1. home Home
  2. entertainment
  3. ramayan fame arvind trivedi ravan passes away at age of 82 amh

Ramayan के 'रावण' Arvind Trivedi नहीं रहे, पहले उड़ चुकी थी मौत की अफवाह, पीएम मोदी ने किया ये ट्वीट

अभिनेता की मौत की खबर की उनके एक करीबी रिश्तेदार ने पुष्टि कर दी है. अरविंद त्रिवेदी 83 साल के थे और लंबे समय से उम्र संबंधी बीमारियों से जूझ रहे थे.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Arvind Trivedi नहीं रहे
Arvind Trivedi नहीं रहे
you tube short

Ravana/Ramayana : दूरदर्शन पर प्रसारित हो चुके धारावाहिक 'रामायण' में रावण का किरदार निभाने वाले अभिनेता अरविंद त्रिवेदी का मंगलवार की रात को निधन हो गया. आपको बता दें कि 'रामायण' रामानंद सागर द्वारा तैयार बेहद लोकप्रिय धारावाहिक रहा है.

अभिनेता की मौत की खबर की उनके एक करीबी रिश्तेदार ने पुष्टि कर दी है. अरविंद त्रिवेदी 83 साल के थे और लंबे समय से उम्र संबंधी बीमारियों से जूझ रहे थे. कई बार उन्हें अस्पताल में भी भर्ती कराया गया था. टीवी में चल रही खबर के अनुसार अरविंद त्रिवेदी के भतीजे कौस्तुभ त्रिवेदी ने उनके निधन की पुष्टि की है. उन्होंने कहा है कि रात करीब 10 बजे उन्होंने अंतिम सांस ली.

बताया जा रहा है कि अरविंद त्रिवेदी की पिछले तीन साल से तबीयत कुछ ज्यादा ही खराब रहने लगी थी. उन्हें दो-तीन बार अस्पताल में भी भर्ती कराने की जरूरत पड़ी थी. एक महीने पूर्व ही वो अस्पताल से एक बार फिर घर लौटे थे. खबरों की मानें तो मंगलवार की रात उन्हें दिल का दौरा पड़ा और उन्होंने कांदिवली स्थित अपने घर में ही दम तोड़ दिया.

उड़ी थी अफवाह

यदि आपको याद हो तो इस साल मई में अरविंद त्रिवेदी के निधन की खबरें सामने आई थीं, जिन पर उनके भतीजे कौस्तुभ ने प्रतिक्रिया दी थी. उन्होंने कहा था कि ये अफवाह है. रामायण में लक्ष्मण का किरदार निभाने वाले सुनील लहरी ने भी इन अफवाहों का खंडन किया था. उन्होंने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट शेयर की थी और कहा था कि वे इस तरह के फेक न्यूज न फैलाएं.

अरविंद त्रिवेदी ने दमदार किरदार निभाया

यदि आप दूरदर्शन में धारावाहिक देखने के शौकीन रह हों तो आपको याद ही होगा कि अरविंद त्रिवेदी ने रामानंद सागर द्वारा बनाई गई रामायण में रावण का दमदार किरदार निभाया था. उन्होंने इस तरह से रोल प्ले किया था कि आज तक लोगों की आंखों के सामने उनकी वही छवि बनी हुई है. रावण की बात जब उनके सामने की जाती है तो अरविंद त्रिवेदी ही उन्हें नजर आते हैं.

300 हिंदी और गुजराती फिल्मों में अभिनय किया

यहां चर्चा कर दें कि अरविंद त्रिवेदी का जन्म आठ नवंबर 1938 में मध्यप्रदेश के इंदौर में हुआ था. शुरुआती करियर गुजराती रंगमंच से उन्होंने शुरू किया था. उनके भाई उपेंद्र त्रिवेदी का नाम आपने सुनाओ ही होगा. वे गुजराती सिनेमा के चर्चित नाम रहे हैं. गुजराती फिल्मों में उन्होंने अपने नाम का लोहा मनवाया. रामायण से घर-घर पहचान बनाने वाले लंकेश यानी अरविंद त्रिवेदी ने करीब 300 हिंदी और गुजराती फिल्मों में अभिनय किया था.

अरविंद त्रिवेदी के निधन पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जताया शोक

पीएम मोदी ने ट्वीट किया कि हमने श्री अरविंद त्रिवेदी को खो दिया है. वे न केवल एक असाधारण अभिनेता थे बल्कि समाजसेवी भी थे. उन्हें टीवी धारावाहिक रामायण में उनके काम के लिए याद किया जाएगा...शांति.. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने तारक मेहता के नट्टू काका के निधन पर भी शोक जताया है.

Posted By : Amitabh Kumar

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें