1. home Home
  2. entertainment
  3. kbc 13 geeta singh gaur became 3rd crorepati of this season without using any lifeling know 7 crore question answer bud

KBC 13: लाइफलाइन का इस्तेमाल किये बिना करोड़पति बनीं गीता सिंह,क्या आप जानते हैं 7 करोड़ के इस सवाल का जवाब?

अमिताभ बच्चन के क्विज शो कौन बनेगा करोड़पति 13 (Kaun Banega Crorepati 13) की तीसरी करोड़पति गीता सिंह गौर (Geeta Singh Gaur) बन गई हैं. होममेकर गीता ने 1 करोड़ रुपये की पुरस्कार राशि जीती और आखिरी सवाल का जवाब पता न होने की वजह से गेम क्विट करने का फैसला किया.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
Kaun Banega Crorepati 13
Kaun Banega Crorepati 13
instagram

अमिताभ बच्चन के क्विज शो कौन बनेगा करोड़पति 13 (Kaun Banega Crorepati 13) की तीसरी करोड़पति गीता सिंह गौर (Geeta Singh Gaur ) बन गई हैं. होममेकर गीता ने 1 करोड़ रुपये की पुरस्कार राशि जीती और आखिरी सवाल का जवाब पता न होने की वजह से गेम क्विट करने का फैसला किया. उनके पास 2 लाइफ लाइन थी बावजदू इसका इस्तेमाल किये बिना गीता ने 1 करोड़ के लिए पूछे गए सवाल का सही जवाब दिया और करोड़पति बन गई. उन्हें इनामी राशि के अलावा एक चमचमाती कार भी मिली.

ये था 7 करोड़ का सवाल

अमिताभ बच्चन ने गीता सिंह से 7 करोड़ का जो सवाल पूछा था क्या आप उसका जवाब जानते हैं. सवाल था- ‘इन में से कौन सा एक नाम अकबर के उन तीनो पोतों के नामों में से नहीं है जिन्हे जेशुईट पादरियों को सौंपने के बाद इसे बना दिया गया था?” इसके चार ऑप्शन थे- डॉन फेलिपे, डॉन हरिके, डॉन कार्लोस, डॉन फ्रांसिस्को. इस सवाल का सही जवाब था- डॉन फ्रांसिस्को. गीता को इस सवाल का जवाब बिना किसी लाइफलाइन का इस्तेमाल किये देना था. और अगर उनका जवाब गलत होता तो वो 3 लाख 20 हजार पर आ जाती. ऐसे में उन्होंने गेम क्विट करने का फैसला किया.

कम उम्र में ही हो गई थी शादी

कम उम्र में शादी करने के तुरंत बाद गीता ने पढ़ाई छोड़ दी. फिर शादी के बाद पति की मदद से एलएलबी की पढ़ाई पूरी की. हिंदुस्तान टाइम्स से बात करते हुए उन्होंने अपने इस सफर के बारे में कहा था, "जब केबीसी शुरू हुआ, तब से मैंने सोचा था कि मुझे किसी दिन इस मंच पर पहुंचना है. मैंने खुद से कहा कि अगर मैं वहां पहुंची तो पूरी दुनिया में अपनी एक पहचान बनेगी. इसके लिए मैं पिछले 16-17 सालों से तैयारी कर रही हूं. मैंने इस शो के लिए कई बार कोशिश की, यहां तक कि इसके लिए कई बार ऑडिशन भी दिया था.”

जीते हुई रकम से खेती करना चाहती हैं गीता

इंडिया टुडे से खास बातचीत में उन्होंने कहा, 'यह मेरी पूरी जिंदगी में पहली कमाई है. मेरा एक बड़ा परिवार है इसलिए मैं जीते हुए पैसों से उनके लिए कुछ करूंगी. मैं भी खेती करना चाहती हूं इसलिए उसमें भी इन्वेस्ट करूंगी.” उन्होंने कहा, 'मैं जहां भी जाती हूं लोग मुझे पहचानने लगे हैं. विदेश में मेरी एक चचेरी बहन है, जिसके साथ मैं सालों से नहीं जुड़ पाई थी. प्रोमो देखने के बाद उन्होंने मुझे कॉल किया जो बहुत ही हैरान करने वाला था. लोग अब मुझे जानने लगे हैं और यह बहुत अलग और अच्छा लगता है.”

अमिताभ बच्चन की तारीफ करतीं नहीं थक रहीं गीता

गीता सिंह गौर ने होस्ट अमिताभ बच्चन की जमकर तारीफ की. वह कहती हैं, "अमिताभ बच्चन से मिलना मेरी जिंदगी के सबसे अच्छे अनुभवों में से एक था. वह एक अच्छे अभिनेता होने के साथ-साथ एक अच्छे इंसान भी हैं. मुझे पूरी जिंदगी में उनके जैसा इंसान नहीं मिला. जिस तरह से उन्होंने मुझसे कहा था, 'आप क्या खेल रही है' शो से हमेशा मेरा पसंदीदा पल रहेगा. उनसे यह सुनकर बहुत अच्छा लगा."

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें