1. home Hindi News
  2. health
  3. hair care in winter hair getting too frizzy after shower learn from experts easy ways of hair care in winter tvi

Hair Care In Winter:शॉवर के बाद ज्यादा फ्रिजी हो रहे हेयर? एक्सपर्ट से जानें ठंड में हेयर केयर के आसान तरीके

अगर नहाने के बाद आपके बाल और ज्यादा फ्रिजी हो रहे हैं तो हेयर एक्सपर्ट जावेद हबीब के ये आसान हेयर केयर टिप्स आपकी मदद करेंगे. इससे बाल नरम-मुलायम बने रहेंगे.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Hair Care In Winter
Hair Care In Winter
Instagram

सर्दियों में लोगों को जिन सबसे आम समस्याओं का सामना करना पड़ता है उनमें से एक है बालों का झड़ना. ठंढ के मौसम में हमारे बाल बहुत अधिक नमी खो देते हैं, और इसे गर्म पानी से धोने ये और खराब हो सकते हैं. कई बालों के प्रोडक्ट का उपयोग करने के बाद भी बालों में रफनेस और ड्राइनेस बरकरार रहती है. सर्दियों के मौसम में, हवा में नमी की कमी के साथ गर्म पानी के उपयोग से समस्या और बढ़ जाती है और इसलिए इससे निपटने के लिए, हमारे बालों की देखभाल की डेली रूटीन में कुछ बदलाव की जरूरत हो जाती है.

हेयर एक्सपर्ट जावेद हबीब, शॉवर के बाद बालों को झड़ने से रोकने के लिए बालों की देखभाल के कुछ आसान उपायों की सलाह देते हैं, जानें.

चौड़े दांतों वाली कंघी का इस्तेमाल करें : अपने बालों को नुकसान से बचाने के लिए आपको चौड़े दांतों वाली कंघी का इस्तेमाल करना चाहिए. चौड़े दांतों वाली कंघी बालों को टूटने से बचाते हुए बालों को आसानी से सुलझा सकती है.

शावर के बाद अच्छी क्वालिटी के सीरम का इस्तेमाल करें : एक अच्छी गुणवत्ता वाले सीरम का उपयोग बालों को झड़ने से रोकने में अद्भुत काम कर सकता है. आपको अपने बालों में नमी को लॉक करना होगा और इसके लिए आपको हेयर केयर प्रोडक्ट का इस्तेमाल करना होगा. अपने बालों में अच्छी क्वालिटी का सीरम लगाएं. नहाने के बाद इसका इस्तेमाल करने से आपके बालों का रूखापन कम होगा और साथ ही बालों की चमक भी बढ़ेगी, जिससे आपके बाल हेल्दी दिखेंगे.

मॉइस्चराइजिंग शैम्पू और कंडीशनर का प्रयोग करें : सर्दियों के मौसम में बालों में नमी की मी हो जाती है और इसलिए मॉइस्चराइजिंग शैम्पू और कंडीशनर का उपयोग आवश्यक हो जाता है. अपने बालों पर बेहतर रिजल्ट के लिए सल्फेट फ्री नैचुरल शैंपू चुनें. मॉइस्चराइजिंग शैम्पू और कंडीशनर बालों में नमी को लॉक करने में मदद करते हैं, जिससे आपके बालों को एक अच्छा लुक मिलता है.

सॉफ्ट तौलिए का इस्तेमाल करें : बिना घुंघराले बालों के लिए मुलायम तौलिये का उपयोग महत्वपूर्ण है. यदि तौलिया बहुत अधिक खुरदरा है, तो यह बालों के क्यूटिकल्स में घर्षण पैदा करेगा और बालों का झड़ना बढ़ा देगा. आपको ऐसे तौलिये का उपयोग करना होगा जो नरम, चिकने हों और ज्यादा घर्षण पैदा न करें. इसके लिए सॉफ्ट कॉटन के तौलिये सबसे अच्छे होते हैं.

हिटिंग टूल के ज्यादा इस्तेमाल से बचें : जहां तक ​​हो सके आपको घुंघराले बालों पर हीटिंग टूल्स के इस्तेमाल से बचना चाहिए. ऐसे अन्य तरीके हैं जिनसे आप अपने बालों को प्राकृतिक रूप से सुखा सकते हैं जिनका उपयोग किया जा सकता है. जितने अधिक उपकरण आप उपयोग करते हैं, बालों की समस्या उतनी ही खराब होती जाती है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें