also Read: Beauty Tips: इन 4 आसान घरेलू उपाय से बढ़ाएं चेहरे पर ग्लो

टमाटर के भी हैं कई फायदे

अगर आप नहीं जानते हैं तो बता दें टमाटर में भरपूर मात्रा में एंटीऑक्सीडेंट्स पाए जाते हैं जिस वजह से हमारी स्किन के लिए भी यह काफी ज्यादा फायदेमंद साबित ही सकता है. टमाटर की एक खास बात यह भी है कि हमारी स्किन के लिए यह एक नेचुरल एक्सफोलिएटर की तरह काम करता है जो हमारे स्किन से डेड सेल्स को रिमूव कर सकता है. आप टमाटर को डायरेक्टली अपनी स्किन पर रगड़ सकते हैं. रेगुलर बेसिस पर ऐसा करने से स्किन के टेक्सचर में सुधार आने के साथ ही वह सॉफ्ट भी हो जाएगी.

स्किन सेल्स को हील करने के लिए हनी फायदेमंद

गर्मियों के इन दिनों में आप अगर चाहें तो स्किन सेल्स को हील करने के लिए आप शहद का इस्तेमाल कर सकते हैं. केवल यहीं नहीं, दाग-धब्बों और कील-मुहांसों से छुटकारा पाने में भी शहद आपकी मदद कर सकता है. शहद आपकी स्किन को हाइड्रेशन प्रोवाइड करने के साथ ही एक्सफोलिएट करने में भी मदद करता है. आप अगर चाहें तो शहद को बेसन, चावल, आटा या फिर अपने फेस पैक में मिलाकर इस्तेमाल कर सकते हैं.

Also Read:Beauty tips : आप रखती है मेकअप का शौक, तो यह भी जानें कि क्या है मेकअप प्रोडक्ट्स को रिप्लेस करने का सही समय 

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें