1. home Hindi News
  2. life and style
  3. aishwarya rai hair care secrets want glossy hair like aishwarya rai bachchan know this secret of the actress tvi

Aishwarya rai hair secrets: ऐश्वर्या राय बच्चन के जैसे ग्लॉसी हेयर चाहिए? अभिनेत्री का यह सीक्रेट जान लें

ऐश्वर्या राय के साइनी ग्लॉसी हेयर का राज जानना चाहती हैं तो बता दें कि ऐश्वर्या अपने बालों के लिए एवोकैडो का उपयोग करती हैं. इस हरे फल में पौष्टिक और मॉइस्चराइजिंग गुण होते हैं.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Aishwarya rai hair care secrets
Aishwarya rai hair care secrets
Instagram

Aishwarya rai hair secrets: महिलाएं और युवतियां हर दिन अपनी त्वचा और बालों को खूबसूरत बनाए रखने के लिए एक विशेष रूटीन को फॉलो करते हुए देखभाल करती हैं लेकिन अपने प्रयासों में बावजूद, कुछ मशहूर हस्तियों की तरह चमकदार बाल हासिल करने में असफल हो जाती हैं. यह बात सही है कि मशहूर हस्तियां अपने बालों को को खूबसूरत और चमकदार बनाए रखने के लिए कई उत्पादों का उपयोग करती हैं लेकिन आप इस बात को नज़रअंदाज नहीं कर सकते कि वे भी, हमारी तरह, धूप, धूल के संपर्क में रहती हैं. घंटों काम भी करती हैं. लेकिन फिर भी उनके बाल हमारे बालों से बेहतर कैसे हैं? हाल ही में ऐश्वर्या राय के खूबसूरत चमकीले बालों का राज पता चला. जानें वे अपने बालों की केयर कैसे करती हैं.

ऐश्वर्या राय अपने बालों के साथ कई प्रयोग करती हैं या तो गर्म उपकरण जैसे स्ट्रेटनर, कर्लर ही नहीं अपने बालों को कलर भी करती हैं लेकिन इन सबके बावजूद उनके बाल झड़ते नहीं हैं और निश्चित रूप से घुंघराले भी नहीं लगते हैं. ऐश्वर्या को देखकर कोई भी आश्चर्य कर सकता है कि क्या उसके बाल कभी खराब होते भी हैं?

आपको बता दें कि अपने रेशमी, चिकने और चमकदार बालों के लिए ऐश्वर्या एक ऐसी चीज को इस्तेमाल करती है जो निश्चित रूप से कोई अनुमान भी नहीं लगा सकता. आपको यकीन नहीं होगा लेकिन ऐश्वर्या अपने बालों के लिए एवोकाडो का इस्तेमाल करती हैं. वह अपने बेशकीमती बालों को मॉइस्चराइज़ करने के लिए एवोकाडो-आधारित हेयर मास्क का विकल्प चुनती है. चमकीले हरे फल में पौष्टिक गुण होते हैं और यह ओमेगा -3 फैटी एसिड से भरपूर होता है.

जानें ऐश्वर्या जैसे बाल पाने के लिए तीन तरह के एवोकैडो बेस्ड हेयर मास्क के बारे में

मास्क 1: नारियल तेल के साथ एवोकैडो

एक एवोकाडो लें और इसे एक कटोरे में मैश करें, इसमें दो बड़े चम्मच नारियल का तेल मिलाएं और सामग्री को मिलाएं. इसे 30 मिनट के लिए लगाएं और फिर अपने बालों को गुनगुने पानी से धो लें और फिर ठंडे पानी से कंडीशनर कर लें.

मास्क 2: केले के साथ एवोकैडो

रेशमी चमकदार बालों के लिए एक और मास्क. एक एवोकाडो और आधा केला लें, दोनों को मिलाकर पेस्ट बना लें. इस मास्क को ब्रश की मदद से अपने बालों में लगाएं और सुनिश्चित करें कि आप स्कैल्प तक भी पहुंच जाएं. 30 मिनट बाद मास्क को धो लें. आपको अपने बालों को दो बार शैम्पू करना है क्योंकि केले को पूरी तरह से धोने में अधिक समय लगता है.

मास्क 3: एलोवेरा के साथ एवोकैडो

अगर आपको डैंड्रफ और खुजली की समस्या है, तो हम एवोकाडो को मैश करके उसमें दो चम्मच ताजा निकाले गए एलोवेरा जेल को मिलाने की सलाह देते हैं. इस मास्क में मेडिसीनल गुण होते हैं.

यदि घर पर एवोकैडो-आधारित हेयर मास्क बनाना आपके लिए बहुत अधिक मुश्किल लग रहा है,तो आप ऐसे उत्पाद मार्केट से भी ले सकते हैं.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें