28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Indian Idol 12 : विशाल ददलानी ने लता मंगेशकर के इस गाने को लेकर दी गलत जानकारी, हुए ट्रोल तो मांगी माफी

indian idol 12 vishal dadlani got trolled after give wrong facts about lata mangeshkar patriotic song ae mere watan ke logon bud : बॉलीवुड स्‍टार्स कई बार अपने बयानों की वजह से ट्रोलर्स के निशाने पर आ जाते हैं. इस बार मशहूर सिंगर और संगीतकार विशाल ददलानी (Vishal Dadlani) अपने एक बयान की वजह से ट्रोलर्स के निशाने पर आ गए हैं.

Indian Idol 12 : बॉलीवुड स्‍टार्स कई बार अपने बयानों की वजह से ट्रोलर्स के निशाने पर आ जाते हैं. इस बार मशहूर सिंगर और संगीतकार विशाल ददलानी (Vishal Dadlani) अपने एक बयान की वजह से ट्रोलर्स के निशाने पर आ गए हैं. उन्‍हें सोशल मीडिया पर जमकर आलोचना झेलनी पड़ रही है. दरअसल उन्‍होंने हिंदी सिनेमा की दिग्‍गज गायिका लता मंगेशकर (Lata Mangeshkar) के एक गाने को लेकर एक गलत जानकारी साझा की. यह वाक्‍या ‘इंडियन आइडल 12’ के गणतंत्र दिवस के स्‍पेशल एपिसोड के दौरान हुआ. इस शो को विशाल, नेहा कक्‍कड़ और हिमेश रेशमिया जज कर रहे हैं.

शो की एक कंटेस्‍टेंट ने लता मंगेशकर का देशभक्ति से ओत-प्रोत गीत ‘ऐ मेरे वतन के लोगों’ गाया. वहां मौजूद सभी लोग उनकी गायकी से काफी इंप्रेस हुए. वहीं विशाल ददलानी ने उस प्रतियोगी की जमकर तारीफ की, लेकिन लता मंगेशकर के इस गाने के बारे में बात करते हुए उन्‍होंने तथ्‍यों को गलत बता दिया. जिसके बाद विशाल ददलानी लोगों के निशाने पर आ गए.

विशाल ददलानी ने कहा बताया कि, ‘ऐ मेरे वतन के लोगों’ सॉन्‍ग को लता मंगेशकर ने 1947 में देश के पहले प्रधानमंत्री जवाहर लाल नेहरू के लिए गाया था. जब देश आजाद हुआ था. यह दुनिया का एकमात्र गाना है, जो सही मायनों में ऑल टाइम हिट है. आपने इस सॉन्‍ग को गाने की अच्‍छी कोशिश की, लेकिन लता मंगेशकर जैसा तो कोई नहीं गा सकता है. इस गाने को दिल से नमन.’ लेकिन उन्‍होंने गाने को लेकर गलत जानकारी साझा की.

दरअसल ‘ए मेरे वतन के लोगों’ गीत को 1962 में कवि प्रदीप ने लिखा था. इस गाने की धुन उस समय के मशहूर संगीतकार सी.रामचंद्रन ने दी थी और इसे लता मंगेशकर ने गाया था. पूर्व विदेश मंत्री दिवंगत सुषमा स्वराज के पति स्वराज कौशल ने भी विशाल ददलानी की आलोचना की है. उन्‍होंने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर लिखा, ‘यह हैं म्यूजिक डायरेक्टर विशाल ददलानी. इतिहास, संगीत और भारत रत्न एवं दादा साहेब फाल्के पुरस्कार से सम्मान दो दो लोगों के बारे में गलत जानकारी.’

https://twitter.com/governorswaraj/status/1353394826499289089
https://twitter.com/governorswaraj/status/1353406856883040257

इस गाने का पूरा इतिहास बताते हुए स्वराज कौशल ने लिखा, ‘लता मंगेशकर जी ने ‘ऐ मेरे वतन के लोगों गीत’ 26 जनवरी, 1963 को दिल्ली में गाया था. इसे कवि प्रदीप ने लिखा था. गीत को सुनने के बाद पंडित जवाहर लाल नेहरू ने भावुक होकर कहा था, ‘लता बेटी, तुम्हारे गीत ने मुझे रुला दिया…’ उनका ये ट्वीट तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.

हालांकि विशाल ददलानी ने इस पूरे वाक्‍ये पर माफी मांगी है. उन्‍होंने लिखा,’ऐ मेरे वतन के लोगों ’गाने को लेकर मेरी गलत जानकारी से नाराज लोगों से मैं माफी मांगता हूं, लेकिन इन कट्टर राष्ट्रवादियों ने तब कुछ नहीं कहा जब #Chornab पुलवामा में 40 भारतीय सैनिकों की मौत को टीआरपी जीत के रूप में मना रहा था.’

Posted By : Budhmani Minj

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें