1. home Hindi News
  2. entertainment
  3. mirzapur 2 web series review know about mirzapur 2 budget and cast fee pankaj tripathi ali fazal divyendu sharma salary latest update bud

Mirzapur 2 : कालीन भैया और गुड्डू को मिली दोगुनी फीस, मिर्जापुर 2 का कितना है टोटल बजट? यहां पढ़ें

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Mirzapur 2 Budget
Mirzapur 2 Budget
photo: twitter

Mirzapur 2 Budget : फैंस की उत्‍सुकता को देखते हुए मिर्जापुर 2 (Mirzapur 2) अमेजन प्राइम पर तय समय और तारीख से तीन घंटे पहले इसे ऑनलाइन रिलीज कर दिया. एक बार फिर दर्शकों को वेब शो को प्यार मिल रहा है. मिर्जापुर के पहले सीजन को भी काफी पसंद किया गया था. पंकज त्रिपाठी, दिव्येंदु शर्मा, अली फजल, श्वेता त्रिपाठी, रसिका दुगल, विजय वर्मा, कुलभूषण खरबंदा मुख्‍य भूमिकाओं में हैं. इस सीजन की कहानी मिर्जापुर के साथ साथ लखनऊ ,बलिया और बिहार से भी होकर गुजरी है. लेकिन क्‍या आपको पता है कि मिर्जापुर का बजट कितना है.

मिर्जापुर के दूसरे सीजन के रिलीज होने के बाद ऐसी खबरें हैं कि इसकी तीसरा सीजन भी जल्‍द रिलीज हो सकता है. इस वेब सीरीज के बजट की बात करें तो मिर्जापुर के पहले सीजन को बनाने में जितना खर्च हुआ था, उससे दोगुना खर्च मिर्जापुर के दूसरे सीजन में हुआ है. बॉलीवुड हंगामा ने सूत्रों के हवाले से लिखा है कि इस सीजन के सभी मुख्‍य किरदारों को पिछले सीजन के मुकाबले दोगुना फीस दी गई है.

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, पहला सीजन बनाने में 12 करोड़ रुपये खर्च हुए थे. वहीं दूसरे सीजन को बनाने में मेकर्स ने 60 करोड़ रुपये खर्च किए है. बताया जा रहा है कि तीसरे सीजन के लिए इस बजट में लगभग 30 प्रतिशत की बढ़ोतरी हो सकती है. कास्‍ट की फीस में इजाफा हो सकता है. बॉलीवुड हंगामा ने सूत्र के हवाले से लिखा,' “हर मुख्य किरदार को पहले सीज़न में जो मिला, उसका लगभग दोगुना भुगतान किया गया है. कलीन भैया, गुड्डू और मुन्ना (पंकज त्रिपाठी, अली फज़ल और दिव्येंदु त्रिपाठी) जैसे किरदार ज्‍यादा बड़े बजट की फिल्‍मों के किरदारों से भी ज्‍यादा लोकप्रिय हो गए हैं.'

तमिलरॉकर्स ने लीक कर दी पूरी वेब सीरीज

फैंस इस सीरीज को लेकर जितनी खुशी जाहिर कर रहे हैं वहीं मेकर्स को बड़ा झटका लगा है. रिलीज होने के कुछ ही घंटों बाद ही मिर्जापुर 2 ऑनलाइन लीक हो गई है. स्पॉटबॉय की एक रिपोर्ट की मानें तो यह वेब सीरीज तमिलरॉकर्स ने भी फुल एचडी में इंटरनेट पर लीक कर दी है. लोग पाइरेसी के जरिए इस फिल्म को एचडी क्वालिटी में डाउनलोड कर रहे हैं. इससे पहले मिर्जापुर 1 भी लीक कर दी गई थी, अब मिर्जापुर 2 भी लीक कर दी गई है.

क्‍या है कहानी?

पिछले सीजन की तरह इस सीजन भी सवाल यही है कि मिर्ज़ापुर की गद्दी पर कौन बैठेगा. गुड्डू भैया (अली फ़ज़ल) को इस बार मिर्ज़ापुर भी चाहिए और स्वीटी बबलू की मौत का बदला भी तो वहीं मुन्ना त्रिपाठी (दिव्येन्दु शर्मा) को अपने पुराने दुश्मन गुड्डू का खात्मा कर अपने पिता कालीन भैया को साबित करने की जद्दोजहद बरकरार है. कालीन भैया इस बार हथियारों और अफीम ही बल्कि राजनीति के ज़रिए भी अपने वर्चस्व को बढ़ाते नज़र आए हैं. घायल गुड्डू किस तरह से अपने बदले को पूरा कर मिर्ज़ापुर की गद्दी को लेगा।यही कहानी है.

Posted By: Budhmani Minj

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें