1. home Hindi News
  2. entertainment
  3. ramayan when laxman aka sunil lahri found 8 ft long cobra snake dressing room

Ramayan: जब 'लक्ष्‍मण' सुनील लहरी के मेकअप रूम से निकला था 8 फीट लंबा कोबरा, एक्‍टर का खुलासा

By Budhmani Minj
Updated Date
Sunil Lahri
Sunil Lahri
Photo: Twitter

रामानंद सागर (Ramanand Sagar) का लोकप्रिय सीरियल रामायण (Ramayan) लॉकडाउन के दिनों में दोबारा प्रसारित किया जा रहा है. दूरदर्शन के बाद अब स्‍टार प्‍लस पर इसका प्रसारण शुरू हुआ है. शो में दीपिका चिखलिया (Dipika Chikhlia) ने सीता और अरुण गोविल (Arun Govil) ने राम का किरदार निभाया है. वहीं सुनील लहरी (Sunil Lahri ) लक्ष्‍मण के किरदार में दिखे थे. शो के दोबारा शुरू होने के बाद इससे जुड़े कई किस्‍से सामने आ रहे हैं.

एक इंटरव्‍यू में सुनील लहरी ने खुलासा किया कि शूटिंग के दिनों में उनके ड्रेसिंग रूम से एक 8 फीट लंबा कोबरा सांप मिला था. दरअसल सुनील लहरी स्तब्ध रह गये थे जब उन्‍हें अपने मेकअप रूम के वॉशरूम से कोबरा निकला था. उन्‍होंने खुद एक इंटरव्‍यू में इस बात का जिक्र किया.

बॉलीवुड हंगामा को दिए एक इंटरव्‍यू में सुनील लहरी ने बताया,' लक्ष्‍मण को शेषनाग का अवतार कहा जाता है. लेकिन आप विश्‍वास नहीं करेंगे मेरे वॉशरूम से सांप निकला था. वह छोटा नहीं था बल्कि 8 फीट लंबा था.'

उन्‍होंने कहा,' मैं जब वॉशरूम गया तो देखा कि ऊपर कुछ चमक रहा है. चूंकि स्‍टूडियो पुराना था तो उसमें ऊपर लकड़ी के लट्ठे लगे थे. इसके बाद मैंने वहां एक श्रमिक का बुलाया और उसे वहां देखने के लिए कहा. उसने मुझे कहा कि वहां सांप है, लेकिन मैं नहीं माना. इसके बाद उसने से डंडे में कपड़ा बांधकर उसमें आग लगा दी. गर्मी की वजह से सांप नीचे गिर गया. यह एक बहुत बड़ा सांप था. फिर बाद में, श्रमिक ने मुझे बताया कि यह एक कोबरा था.'

बता दें कि, रामानंद सागर द्वारा लिखित, निर्मित और निर्देशित "रामायण" पहली बार 1987 में प्रसारित हुई थी और वर्षों से यह लोगों के दिलो में राज कर रहा है. शो में अरुण गोविल, दीपिका चिखलिया और सुनील लहरी ने मुख्‍य भूमिका निभाई थी. इनके अलावा मंथरा के रूप में ललिता पवार, अरविंद त्रिवेदी ने रावण और दारा सिंह ने हनुमान के रूप में अभिनय किया था.

गौरतलब है कि लॉकडाउन की वजह से फिल्‍मों और टीवी सीरीयल्‍स की शूटिंग बंद हैं. ऐसे में कई चैनलों ने टीआरपी सूची में अपना स्थान बनाए रखने के लिए अपने पुराने शो दोबारा शुरू किये हैं. बिग बॉस, देख भाई देख, सीआईडी, ऑफिस ऑफिस, बालिका वधू, श्रीमान श्रीमति, आहट, खिचड़ी, साराभाई वर्सेज साराभाई जैसे कई कार्यक्रमों का दोबारा प्रसारण शुरू किया गया है.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें