1. home Hindi News
  2. entertainment
  3. watch special show on hanuman jayanti tv recitation of hanuman chalisa

हनुमान जयंती पर &TV पर देखें special show, होगा हनुमान चालीसा का पाठ

By Mohan Singh
Updated Date
Pic source - twitter

भक्त और भगवान के बीच के सम्बन्ध को प्रकट करने के लिए &TV हनुमान चालीसा का पाठ प्रस्तुत करने जा रहा है. ‘हनुमान जयंती’ एक पावन त्यौहार है, जिसे भगवान हनुमान का जन्म दिवस माना जाता है. इस त्यौहार को धूमधाम से पूरे देश में मनाया जाता है. त्योहारी जोश को मनाने और इस लॉकडाउन के दौरान सभी को एक साथ लाने के लिए, &TV एक अनूठी पहल शुरू कर रहा है, जहां दर्शक और सभी हनुमान भक्त अपने परिवार के साथ मिलकर हनुमान चालीसा का पाठ कर सकते हैं. इसका प्रसारण 8 अप्रैल, बुधवार रात 9.30 बजे इस चैनल पर किया जा रहा है.

आइये जानते हैं ‘कहत हनुमान जय श्रीराम’ शो से &TV के कलाकार इस पहल के बारे में क्या कहते हैं. और इस ‘हनुमान जयंती’ उनसे जानते हैं भगवान हनुमान के प्रति उनकी भक्ति के बारे में.

&TV के ‘कहत हनुमान जय श्रीराम’ में माता अंजनी की भूमिका निभा रहीं, स्नेहा वाघ कहती हैं, ‘मैं अपने दिन की शुरुआत हनुमान चालीसा सुनते हुए करती हूं. इससे मुझे सकारात्मक ऊर्जा मिलती है. यह मुझे पूरे दिनभर के लिये प्रेरणा और जोश से भर देता है.

मैं नियमित रूप से मंदिर तो नहीं जाती, लेकिन जब भी मुझे समय मिलता है मैं हनुमान मंदिर जरूर जाती हूं. इस हनुमान जयंती के मौके पर लॉकडाउन के बीच, मैं अपने परिवार के साथ यह त्यौहार मनाऊंगी. मैं मीठे पकवान बनाने में अपनी मां की मदद करूंगी और पूजा की तैयारी करूंगी

इसके बाद हम ‘हनुमान चालीसा’ का पाठ करने के लिये &TV देखेंगे. पूरा देश एक साथ मिलकर इस डर से लड़ रहा है, ऐसे में मैं अपने फैन्स और दर्शकों से गुजारिश करना चाहूंगी कि एक हमारे साथ मिलकर आज ‘हनुमान जयंती’ के पावन अवसर पर -ज्ट पर रात 9.30 बजे, हनुमान चालीसा का पाठ करें.

&TV ‘कहत हनुमान जय श्रीराम’ में महाराज केसरी की भूमिका निभा रहे, जतिन लालवानी कहते हैं, ‘‘बचपन से ही मैं भगवान हनुमान की वीरता की कहानियां सुनता आ रहा हूं और तब से ही उनकी पूजा करता आ रहा हूं.मैंने यही आदत अपने बच्चों में भी डाली है. ‘हनुमान जयंती’ के अवसर पर हम घर पर फूलों की माला बनाकर, मंदिर की सफाई कर और भगवान हनुमान के भजन गाकर इस त्यौहार को मनायेंगे.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें