33.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

शबाना आजमी की मां शौकत कैफी का निधन

मुंबई : वरिष्ठ अभिनेत्री और शबाना आजमी की मां शौकत कैफी का शुक्रवार शाम यहां आयु संबंधी बीमारी के चलते निधन हो गया. वह 93 वर्ष की थीं. शौकत के दामाद तथा मशहूर गीतकार जावेद अख्तर ने उनके निधन की जानकारी दी. उनको शनिवार दोपहर सुपुर्द ए खाक किया जाएगा. अख्तर ने बताया, "वह 93 […]

मुंबई : वरिष्ठ अभिनेत्री और शबाना आजमी की मां शौकत कैफी का शुक्रवार शाम यहां आयु संबंधी बीमारी के चलते निधन हो गया. वह 93 वर्ष की थीं. शौकत के दामाद तथा मशहूर गीतकार जावेद अख्तर ने उनके निधन की जानकारी दी. उनको शनिवार दोपहर सुपुर्द ए खाक किया जाएगा.

अख्तर ने बताया, "वह 93 वर्ष की थीं और कई स्वास्थ्य संबंधी दिक्कतों से गुजर रही थीं. उन्हें कोकिलाबेन धीरुभाई अंबानी अस्पताल में भर्ती कराया गया. कुछ दिनों के लिये उन्हें आईसीयू में भी रखा गया."

अमेरिका यात्रा पर गए अख्तर ने कहा, "अंत में उन्हें घर लाया गया. वह अपने कमरे में रहना चाहती थीं, वह एक-दो दिन उसी में रुकी और फिर उनका निधन हो गया. शबाना मुंबई में हैं."

शौकत के पति कैफी आजमी मशहूर शायर और गीतकार थे. वह और उनके पति भाकपा के सांस्कृतिक मंचों, ‘इंडियन पीपुल्स थियेटर एसोसिएशन’ और ‘प्रोग्रेसिव राइटर्स एसोसिएशन’ के जाने-माने नाम थे.

शबाना आजमी के अलावा शौकत कैफी का एक बेटा बाबा आजमी हैं. शौकत आजमी के नाम से भी जानी जाने वाली कैफी ने "बाजार", "उमराव जान" और मीरा नायर की ऑस्कर नामित फिल्म "सलाम बॉम्बे!" में अभिनय किया था.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें