1. home Home
  2. entertainment
  3. dybbuk movie review emraan hashmi and nikita dutta film full of thrill in haunted story scientific ghost jhad phunk fans to enjoy slt

Dybbuk Review: आज से पहले कभी नहीं देखी होगी ऐसी 'वैज्ञानिक' आत्मा, रोमांच से भरपूर है इमरान हाशमी की फिल्म

बॉलीवुड अभिनेता इमरान हाशमी और निकिता दत्ता की 'डिबुकः द कर्स इज रीयल' फिल्म आज रिलीज हो चुकी है. फिल्म में ऑडियंस को पहली बार वैज्ञानिक आत्मा देखने को मिलेगी. इमरान हाशमी के फैंस को यह फिल्म काफी पसंद आएगी.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
डिबुक फिल्म हुई रिलीज
डिबुक फिल्म हुई रिलीज
social media

Dybbuk Review: बॉलीवुड अभिनेता इमरान हाशमी और निकिता दत्ता की 'डिबुकः द कर्स इज रीयल' फिल्म आज अमेजन प्राइम वीडियो पर रिलीज हो चुकी है. इमरान हाशमी की फिल्मों में अक्सर लोगों को डर, भूत का साया देखने को मिलता है. ऐसे में इस बार भी ऑडियंस को हॉरर-थ्रिलर फिल्म डिबुक में रोमांच और डर देखने को मिलेगा.

दुनिया की कुछ चीजे जैसे हमारे समझ से परे रहती है. वैसे ही डिबुक शब्द आपने पहले कभी नहीं सुना होगा. ज्यूस माइथोलॉजी में प्रचलित डिबुक (Dybbuk) से प्रेरित कहानी दिलचस्प लगती है. इसमें एक डिब्बा में डर का साया रहता है. इसमें एक ऐसी रूह रहती है, जो जबतक सब बर्बाद न करदे तब तक रुकती नहीं है.

फिल्म की कहानी

कहानी की बात करें तो इसमें बताया गया है कि 16वीं सदी में कुछ यहूदी एक अनुष्ठान करते थे, जिसमें असहनीय शारीरिक पीड़ा झेल रहे लोगों की आत्माओं को उनके शरीर से अलग करके एक बक्से में बंद कर दिया जाता था. ऐसी मान्यता है कि जो कोई भी इस आत्मा को बाहर निकालता है, वह आत्मा उसे जीने नहीं देगी. ऐसा ही कुछ इस फिल्म में भी देखने को मिलेगा.

मुंबई से मॉरीशस गए सैम आइजैक (इमरान हाशमी) और माही (निकिता दत्ता) एक मकान में रहते हैं. माही को एनटिक और पुरानी चीजों का काफी शौक होता है. जिसके बाद उसे एक लकड़ी का बॉक्स मिलता है. उसे नहीं पता कि यह डिबुक है. वह इसे खोल देती है और डिबुक में बंद आत्मा उसे अपने शिकंजे में ले लेती है. सैम इन बातों को नहीं मानता है, जिसके बाद पत्नी को ऐसे देख वह उसे छुड़ाने के लिए सभी उपाय करने को तैयार हो जाता है. इसके लिए झाड़-फूंक, जंतर-मंतर सभी उपाय करता है. फिल्म में काफी ट्विस्ट-टर्न आएंगे.

फिल्म में इमरान हाशमी, निकिता दत्ता, मानव कौल, इमाद शाह, डेंजिल स्मिथ और गौरव शर्मा ने अपनी भूमिकाओं को अच्छे से निभाया है. वहीं रब्बी बेन्यामिन के छोटे से रोल में अनिल जॉर्ज अपने व्यक्तित्व से प्रभावित करते हैं. आपको बता दें कि डिबुक 2017 की मलयालम फिल्म एजरा का रीमेक है.

Posted By Ashish Lata

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें