Happy Birthday Radhika Apte: न्यूड सीन लीक पर मचा था बवाल, जानें दस खास बातें

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

बॉलीवुड अभिनेत्री राधिका आप्‍टे आज अपना 34वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रहीं हैं. राधिका आप्‍टे ने अपनी एक्टिंग के दम पर बॉलीवुड में जगह बनायी है. उनकी काबिलियत यह है कि वह किरदार में खुद को पूरी तरह ढाल लेती हैं. अधिकतर अभिनेत्र‍ियां जहां ग्‍लैमरस और बड़े किरदारों की ओर भागती हैं वहीं राधिका गंभीर और बोल्‍ड किरदार करने में विश्‍वास करतीं हैं. बॉलीवुड में सभी ने देखा है , न ही वे कभी चुनौतीपूर्ण किरदार निभाने से पीछे हटीं और न ही बोल्‍ड किरदार निभाने से. आइए आपको उनसे जुड़ी कुछ खास बाते बताते हैं...

1. राधिका आप्‍टे का जन्‍म 7 सितंबर 1985 को वेल्‍लोर (तमिलनाडु) में हुआ था. उनके पिता डॉ. चारुदत्‍त आप्‍टे पुणे के एक जानेमाने न्‍यूरोसर्जन हैं. राधिका ने पुणे के कॉलेज से इकोनॉमिक्‍स और मैथे‍मैटिक्‍स में ग्रेजुएशन किया है.

2. राधिका आप्‍टे एक मंझी हुई थियेटर आर्टिस्‍ट हैं. उन्‍होंने साल 2005 की फिल्‍म 'वाह! लाईफ हो तो ऐसी' से बॉलीवुड में डेब्‍यू किया था. फिल्‍म में उनका छोटा सा किरदार था और उन्‍होंने शाहिद की बहन का किरदार निभाया था. राधिका ने पहली बतौर लीड एक्ट्रेस फिल्म ‘अंतहीन’ की थी. साल 2009 में आई यह एक बंगाली सोशल ड्रामा फिल्‍म थी. इसी साल उन्‍होंने एक मराठी फिल्‍म में भी काम किया.

3. साल 2011 में राधिका आप्‍टे फिल्‍म 'शोर इन द सिटी' में नजर आयी थी. फिल्‍म में तुषार कपूर मुख्‍य भूमिका में थे. इस फिल्‍म के दौरान राधिका और तुषार के अफेयर की खबरें मीडिया में खूब छाई रही.

4. राधिका आप्‍टे को सही मायनों में साल 2015 में सफलता मिली. उन्‍होंने फिल्‍म 'हंटर' में लीड रोल निभाया था. इसी साल उनकी फिल्‍म 'बदलापुर' रिलीज हुई जिसमें उनकी एक्टिंग को पसंद किया गया. इसी साल उनकी एक और फिल्‍म 'मांझी: द माउंटेन मैन' रिलीज हुई जिसमें उनकी दमदार अदाकारी ने दर्शकों का दिल जीत लिया. फिल्‍म में उन्‍होने नवाजुद्दीन सिद्दिकी की पत्‍नी का किरदार निभाया था. दोनों की जोड़ी को खूब सराहा गया.

5. राधिका आप्‍टे ने साल 2012 में विदेशी म्‍यूजिशियन बेनेडिक्‍ट टेलर से शादी की थी. दोनों की मुलाकात साल 2011 में हुई थी जब राधिका आप्‍टे कंटेम्‍परेरी डांस फॉर्म सीखने लंदन गई थीं. इस जोड़े ने साल 2013 में सबके सामने अपनी शादी को सार्वजनिक किया.

6. साल 2016 राधिका आप्टे के लिए काफी सुर्खियों भरी रही. इस साल वे सुपरस्‍टार रजनीकांत के साथ फिल्‍म 'कबाली' में नजर आईं. यह फिल्‍म उनकी सफल रही. फिल्‍म में उन्‍होंने रजनीकांत की पत्‍नी का किरदार निभाया था. फिल्म में उनके बेहतरीन अभिनय को खूब सराहा गया था.

7. राधिका अपनी बेहतरीन अभिनय के अलावा कॉन्ट्रोवर्सी को लेकर भी सुर्खियों में रहीं. उनकी फिल्म ‘पार्च्ड’ के न्यूड सीन लीक होने से वे पूरे मीडिया की हेडलाइन बन गई थीं. इस संबंध में जब एक प्रेस कान्फ्रेंस में उनसे चुभने वाले सवाल पूछे गये तो उन्होंने तीखा जवाब दिया था. आपको बता दें कि इंडस्‍ट्री में बहुत ही कम ऐसी एक्‍ट्रेसेस हैं जिन्‍होंने सांवले रंग के साथ बॉलीवुड में अपनी पहचान बनाई है, राधिका आप्टे भी उन्हीं में से एक हैं.

8. राधिका आप्‍टे एक न्‍यूड सीन को लेकर भी विवादों में घिर आई थीं. साल 2015 में अनुराग कश्‍यप ने एक शॉर्ट फिल्‍म बनाई थी. यह फिल्‍म सिर्फ इंटरनेशनल मार्केट के लिए थी. राधिका ने इस फिल्‍म के लिए एक न्‍यूड सीन शूट किया. पूरी एहतियात के साथ इस सीन को शूट किया गया लेकिन कुछ ही समय बाद फिल्‍म का एक न्‍यूड सीन लीक हो गया. अनुराग कश्‍यप इसकी शिकायत लेकर पुलिस के पास भी गये थे. ऐसा होने के बाद कोई भी अभिनेत्री दोबारा ऐसे सीन करने से परहेज करेंगी लेकिन राधिका ने फिल्‍म 'पार्च्‍ड' में एक न्‍यूड सीन दिया था.

9. इंडस्‍ट्री में कई ऐसी एक्‍ट्रेसेस को यहां कास्टिंग काउच का सामना करना पड़ता है. राधिका आप्‍टे से भी फिल्‍म में एक रोल के लिए सेक्शुअली फेवर की डिमांड की गई थी. एक इंटरव्यू में अभिनेत्री ने बताया था कि, मैं कास्टिंग काउच से जुड़ी बहुत सी घटनाओं के बारे में जानती हूं. एक बार साउथ के एक एक्‍टर ने मुझे फोन किया था और फ्लर्ट करने की कोशिश की थी. जब मैंने उसे सुनाया तो उसने मेरे साथ लड़ाई कर ली. उन्‍होंने यह भी बताया था कि एक बार एक प्रोड्यूसर ने फोन करके हीरो से मीटिंग करने के लिए कहा था और कहा था कि उसका पूरा साथ देना. मैंने प्रोड्यूसर की यह बात सुनकर मना कर दिया था.

10. बॉलीवुड अभिनेत्री राधिका आप्‍टे वेब सीरीज को लेकर लगातार सुर्खियों में बनी हुई थी. पिछले साल सोशल मीडिया में वे तब चर्चा में आई थीं जब नेटफ्लिक्‍स पर उन्‍होंने एक के बाद एक तीन सीरीज 'सेक्रेड गेम्‍स', 'लस्‍ट स्‍टो‍रीज' और 'घोल' की. उन्‍हें ट्रोल किया गया था जिसके बाद राधिका ने चुटकी लेते हुए कहा था कि 'राधिका आप्‍टे हर जगह है.'

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें